4 कारण क्यों WWE ने अबतक रेट्रीब्यूशन के सदस्यों के बारे में नहीं बताया

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

कुछ समय पहले WWE में रेट्रीब्यूशन ने कदम रखा था और काफी ज्यादा तबाही मचाई थी। उन्होंने आते ही हर एक फैन का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। ये नई फैक्शन किसी भी समय मैच में आकर इंटरफेयर करती है और सुपरस्टार्स पर बुरी तरह हमला करती है। रेट्रीब्यूशन में मौजूद सारे सुपरस्टार्स मास्क पहनकर आते हैं।

ऐसे में किसी को भी नहीं पता कि इस ग्रुप में आखिर कौन मौजूद है। अबतक WWE ने भी किसी सदस्य के बारे में नहीं बताया है। फैंस इस खतरनाक फैक्शन के पीछे मौजूद सुपरस्टार्स के बारे में जानने की इच्छा रख रहे हैं। इसके बावजूद WWE इस समय ग्रुप में मौजूद सुपरस्टार्स के नाम नहीं बता रहा है।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 4 कारणों के बारे में, जिनकी वजह से रेट्रीब्यूशन के पीछे मौजूद सुपरस्टार्स के नाम अबतक सामने नहीं आए हैं।

4- चेहरा बताए बिना ही रेट्रीब्यूशन द्वारा WWE को फायदा हो रहा है

रेट्रीब्यूशन को आए महीनों हो गए लेकिन अबतक उनके लीडर समेत सदस्यों के बारे में पता नहीं चला है। इसके बावजूद ये ग्रुप कई सारे फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहा रहा है।

जब भी रेट्रीब्यूशन की एंट्री रॉ या स्मैकडाउन में होती है तो सोशल मीडिया पर ये चीज़ चर्चा का विषय बन जाती है। ऐसे में WWE को बिना चेहरा बताए ही फायदा हो रहा है। इस वजह से शायद अबतक सदस्यों के बारे में कुछ पता नहीं चला है।

3- WWE इस समय ग्रुप के लिए सदस्यों को चुन नहीं पाया है

महीनों से रेट्रीब्यूशन लगातार नजर आ रहा है लेकिन हर बार अलग-अलग सुपरस्टार्स का अनुमान लगाया जा रहा है। WWE हर एक एपिसोड में अलग स्टार्स का उपयोग कर रहा है।

रेट्रीब्यूशन के पीछे मौजूद सुपरस्टार्स को न लाने का कारण सदस्यों को न चुनना भी हो सकता है। भविष्य में WWE ग्रुप के लिए सही सदस्यों को चुन सकता है।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब रोमन रेंस को WWE में धोखे से बुरी तरह मारा गया

2- WWE इस ग्रुप को और बड़ा करना चाहता हो

पिछले कुछ समय में रेट्रीब्यूशन का कद जरूर बढ़ा है। पहले लग रहा था कि जल्द ही इस ग्रुप के पीछे मौजूद स्टार्स का नाम सामने आ जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हर बार अटैक के साथ WWE अपनी इस मिस्ट्री फैक्शन का कद बढ़ा रहा है और ये ग्रुप ज्यादा खतरनाक बनते जा रहा है। WWE अपने इस ग्रुप को भविष्य में और बड़ा बनाने के लिए उन्हें अभी सामने नहीं ला रहा है।

1- WWE लाइव क्राउड के सामने सदस्यों को लाना चाहता हो

WWE को पिछले कुछ महीनों में लाइव क्राउड न होने की वजह से नुक्सान हुआ है। ड्रू मैकइंटायर का WWE चैंपियन बनना, रोमन रेंस का हील टर्न और साशा-बेली की दुश्मनी जैसे खास पल लाइव फैंस के बिना खराब हो गए हैं।

ऐसे में WWE रेट्रीब्यूशन के बड़े पल को भी खराब नहीं करना चाहेगा। इस वजह से लाइव क्राउड के न आने तक शायद ही इस ग्रुप के बारे में पता चले।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जो द हर्ट बिजनेस का हिस्सा बन सकते हैं