Create

4 कारण क्यों WWE को WrestleMania 39 के लिए Brock Lesnar vs Bobby Lashley स्टोरीलाइन को अभी से बिल्ड करना चाहिए

WWE WrestleMania 39 में Brock Lesnar और Bobby lashley का मैच बुक होना चाहिए?
WWE WrestleMania 39 में Brock Lesnar और Bobby lashley का मैच बुक होना चाहिए?

WWE समय-समय पर फैंस के लिए इवेंट्स को यादगार बनाने के लिए ड्रीम मैचों को बुक करती रही है। उसी तरह इस साल ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) पहली बार किसी प्रो रेसलिंग रिंग में आमने-सामने आए, लेकिन उनकी भिड़ंत फैंस के लिए यादगार नहीं बन पाई।

असल में उन्होंने पहली बार Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में एकसाथ रिंग शेयर की, लेकिन उनकी पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) में हुई। उनके बीच सिंगल्स मैच को बुक तो किया गया, लेकिन उसका परिणाम उस तरीके से नहीं आ पाया जैसा फैंस चाहते थे।

ऐसे काफी लोग होंगे जो दोनों पूर्व MMA एथलीट्स को कम से कम एक बार फिर प्रो रेसलिंग रिंग में भिड़ते देखना चाहेंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों WWE को WrestleMania 39 के लिए ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले फ्यूड का लंबा बिल्ड-अप करना चाहिए।

#)WWE में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले फेयर मैच नहीं हो पाया

Brock Lesnar delivered an F5 to Seth Rollins, Big E Langston & Kevin Owens, then Bobby Lashley hit him with a spear to only get a 2 count on The Beast. #WWE #Day1 #WWEDay1 https://t.co/EqqqkotvUb

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि WWE में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले ने पहली बार एकसाथ रिंग Day1 पीपीवी में शेयर की थी, जहां फैटल-5-वे मैच में जीत दर्ज कर लैसनर नए चैंपियन बने थे। उसके बाद Royal Rumble 2022 में उनका वन-ऑन-वन मैच बुक किया गया। उस मैच की शुरुआत धमाकेदार रही, जिसमें दोनों पूर्व मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स ने ताकत के दम पर बढ़त बनाने की कोशिश की।

Bobby Lashley Beats Brock Lesnar For The WWE Championship, Paul Heyman Realigns w/ Roman Reigns At 2022 Royal Rumble bit.ly/34niSnD https://t.co/dkhQf4hmzp

मैच में तगड़ा एक्शन देखने को मिला, लेकिन रोमन रेंस के दखल ने इस मैच के प्रति फैंस के मजे को किरकिरा कर दिया था। जब मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स आमने-सामने आ रहे हों तो कोई भी उनके मैच में बाहरी दखल बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए अब WWE को इस मैच का लंबा बिल्ड-अप करते हुए इसे WrestleMania 39 जैसे बड़े इवेंट के लिए बुक करना चाहिए।

#)ये मैच WrestleMania को हेडलाइन करने का हकदार

Brock Lesnar vs Bobby Lashley II needs to happen at #WrestleMania 39. No titles on the line. #RoyalRumble

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले, दोनों के पास ताकत की कोई कमी नहीं है, दोनों MMA बैकग्राउंड से आते हैं और उनकी गिनती सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। इन कारणों की वजह से लोग जरूर उनके मैच को यादगार बनते देखना चाहेंगे। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ये मैच WWE के साल के सबसे बड़े शो को हेडलाइन करने का हकदार है।

इस समय WrestleMania 38 के लिए स्टोरीलाइंस पहले ही तय हो चुकी हैं और मुकाबले भी सामने आने लगे हैं, इसलिए इस साल लैश्ले vs लैसनर WrestleMania मैच किसी भी हालत में होना संभव नहीं है। इसलिए प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए इस मैच को यादगार बनाने के लिए WWE को इसे अगले साल यानी WrestleMania 39 के मेन इवेंट के तौर पर बुक करना चाहिए।

#)शायद इसके बाद उनका मैच नहीं हो पाएगा

WWE को इस मैच को बुक करने का शायद दूसरा मौका नहीं मिल पाएगा
WWE को इस मैच को बुक करने का शायद दूसरा मौका नहीं मिल पाएगा

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले इस दौर के सबसे बेहतरीन प्रो रेसलर्स में शामिल हैं, लेकिन लैश्ले और लैसनर की गिनती अब WWE के सबसे उम्रदराज एक्टिव रेसलर्स में की जाने लगी है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि आने वाले कुछ सालों में बढ़ती उम्र का उनके प्रदर्शन पर बुरा प्रभाव पड़ने लगेगा।

मगर लैसनर अभी भी लंबे मैच लड़ने में सक्षम हैं और लैश्ले अपने करियर के चरम पर हैं। इसलिए इसके बाद शायद WWE को कभी उनके बीच मैच को बुक करने का मौका ना मिले और यही उनकी आइकॉनिक भिड़ंत के होने का सबसे सही अवसर नजर आता है।

#)इस मैच को आइकॉनिक बनाने के लिए लंबे बिल्ड-अप की जरूरत

WWE में अक्सर वो सुपरस्टार टॉप पर पहुंच पाते हैं, जिन्हें लंबे समय तक पुश मिलता रहता है। उसी तरह कोई स्टोरीलाइन भी अधिक दिलचस्प तब बन पाती है, जब राइटिंग टीम उसके लिए लॉन्ग-टर्म प्लान तैयार करे। उदाहरण के तौर पर Day1 पीपीवी से पूर्व बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर मैच को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई थी।

वहीं Royal Rumble 2022 के उनके मैच का बिल्ड-अप भी कुछ खास नहीं रहा। ये मैच ऐतिहासिक बन सकता है, लेकिन उसके लिए WWE को इसे अच्छे से बुक करना होगा और इसे एक लंबे बिल्ड-अप की जरूरत होती, जिससे फैंस भी बेसब्री से इस मुकाबले का इंतज़ार करें।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment