Create

4 कारणों से WWE Survivor Series 2022 में Roman Reigns vs Seth Rollins मैच जरूर होना चाहिए

क्या आप सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस का मैच देखना चाहते हैं?
क्या आप सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस का मैच देखना चाहते हैं?
reaction-emoji
Neeraj sharma

Survivor Series: WWE में इस समय Clash at the Castle नाम के नए इवेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसके लिए अभी तक कई धमाकेदार मुकाबलों का ऐलान किया जा चुका है। मगर धीरे-धीरे सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के बिल्ड-अप पर भी फोकस किया जाएगा, जिसके इस साल बहुत धमाकेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि अब क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच (Triple H) के हाथों में आ गया है।

मौजूदा समय में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स की बात करें तो उनमें रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का भी नाम आता है, जो पूर्व पार्टनर रह चुके हैं मगर समय-समय पर उनका मैच होने के संकेत मिलते रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में जिनसे WWE को Survivor Series 2022 में रोमन रेंस बनाम सैथ रॉलिंस मैच को जरूर बुक करना चाहिए।

#)Survivor Series में उनके WWE डेब्यू को 10 साल हो जाएंगे

Survivor Series 2022.Team Roman Reigns v Team Seth Rollins. Ten years on from the debut of The Shield.Works for me 👊

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने Survivor Series 2012 में द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और उस समय डीन एम्ब्रोज़ भी इस टीम का हिस्सा हुआ करते थे। आगे चलकर टीम के तीनों सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियन बने। रॉलिंस और रोमन अभी भी WWE में काम कर रहे हैं, लेकिन एम्ब्रोज़ AEW में जा चुके हैं जहां उन्हें जॉन मोक्सली नाम से जाना जाता है।

अब Survivor Series 2022 नजदीक आ रहा है, जिसमें रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के डेब्यू को 10 साल पूरे हो रहे होंगे। इस दृष्टि से WWE को इस इवेंट को यादगार बनाने की कोशिश करनी चाहिए और सैथ रॉलिंस बनाम रोमन रेंस मैच में इतनी स्टार पावर होगी कि ये इतिहास के सबसे आइकॉनिक मैचों में से एक साबित हो सकता है।

#)उनकी स्टोरीलाइन अधूरी रह गई थी

Roman Reigns gets disqualified after not letting go of the guillotine choke. Seth Rollins wins by DQ. #RoyalRumble

Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट में सैथ रॉलिंस फैटल-5-वे WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल थे, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। उसके बाद उन्हें रोमन रेंस के साथ एंगल में शामिल किया गया और Royal Rumble 2022 में उनके यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया।

Royal Rumble में उनका मैच धमाकेदार रहा, लेकिन एक समय पर ट्राइबल चीफ ने सैथ रॉलिंस को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया था। रेफरी के कहने पर भी रोमन ने उन्हें नहीं छोड़ा, जिसके लिए उन्हें मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। इस तरह के अंत के बाद फैंस उनका रीमैच जरूर देखना चाहेंगे और इस समय Survivor Series 2022 इसे बुक करने के लिए सबसे बेहतर इवेंट रह सकता है।

#)Raw को चैंपियनशिप वापस दिलाने के लिए

USA network Wants the WWE Championship back on Raw

रोमन रेंस, Payback 2020 से ही यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और तभी से वो SmackDown रोस्टर का हिस्सा बने रहे हैं। इस बीच WrestleMania 38 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप भी जीत ली थी, यानि अब मेंस डिवीजन के दोनों सबसे बड़े टाइटल्स ट्राइबल चीफ के पास हैं।

Raw के मेंस सुपरस्टार्स के पास अब कोई टॉप टाइटल नहीं है, जिसके कारण रेड ब्रांड की रेटिंग्स में भी गिरवट होती रही है। रोमन अभी SmackDown में हैं, लेकिन सैथ रॉलिंस Raw रोस्टर का हिस्सा हैं। अब 2 दोस्तों के बीच Survivor Series में इस मैच को बुक कर WWE, Raw को एक बार उसका टाइटल वापस दिलाने की ओर कदम बढ़ा सकती है।

#)WWE खुद दोनों सुपरस्टार्स मैच को टीज़ कर चुकी है

seth rollins should be the ONLY one who dethrones roman reigns, nobody else. https://t.co/iCwOr42S9R

SummerSlam 2022 के लिए रोमन रेंस अपने ब्रॉक लैसनर के साथ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन आपको याद दिला दें कि SummerSlam से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में रेंस ने 6-मैन टैग टीम मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

मगर मुकाबला समाप्त होने के बाद सैथ रॉलिंस ने एंट्रेंस रैम्प पर ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट कर एक बड़ा मैच होने के संकेत दिए थे। इसके अलावा एक अन्य वीकली एपिसोड के दौरान द विजनरी ने बताया था कि रेंस को हराने का तरीका केवल उन्हें मालूम है। इस तरह की बातें और सैगमेंट्स के जरिए पहले से इस मुकाबले को टीज़ किया जाता रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...