Create

4 कारणों से WWE में Jinder Mahal और Veer Mahaan की दुश्मनी शुरू होनी चाहिए

WWE में जिंदर महल और वीर महान की दुश्मनी शुरू होनी चाहिए?
WWE में जिंदर महल और वीर महान की दुश्मनी शुरू होनी चाहिए?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में पिछले कुछ समय में भारतीय रेसलर्स की संख्या में इजाफा देखा गया है। मौजूदा रोस्टर में इस समय जिंदर महल (Jinder Mahal) के रूप में पूर्व WWE चैंपियन भी काम कर रहे हैं, लेकिन इन दिनों सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाले भारतीय सुपरस्टार की बात करें तो उनका नाम वीर महान (Veer Mahaan) है।

वीर महान ने WrestleMania 38 से अगले Raw एपिसोड में धमाकेदार रिटर्न किया था और इस समय उन्होंने द मिस्टीरियोज़ के लिए मुश्किलें खड़ी की हुई हैं। मगर वीर को मिल रहे पुश को देखते हुए क्या भविष्य में उनकी अन्य भारतीय सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड कुछ खास कमाल कर सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों WWE में वीर महान और जिंदर महल की स्टोरीलाइन जरूर शुरू होनी चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान को फैन फेवरेट बनाने के लिए

This is the roar that means ...."It's safer if you move out of my way" https://t.co/Xt0LCdH0zN

WWE के अधिकतर शोज़ अमेरिका में होते हैं, इसलिए किसी रेसलर को बड़ा सुपरस्टार बनाने में अमेरिकी क्राउड का बहुत बड़ा योगदान रहता है। विंस मैकमैहन के प्रमोशन में कई भारतीय रेसलर्स काम कर चुके हैं, लेकिन अमेरिकी ऑडियन्स से उन्हें हमेशा खराब रिस्पॉन्स मिलता आया है। शायद यही कारण है कि अधिकतर भारतीय सुपरस्टार्स हील किरदार में काम करते आए हैं।

मगर जब जिंदर महल और वीर महान के रूप में 2 भारतीय रेसलर्स आमने-सामने होंगे, तब अमेरिकी फैंस उनमें से किसी एक का चुनाव कर उन्हें चीयर कर सकते हैं। आपको बता दें कि महल को अधिकांश समय पर एक हील सुपरस्टार के तौर पर देखा गया है और उस दृष्टि से संभावनाएं हैं कि महल के कैरेक्टर को मोहरा बनाकर वीर को फैन-फेवरेट बनाया जा सकता है।

#)काफी समय से भारतीय सुपरस्टार्स की फ्यूड नहीं देखी गई है

Jinder Mahal, Veer Mahaan, and Shanky Content for yall.👍 https://t.co/pkQVtZSGUT

आपको याद दिला दें कि जिंदर महल ने साल 2011 में WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया था। उन्हें शुरुआत में द ग्रेट खली के साथी के तौर पर दिखाया गया, लेकिन उसी साल मई महीने के एक SmackDown एपिसोड में महल ने खली के किस कैम सैगमेंट में दखल दिया और महल ने 7 फुट से भी अधिक लंबे रेसलर को थप्पड़ लगाते हुए इस दुश्मनी की शुरुआत की।

उस समय महल और खली के बीच कई धमाकेदार मुकाबले लड़े गए, लेकिन वो बातें अब बहुत पुरानी हो चली हैं। फैंस को किन्हीं 2 भारतीय सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड को देखे जैसे अरसा बीत गया है। वहीं अब वीर महान और जिंदर महल की स्टोरीलाइन ना केवल भारतीय vs भारतीय सुपरस्टार के एंगल से रची गई स्टोरीलाइन होगी बल्कि इससे वीर को काफी फायदा भी पहुंचाया जा सकेगा।

#)अन्य भारतीय रेसलर्स को आगे बढ़ाना जिंदर महल की जिम्मेदारी

WWE's Jinder Mahal Says Veer Mahaan Will "Impress A Lot Of People" (Photo Credit: WWE) dlvr.it/SMpXMy

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो मल्टी-टाइम चैंपियन बन चुके हैं और समय-समय पर अन्य युवा रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाने में कंपनी की मदद करते आए हैं। उसी तरह जिंदर महल अपने करियर में WWE चैंपियन बन चुके हैं और इस समय विंस मैकमैहन के प्रमोशन में सबसे बड़ा भारतीय चेहरा बने हुए हैं।

जब भारतीय रेसलर्स को बिल्ड करने की बात आती है तब ऐसा करने में एक पूर्व चैंपियन और अनुभवी रेसलर होने के नाते जिंदर महल का योगदान बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। वीर को जिंदर के रूप में एक पूर्व चैंपियन के खिलाफ फ्यूड में जीत काफी फायदा पहुंचा सकती है।

#)भारतीय फैनबेस को रिझाने के लिए

WWE के सबसे मार्केट्स की बात की जाए तो भारत उस लिस्ट में सबसे ऊपर के स्थानों पर आता है। यहां प्रो रेसलिंग के लाखों फैंस हैं, जो कंपनी के एक भी शो को मिस नहीं करते। कंपनी के बड़े अधिकारी भी जानते हैं कि भारत में अपने पैर पसारना कंपनी को कितना फायदा पहुंचा सकता है।

अपने देश के रेसलर्स को सफलता प्राप्त करते देखना भला किसे पसंद नहीं, इसलिए अगर वीर महान और जिंदर महल की फ्यूड शुरू होती है तो जाहिर तौर पर वो भारत के फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बन रही होगी, जिससे ना केवल कंपनी का भारतीय फैनबेस बढ़ेगा बल्कि रेटिंग्स में भी सुधार देखने को मिल सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...