Create
Notifications

4 कारणों से WWE में इस साल Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच नहीं होना चाहिए

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का WWE में अब मैच नहीं होना चाहिए?
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस का WWE में अब मैच नहीं होना चाहिए?
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पिछले काफी समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शामिल रहे हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के लिए उनकी दुश्मनी बेहद दिलचस्प रही थी, जिसने दुनिया भर के प्रो रेसलिंग फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया हुआ था।

मेनिया के मैच के बाद रेंस अन्य स्टोरीलाइंस में व्यस्त हो चुके हैं, वहीं लैसनर को कई हफ्तों से ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है। द बीस्ट के रिटर्न के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों कुछ समय तक WWE में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच नहीं होना चाहिए।

#)WWE में ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस लगातार 2 बार हरा चुके हैं

WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी WrestleMania 31 से ही चली आ रही है। इस दौरान उनके बीच WrestleMania 35, SummerSlam 2018 और Greatest Royal Rumble समेत कई बड़े इवेंट्स में मैच लड़े जा चुके हैं। वहीं मौजूदा समय की बात करें तो रेंस के खिलाफ लैसनर को अपने पिछले दोनों मुकाबले हारने पड़े हैं।

वो पहले Crown Jewel 2021 और उसके बाद WrestleMania 38 में ट्राइबल चीफ के खिलाफ हारे थे। रोमन रेंस को इस समय बहुत जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और उनका टाइटल रन अभी समाप्त होता नहीं दिख रहा है। इसलिए अगर द बीस्ट को रेंस के खिलाफ एक और मैच दिया गया तो उसमें भी उनकी हार की संभावनाएं अधिक होंगी, मगर लैसनर इस समय एक और बड़ी हार झेलने की स्थिति में बिल्कुल नहीं हैं।

#)रोस्टर में कई सुपरस्टार्स हैं जो ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे सकते हैं

अक्सर कहा जाता है कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कभी ब्रॉक लैसनर जैसा रेसलर दोबारा नहीं मिल पाएगा। रिंग में उनकी आक्रामकता, उनकी ताकत और मूव्स की स्पीड की बराबरी करना हैवीवेट रेसलर्स के लिए असंभव सा नजर आता है। मगर WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई रेसलर्स हैं जो द बीस्ट को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर लैसनर को WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार मिली थी, जिसका अभी तक उन्होंने बदला पूरा नहीं किया है। वैसे भी मैकइंटायर को अच्छे मोमेंटम की जरूरत है, जो उन्हें द बीस्ट के खिलाफ फ्यूड से आसानी से दिया जा सकता है। वहीं गंथर इस समय कंपनी के उभरते हुए स्टार्स में से एक हैं, जिन्हें फैंस जल्द ही लैसनर से भिड़ते देखने की उम्मीद कर रहे हैं। इनके अलावा भी कई टॉप सुपरस्टार्स के साथ उनके मैच दिलचस्प रह सकते हैं।

#)दोनों सुपरस्टार्स को अलग-अलग ब्रांड्स में इस्तेमाल किया जा सकता है

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि पिछले कुछ सालों में SmackDown के मुकाबले Raw बहुत कमजोर पड़ चुका है। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस डबल चैंपियन बने थे, यानी अब Raw रोस्टर के पास मेंस डिवीजन का कोई टॉप टाइटल मौजूद नहीं है।

मगर ब्रॉक लैसनर को WWE के रेड ब्रांड में भेजे जाने से संभव ही Raw के मेंस डिवीजन के पास टॉप टाइटल की कमी को दूर किया जा सकता है। एक तरफ रोमन रेंस, SmackDown में अपनी स्टोरीलाइंस को जारी रखें, वहीं Raw को लैसनर की स्टार पावर से रेटिंग्स में भी काफी फायदा मिल पाएगा।

#)दूसरे सुपरस्टार्स को रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिलना चाहिए

Payback 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने और WrestleMania 38 में WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बनने तक रोमन रेंस कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। अब अगर मेनिया के बाद भी उनकी ब्रॉक लैसनर के साथ स्टोरीलाइन को जारी रखा जाता तो दूसरे सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचने का मौका ही नहीं मिल पाता।

चूंकि पिछले कई महीनों से ब्रांड स्पिलट के खत्म होने के संकेत मिलते रहे हैं, इसलिए केवल SmackDown ही नहीं बल्कि Raw से भी सुपरस्टार्स को रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट देकर स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाया जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...