Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE को रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच बुक नहीं करना चाहिए था

WWE Day1 पीपीवी में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर मैच बुक हुआ
WWE Day1 पीपीवी में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर मैच बुक हुआ
Neeraj sharma

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी से अगले SmackDown एपिसोड में कंपनी के ऑफिशियल्स पर अटैक करने के चलते ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को सस्पेंड कर दिया गया था। अब इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में उन्होंने वापसी की है और आते ही उन्हें रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच मिल गया है।

SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस और सैमी जेन का मैच हुआ, जिसके विजेता का सामना Day1 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर से होना था। मगर उस मैच के शुरू होने से पहले ही द बीस्ट ने जेन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी, जिससे ट्राइबल चीफ को जीत दर्ज करने में बहुत आसानी हुई।

लैसनर की स्टार वैल्यू हमेशा WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होती आई है, लेकिन क्या अभी उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ मैच मिलना चाहिए था। इस सवाल का जवाब जानने के लिए आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में कि क्यों अभी ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस मैच नहीं होना चाहिए था।

रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे

ब्रॉक लैसनर जब साल 2012 में WWE में वापस लौटे, तब तक वो बहुत बड़े ग्लोबल सुपरस्टार बन चुके थे। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 33 में वो गोल्डबर्ग को हराकर पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने और अगले 504 दिनों तक यह चैंपियनशिप बेल्ट उन्हीं के पास रही। सबसे लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड अभी भी उन्हीं के नाम है।

अब रोमन रेंस इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब आ पहुंचे हैं, जो Payback 2020 के बाद से ही चैंपियन बने हुए हैं। उनका चैंपियनशिप सफर 450 दिन के आंकड़े को पार कर चुका है और लैसनर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें कम से कम Royal Rumble 2022 तक चैंपियन बने रहने की जरूरत है।

मगर आपको याद दिला दें कि लैसनर को करीब ढ़ाई महीने पहले Crown Jewel में लैसनर के खिलाफ हार मिली थी, अब थोड़े ही समय में एक और बड़ी हार लैसनर के लिए नुकसानदेह हो सकती है। इसलिए WWE ने लैसनर को जीत के लिए बुक किया तो रेंस एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं कर पाएंगे।

ये मैच WWE के किसी बड़े पीपीवी में होना चाहिए था

Roman Reigns vs. Brock Lesnar is going down at Day 1!#SmackDown #WWEDay1 https://t.co/Qr60mwHfUE

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो साल में WWE के सबसे बड़े शो WrestleMania को कई बार हेडलाइन कर चुके हैं। दोनों का यह मैच भी किसी बड़े पीपीवी में ही होना चाहिए था, लेकिन WWE ने इसे Day1 नाम के इवेंट में करवाने का फैसला लिया, जो 2022 में पहली बार आयोजित होने वाला है।

WWE ने शायद नए पीपीवी को यादगार बनाने के लिए अपने 2 सबसे बड़े सुपरस्टार्स के बीच मैच का सहारा लिया है, मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रेंस vs लैसनर मैच को Royal Rumble या WrestleMania जैसे किसी बड़े इवेंट में बुक करने का फैसला बेहतर साबित हो सकता था।

ब्रॉक लैसनर अभी हार झेलने की स्थिति में नहीं हैं

Results of Roman Reigns vs. Brock Lesnar at WWE Crown Jewel 2021 nodq.com/news/results-o… #WWECrownJewel https://t.co/JVfqz9qM5i

ब्रॉक लैसनर ने 2020 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से पहले अपना आखिरी मैच WrestleMania 36 में लड़ा था, जहां उन्हें ड्रू मैकइंटायर के हाथों WWE चैंपियनशिप मैच में हार मिली। SummerSlam 2021 में उन्होंने वापसी की और उसके एक महीने बाद Crown Jewel 2021 में रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करना पड़ा, मगर हार मिली। वैसे तो लैसनर साल में कम ही मैच लड़ते हैं, लेकिन ये भी सच है कि वो लगातार मैचों में हार झेलने के आदी नहीं रहे हैं। Day1 पीपीवी में उनकी हार कंपनी के प्रोडक्ट पर भी गहरा असर डाल सकती है।

रोमन रेंस की सैमी जेन और किंग वुड्स के साथ दुश्मनी अधूरी रह गई

WWE Survivor Series 2021 से पूर्व रोमन रेंस की दुश्मनी किंग वुड्स से चल रही थी। यहां तक कि ट्राइबल चीफ ने वुड्स के क्राउन को तोड़ दिया था, इसके बावजूद Survivor Series के बाद उनकी दुश्मनी के जारी रहने के कोई संकेत नहीं मिले।

वहीं पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन का अगला चैलेंजर चुनने के लिए बैटल रॉयल हुआ, जिसमें सैमी जेन ने जीत दर्ज कर टाइटल शॉट हासिल किया था। इस हफ्ते के एपिसोड में रेंस vs जेन मैच हुआ, लेकिन फाइट शुरू होने से पहले ही ब्रॉक लैसनर ने जेन को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, जो उनकी हार का कारण बना।

वुड्स और रेंस की स्टोरीलाइंस फैंस को काफी पसंद आ रही थी, वहीं जेन का कैरेक्टर भी लोगों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। WWE को लैसनर को वापस बुलाने से पहले कम से कम इन सुपरस्टार्स के साथ रेंस की दुश्मनी को समाप्त करना चाहिए था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...