Create
Notifications

4 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE में अभी बेबीफेस टर्न नहीं मिलना चाहिए

WWE में क्यों रोमन रेंस को अभी बेबीफेस नहीं बनना चाहिए?
WWE में क्यों रोमन रेंस को अभी बेबीफेस नहीं बनना चाहिए?
Neeraj sharma

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू 2012 सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में किया था। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में एक टैग टीम (द शील्ड) के रूप में डेब्यू करने वाले रोमन एक समय पर कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, मगर अब सबसे बड़े हील बन चुके हैं।

उन्होंने पिछले साल SummerSlam में वापसी के बाद हील किरदार निभाना शुरू किया था और इसी कैरेक्टर में रहते हुए वो पिछले करीब डेढ़ साल से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। मगर शोज़ के दौरान होने वाले कुछ बेकार सैगमेंट्स से इस तरह की बातें सामने आने लगती हैं कि WWE को अब रेंस को दोबारा बेबीफेस बना देना चाहिए।

मगर क्या सच में अब वो समय आ गया है, जब रेंस दोबारा बेबीफेस कैरेक्टर में जाने के लिए तैयार हैं? इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में कि क्यों WWE द्वारा अभी रोमन रेंस को बेबीफेस नहीं बनाया जाना चाहिए।

#)WWE में टॉप बेबीफेस सुपरस्टार नहीं बन पाएंगे ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2018 में मेन रोस्टर में रिटर्न किया था। शुरुआत में उन्हें हील रेसलर के तौर पर दिखाया गया, लेकिन 2020 मेंस Royal Rumble मैच में जीत के बाद से ही वो कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। इस बीच वो WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने।

आपको याद दिला दें कि 2021 के ड्राफ्ट में मैकइंटायर को SmackDown में भेजा गया था और ब्लू ब्रांड में अभी तक उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर ही पुश देने की कोशिश की गई है। इस समय मैकइंटायर की विनिंग स्ट्रीक भी दर्शा रही है कि भविष्य में उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ धमाकेदार मैच के लिए तैयार किया जा रहा है।

ये भी सत्य है कि अगर ट्राइबल चीफ रेंस को अब बेबीफेस बनाया गया तो मैकइंटायर को बेबीफेस के रूप में पुश देने का कोई अर्थ नहीं निकलता और ना ही स्कॉटिश सुपरस्टार SmackDown में रहकर टॉप बेबीफेस बन पाएंगे।

#)फैंस को रोमन रेंस का हील कैरेक्टर बहुत पसंद आ रहा है

Roman Reigns is such an amazing heel.Brock is so fresh as a babyfacePaul Heyman has played his part amazingly.A+ angle and feud.#Smackdown

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य रेसलिंग प्रोमोशन, वहां किसी सुपरस्टार की सफलता इसी बात पर निर्भर करती है कि उनके कैरेक्टर को फैंस से कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको याद दिला दें कि रोमन रेंस को साल 2014 के समय में बेबीफेस रेसलर के रूप में पुश मिलना शुरू हुआ था, लेकिन आगे चलकर क्राउड उन्हें बहुत बेकार तरीके से बू करने लगा था।

इसके बावजूद WWE उन्हें हील बनाने को तैयार नहीं थी। आखिरकार ये हील टर्न उन्हें 2020 SummerSlam में मिला, जिसमें फैंस उन्हें बहुत पसंद कर रहे हैं। जब फैंस को ही उनके हील किरदार से कोई परेशानी नहीं है तो WWE को भी उन्हें बेबीफेस टर्न देने से फिलहाल परहेज ही करना चाहिए।

#)एक छोटी सी गलती WWE को बहुत भारी पड़ सकती है

ये बात जगजाहिर है कि WWE को पिछले 3 सालों से AEW की ओर से बहुत कड़ी प्रतिद्वंदिता का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पिछले साल COVID-19 महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से WWE को अपने बजट में भारी कटौती करनी पड़ी, जिसकी वजह से अभी तक काफी संख्या में सुपरस्टार्स को रिलीज़ किया जा चुका है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE अभी कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स पर सबसे ज्यादा निर्भर है और रोमन रेंस भी उन्हीं में से एक हैं। अगर किसी स्थिति में रेंस को बेबीफेस के तौर पर पहले की तरह बू किया गया तो कंपनी को इस फैसले की बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है, जिससे WWE के विरोधी प्रोमोशन AEW को फायदा ही होगा।

#)रोमन रेंस हील कैरेक्टर में अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए बदलाव की जरूरत नहीं

I don’t follow anyone. On any show. Life in the Main Event. #Smackdown #WWEDay1 https://t.co/Q6DYEiokkE

रोमन रेंस जब बेबीफेस थे, तब ये बात किसी से छुपी नहीं थी कि उन्हें अच्छे प्रोमो देने में बहुत परेशानी होती थी। इसका सबसे बड़ा उदाहरण साल 2017 में उनका जॉन सीना के साथ प्रोमो रहा, जिसमें द चैंप ने रिंग में खड़े होकर रेंस की प्रोमो स्किल्स का मज़ाक बनाय था।

मगर हील बनने और पॉल हेमन का साथ मिलने से उनकी माइक स्किल्स में अविश्वसनीय सुधार देखा गया है। उनकी इन रिंग स्किल्स हमेशा से शानदार रही हैं और अब अच्छे प्रोमो भी दे पाते हैं। असल में हील किरदार में रोमन रेंस ने बहुत अच्छा काम किया है, जिसकी वजह से उन्हें बेबीफेस बनाए जाने की जरूरत दिखाई नहीं पड़ रही।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...