Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE Superstar Roman Reigns को AEW दिग्गज CM Punk से बेहतर चैंपियन माना जा सकता है

WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prajwal Tripathi

WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और हाल ही में AEW वर्ल्ड चैंपियन बने सीएम पंक (CM Punk) दोनों एक दूसरे से बिल्कुल ही अलग हैं। रेंस WWE के टॉप सुपरस्टार हैं। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) को कंपनी के टॉप स्टार में जो भी क्वालिटी चाहिए थी, वो रेंस के अंदर मौजूद है।

दूसरी ओर सीएम पंक ने भी बड़ा नाम बनाया है। अपने WWE करियर में पंक ने मैनेजमेंट, क्रिएटिव टीम और खुद विंस मैकमैहन के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए थे। पंक ने कंपनी में बदलाव करने की भरपूर कोशिश की लेकिन जब वो इसमें नाकाम रहे, तब उन्होंने कंपनी छोड़ दी और अगले सात सालों तक रिंग से भी दूर हो गए।

अगस्त 2021 में उन्होंने रेसलिंग में शानदार वापसी की और कुछ समय पहले में AEW वर्ल्ड चैंपियन बनकर सीएम पंक ने भी बता दिया कि क्यों वह रेसलिंग की दुनिया के दिग्गजों में गिने जाते हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 4 कारण जानेंगे कि क्यों रोमन रेंस को सीएम पंक की तुलना में ज्यादा बेहतर चैंपियन माना जा सकता है।

4- रोमन रेंस की फिजिक सीएम पंक की तुलना में बेहतर है

“When you prep at a 12, the 10 comes easy” this is a personal fave promo of mine from Roman Reigns 🔥 https://t.co/lyVm7Bg17x

प्रोफेशनल रेसलिंग में बॉडी साइज मायने रखता है। यह बात किसी से नहीं छुपी है कि विंस मैकमैहन को लंबे और शारीरिक रूप से तगड़े रेसलर्स बहुत ही ज्यादा पसंद हैं लेकिन समय के साथ विंस की पसंद में बदलाव देखने मिला है। रोमन रेंस किसी प्रसिद्ध ग्रीक गॉड की तरह एक शानदार फिजिक के मालिक हैं। 275 पाउंड के रेंस प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर रहे हैं और इसी कारण वो बेहद एथलेटिक हैं। दूसरी ओर पंक, रेंस की तुलना में तगड़े नहीं दिखते हैं। वह 220 पाउंड के हैं और शारीरिक बनावट के मामले में रेंस उनसे बहुत आगे हैं।

3- फैंस को सीएम पंक की तुलना में रोमन रेंस से ज्यादा सहानुभूति है

EXCLUSIVE: Moments after announcing that his returning leukemia has forced him to relinquish the Universal Championship, @WWERomanReigns is met with an outpouring of support backstage. #Raw https://t.co/JRv0iYLILJ

रोमन रेंस चाहे फेस हो या हील, फैंंस उन्हें बू करना पसंद करते हैं। WWE में वापसी के बाद से फैंस ने हील रोमन रेंस को अपनी बादशाहत कायम रखते देखा है लेकिन यह चीज़ कैरेक्टर तक ही सीमित रहती है। रेंस की ल्यूकीमिया बीमारी का पता चलने के बाद WWE यूनिवर्स का सपोर्ट उनके साथ पूर्ण रूप से देखा गया था जहां सभी उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे थे। दूसरी ओर सीएम पंक को सोशल मीडिया पर थोड़ा ऐरोगेंट समझा जाता है और इसकी बड़ी वजह उनका WWE मैनेजमेंट के साथ खराब रिश्ता है।

2- रोमन रेंस के पास पॉल हेमन हैं

Time Too Acknowledge Him. Because Only One There Greatest Champion All The World Roman Reigns ☝️ https://t.co/HOXtNvCAhJ

किसी भी टॉप स्टार के लिए फिजिक के साथ-साथ माइक स्किल्स भी बहुत मायने रखती हैं। प्रोमो के मामले में पंक बहुत ही शानदार हैं। उनके शब्द और बोलने की कला बहुत प्रभावी है। हील रोमन का भी माइक पर काम अच्छा रहा है लेकिन पंक फिर भी बेहतर हैं। इसी कमी को ब्लडलाइन के पॉल हेमन पूरा करते हैं। हेमन का पंक की तरह माइक पर काम बहुत ही अच्छा है और वह क्राउड को नियंत्रित करना अच्छी तरह जानते हैं।

1- रोमन रेंस को सीएम पंक की तुलना में अच्छी तरह बुक किया गया है

रेंस लैसनर को स्पीयर देते हुए
रेंस लैसनर को स्पीयर देते हुए

निश्चित ही सीएम पंक एक दिग्गज सुपरस्टार हैं और AEW में वह जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी रिंग में वापसी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। अभी भी उनका बड़े सुपरस्टार्स के साथ मैच बाकी है। दूसरी ओर रेंस को शुरुआत से ही मेन इवेंट रेसलर की तरह बुक किया गया है। रेंस WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स जैसे जॉन सीना, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर को हराने में सफल रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...