Create

4 कारण क्यों WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को इस साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए

WWE दिग्गज रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए
WWE दिग्गज रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का अगला पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने कई जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है। दरअसल, यह कंपनी के सबसे बड़े और अहम इवेंट्स में से एक है। इस पीपीवी में मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के अलग-अलग Royal Rumble मैचों का आयोजन होता है। WWE ने विमेंस Royal Rumble मैच के लिए कई दिग्गजों की एंट्री का ऐलान कर दिया है।

यह मुकाबला सही मायने में काफी ज्यादा खास रहने वाला है। हालांकि, मेंस Royal Rumble मैच के लिए ज्यादा बड़े नामों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। WWE के पिछले कुछ इवेंट्स जबरदस्त रहे हैं और इसी वजह से वो 2022 के Royal Rumble मैच को भी यादगार बनाना चाहेंगे। इन मुकाबलों के अलावा कई चैंपियनशिप मैचों का आयोजन भी होने वाला है।

रोमन रेंस (Roman Reigns) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच होगा। इसी वजह से लग रहा है कि रोमन Royal Rumble मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे। हालांकि, कई ऐसे कारण हैं जिनसे लगता कि रोमन रेंस को इस बड़े मैच में शामिल होना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे लगता है कि रोमन रेंस को 2022 के Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए।

4- WWE Royal Rumble मैच में स्टार पावर बढ़ाने के लिए

साल में एक बार Royal Rumble मैच का आयोजन होता है और WWE पर इसे अच्छा बनाने का दबाव रहता है। इस साल WWE के पास इस मैच के लिए ज्यादा बड़े सुपरस्टार्स के विकल्प नहीं हैं। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge) और द मिज़ (The Miz) जैसे बड़े सुपरस्टार्स अपने अलग मैचों में नजर आएंगे।

इससे Royal Rumble में बड़े सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर खलेगी। WWE को अपने मेंस Royal Rumble मैच को अच्छा बनाने के लिए बड़े सुपरस्टार्स की जरूरत होगी और उन्हें इसी कारण किसी सुपरस्टार को एक बार फिर लड़ने के लिए मजबूर करना पड़ेगा। रोमन रेंस इसके लिए बढ़िया विकल्प रहेंगे और इसी वजह उन्हें मैच का हिस्सा बनाया जा सकता है।

3- फैंस को सरप्राइज देने के लिए

हर साल Royal Rumble में कई बड़े सरप्राइज देखने को मिलते हैं। इस साल भी WWE हर तरीके से फैंस को चौंकाने की कोशिश करेगा। इसी वजह से Royal Rumble मैच में कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स की एंट्री हो सकती है। कोई भी उम्मीद नहीं करेगा कि यूनिवर्सल टाइटल मैच लड़ने के बाद रोमन Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे।

वो इस मैच में हिस्सा लेकर सभी फैंस को चौंका सकते हैं। उनके आने से मैच अच्छा बनेगा और फैंस को एक बड़ा सरप्राइज भी मिल जाएगा। इसी वजह से रोमन रेंस को 2022 के Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए। WWE ने इस साल कई बड़े निर्णय लेकर फैंस को चौंकाया है और वो यह चीज़ जारी रख सकते हैं।

2- काफी बड़े मैच टीज़ होंगे

रोमन रेंस ने हील स्टार के रूप में जबरदस्त काम किया है और कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े हैं। अभी भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके साथ रोमन रेंस का मैच होना चाहिए। यह मुकाबले Royal Rumble से टीज़ हो सकते हैं। पहले भी रोमन का अंडरटेकर, ट्रिपल एच और ऐज जैसे सुपरस्टार्स के साथ इस इवेंट में कंफ्रंटेशन हो चुका है।

बाद में उनके खिलाफ रोमन रेंस ने मैच लड़े हैं। कुछ ऐसा ही 2022 के Royal Rumble पीपीवी में हो सकता है। वो कई सारे सुपरस्टार्स को मैच के दौरान कंफ्रंट कर सकते हैं और उनके खिलाफ मैच टीज़ कर सकते हैं। इससे भविष्य के लिए स्टोरीलाइंस बनाने में आसानी होगी। इसी कारण रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में हिस्सा लेना चाहिए।

1- ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WrestleMania में मैच मिल सकता है

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania के लिए मैच प्लान किया जा रहा है। इस स्टोरीलाइन की शुरुआत Royal Rumble से हो सकती है। अभी दोनों ही चैंपियंस हैं और इसी वजह से उनके बीच मैच होना थोड़ा मुश्किल है। WWE को रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में शामिल करना चाहिए।

इस मैच में रेंस जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज कर सकते हैं। इसके बाद उनका और ब्रॉक लैसनर का मैच WrestleMania के लिए आधिकारिक रूप से तय हो सकता है। Royal Rumble मैच में जीत मिलने से रोमन को काफी फायदा होगा। इसके अलावा ब्रॉक के साथ उनकी स्टोरीलाइन और भी बेहतर हो जाएगी।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...