Create

WWE से रिलीज किए जा चुके 4 Superstars जिनकी Royal Rumble 2022 में वापसी होनी चाहिए

WWE Royal Rumble 2022 को खास बनाना चाहेगा
WWE Royal Rumble 2022 को खास बनाना चाहेगा

WWE Royal Rumble 2022 में अब काफी कम समय रह गया है। कुछ ही दिनों के बाद इस इवेंट का आयोजन देखने को मिलेगा। WWE के लिए इस शो का काफी महत्व है क्योंकि यहां से रेसलमेनिया (WrestleMania) सीजन की शुरुआत होती है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) के लिए WWE ने कुछ अच्छे मैचों का ऐलान किया है। देखकर लग रहा है कि 2022 का दूसरा इवेंट जरूर खास बनेगा।

मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के अलग-अलग Royal Rumble मैच देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कुछ चैंपियनशिप मैच भी होंगे। एक Royal Rumble मैच में 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं और अंत तक बचे रहने वाले सुपरस्टार की जीत होती है। इस मैच में हर साल कई सारे सरप्राइज देखने को मिलते हैं और कुछ पुराने सुपरस्टार्स रिटर्न करते हैं। काफी सालों से सुपरस्टार्स की वापसी होते आ रही है और इस साल भी कुछ सुपरस्टार्स इवेंट में नजर आ सकते हैं।

WWE ने पिछले दो सालों में ढेरों सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। कुछ सुपरस्टार्स ने दूसरे प्रमोशन में कदम रखा है वहीं कुछ अभी तक लड़ते हुए नजर नहीं आए हैं। WWE रिलीज किए हुए कुछ सुपरस्टार्स का रिटर्न बुक कर सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम रिलीज किए जा चुके 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनकी Royal Rumble 2022 में वापसी होनी चाहिए।

4- WWE के पूर्व सुपरस्टार ब्रे वायट

ब्रे वायट (Bray Wyatt) WWE के सबसे बड़े और अहम सुपरस्टार्स में से एक थे। उन्हें रिलीज किया जाना काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ थी। कोई भी फैन इससे खुश नहीं था और हर कोई उन्हें वापसी करते हुए देखना चाहता है। लग रहा था कि WWE से जाने के बाद वो AEW या Impact Wrestling में चले जाएंगे।

अभी तक उन्होंने किसी भी कंपनी में डेब्यू नहीं किया है और वो एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। WWE उन्हें सरप्राइज के तौर पर Royal Rumble में बुला सकता है। सभी फैंस द फीन्ड कैरेक्टर को पसंद करते हैं और उन्हें देखकर जरूर शॉक हो जाएंगे। वायट और WWE के रिश्ते खराब हो चुके हैं लेकिन इस रिटर्न से उनमें सुधार आ सकता है।

3- नाया जैक्स

नाया जैक्स ने WWE में काफी समय तक काम किया और उन्होंने अपने जबरदस्त साइज की वजह से काफी नाम कमाया था। उनके रिश्ते WWE से काफी अच्छे थे और इसी वजह से किसी ने नहीं सोचा था कि जैक्स को WWE से रिलीज किया जाएगा। WWE ने उन्हें रिलीज करके सभी को चौंका दिया था।

WWE एक बार फिर उन्हें अपने साथ जोड़ सकता है। कंपनी को विमेंस Royal Rumble मैच के लिए बड़ी सुपरस्टार्स की जरूरत है। इसी वजह से नाया जैक्स को लाना अच्छा विकल्प रहेगा। अगर वो फुल-टाइम के लिए आती हैं तो विमेंस रोस्टर मजबूत होगा। जैक्स को जरूर शॉकिंग वापसी करनी चाहिए।

2- आइकॉनिक्स

आइकॉनिक्स ने WWE में रहते हुए बड़ा नाम कमाया था। उन्होंने टैग टीम के रूप में अच्छा काम किया था और उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में भी काफी समय तक बुक किया गया। वो आसानी से WWE की अगली टॉप सुपरस्टार्स बन सकती थीं। हालांकि, WWE ने उन्हें रिलीज करने का निर्णय लिया।

आइकॉनिक्स ने WWE से जाने के बाद Impact Wrestling में कदम रखा और अपना नाम इंस्पिरेशन रख लिया। अभी उनके पास नॉकआउट्स टैग टीम टाइटल्स हैं। Impact Wrestling नॉकआउट्स चैंपियन मिकी जेम्स Royal Rumble में आने वाली हैं। उसी तरह WWE दूसरी चैंपियंस को भी बुला सकता है। फैंस उनकी वापसी से जरूर खुश होंगे।

1- ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन का रिलीज होना काफी बड़ा सरप्राइज था। WWE ने उन्हें शुरुआत से पुश दिया और टॉप स्टार बनाने की कोशिश की। इस चीज़ में वो सफल भी हुए। स्ट्रोमैन ने कई टाइटल्स पर भी कब्जा किया लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया। स्ट्रोमैन ने अब तक किसी टॉप रेसलिंग प्रमोशन के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो एक बार फिर WWE में आ सकते हैं। अगर WWE उनसे Royal Rumble में वापसी की मांग करता है तो यह बड़ा सरप्राइज होगा। कोई भी उम्मीद नहीं कर रहा है कि ब्रॉन वापसी करेंगे और अगर वो Royal Rumble मैच के दौरान नजर आते हैं तो यह काफी बड़ा सरप्राइज माना जाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment