Create
Notifications

WWE इतिहास के 4 सबसे डरावने सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे

WWE में कुछ सुपरस्टार्स डरावने कैरेक्टर में नजर आते थे
WWE में कुछ सुपरस्टार्स डरावने कैरेक्टर में नजर आते थे
Ujjaval Palanpure

WWE एक प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी है। हालांकि, रेसलिंग के साथ ही WWE में कैरेक्टर और लुक्स का अहम किरदार है। अगर किसी सुपरस्टार के पास अच्छा कैरेक्टर है और उनकी रेसलिंग स्किल्स उतनी अच्छी नहीं है तो भी वो आसानी से सफलता हासिल कर सकता है। WWE में ढेरों सुपरस्टार्स को अपने अनोखे कैरेक्टर की वजह से सफलता मिली है।

इस दौरान कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जो अपने डरावने गिमिक की वजह से फेमस हुए हैं। इस तरह के कैरेक्टर्स अमूमन ज्यादा फैंस का ध्यान खींचने में सफल रहते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास के 4 सबसे डरावने कैरेक्टर्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे।

4- WWE के पूर्व सुपरस्टार 'द फीन्ड' ब्रे वायट

ब्रे वायट हमेशा ही अपने अनोखे कैरेक्टर्स के लिए फेमस थे। वो सालों तक 'ईटर ऑफ वर्ल्ड्स' गिमिक में दिखाई दिए लेकिन बाद में उनका यह कैरेक्टर पुराना हो गया। उन्हें अपने करियर को सही दिशा में लाने के लिए कुछ अलग करने की जरूरत थी। इसके बाद उन्होंने कुछ समय का ब्रेक लिया और 2019 में वो अपने नए कैरेक्टर को लेकर आए जिसका नाम 'द फीन्ड' था। इस गिमिक में वो एक डरावना मास्क लगाकर आते थे।

इसके अलावा उन्होंने अपने पूरे लुक में बदलाव किया और कुछ टैटू भी करवाए। वायट की किस्मत पूरी तरह बदल गई और उन्हें काफी सफलता मिली। उन्होंने अपने इस डरावने गिमिक की वजह से ढेरों फैंस का ध्यान खींचा। 'द फीन्ड' ने SummerSlam 2019 में अपना पहला मैच लड़ा और उन्होंने इसमें आसानी से जीत दर्ज की।

उनके इस गिमिक से न सिर्फ फैंस बल्कि सुपरस्टार्स भी डरते थे क्योंकि वो माइंड गेम्स खेलना पसंद करते थे। ब्रे वायट उस समय दो कैरेक्टर्स में नजर आते थे जिसमें उनका 'द फीन्ड' गिमिक सबसे खतरनाक माना जाता था। उन्होंने 'द फीन्ड' को लाने के बाद दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती। कुछ महीनों पहले WWE ने ब्रे वायट को रिलीज कर दिया और इसी के साथ उनके 'द फीन्ड' गिमिक का अंत हो गया है।

3- एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने WWE में 'द गॉडेस' गिमिक में जबरदस्त तरीके से सफलता हासिल की थी। हालांकि, बाद में वो ब्रे वायट के साथ नजर आईं और इसके बाद उन्होंने अपने गिमिक में बदलाव किया। वो एक डरावने कैरेक्टर को लेकर आईं और उन्हें पराजित करना मुश्किल हो गया था।

कुछ महीनों तक फैंस को सस्पेंस में रखने के बाद ब्लिस ने एक डॉल को लाना शुरू किया जिसका नाम लिली था। एलेक्सा ब्लिस ने इस कैरेक्टर द्वारा काफी प्रभावित किया लेकिन उनका यह डरावना कैरेक्टर ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया। वो अभी ब्रेक पर हैं और उनके अंतिम मैच को देखकर लगा कि अब वो शायद ही फिर कभी इस तरह के गिमिक में नजर आएंगी।

2- द अंडरटेकर

द अंडरटेकर को WWE इतिहास के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक माना जा सकता है। उनका कैरेक्टर काफी अनोखा था और इसी वजह से उन्हें WWE में सफलता मिल पाई। डरावना गिमिक होने के बावजूद भी द अंडरटेकर को फैंस की ओर से हमेशा ही अच्छा रिएक्शन मिलता था।

इस कैरेक्टर की वजह से उन्हें 'द डेडमैन' और 'द फिनोम' के नाम से बुलाया जाता है। द अंडरटेकर अब रिटायर हो चुके हैं। हालांकि, उन्हें अपने शुरुआती रेसलिंग करियर में सबसे अलग कैरेक्टर की वजह से काफी जल्दी वर्ल्ड टाइटल जीतने का मौका मिल गया था। इसके बाद अंडरटेकर कंपनी का अहम हिस्सा बन गए।

1- द बूगीमैन

बूगीमैन गिमिक काफी अजीब और डरावना था। उन्होंने 2005 में डेब्यू किया था और उन्हें WWE में देखने के लिए प्रशंसक काफी उत्साहित थे। उनका गिमिक सबसे अनोखा और खतरनाक था। वो अपने डरावने फेसपेंट और लुक की वजह से ढेरों फैंस को आकर्षित करने में सफल रहे थे।

इसके बावजूद भी कंपनी ने उन्हें कभी सही तरह से उपयोग नहीं किया। उन्होंने WWE में काफी कम मैच लड़े और उन्हें कभी भी चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिल पाया। देखा जाए तो यह एक निराशाजनक चीज़ है। अभी भी समय-समय पर वो अपने डरावने गिमिक के साथ नजर आते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...