Create

WWE में 4 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने धमाकेदार वापसी करते हुए सभी को चौंकाया

WWE में ब्रॉक लैसनर ने कब-कब वापसी की
WWE में ब्रॉक लैसनर ने कब-कब वापसी की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के इतिहास में बहुत कम ऐसे रेसलर्स रहे हैं जिन्हें लोग हमेशा याद रखेंगे, इन्हीं में से एक नाम ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का भी है। अपनी ताकत और शानदार इन रिंग एबिलिटी के लिए उन्हें इतिहास के सबसे बेहतरीन प्रो रेसलर्स में गिना जाता है।

वो चाहे अपने WWE करियर में अधिकांश समय पर हील किरदार निभाते आए हैं, इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। लैसनर ने 2002-2004 तक WWE में काम करने के बाद कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। 2007 में उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड में कदम रखा और 2008 में UFC में आने के बाद UFC हैवीवेट चैंपियन भी बने।

UFC ने उन्हें कॉम्बैट स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय स्टार्स में से एक बना दिया था। यानी 2012 में WWE में अपनी वापसी से पहले वो दुनिया के सबसे जाने-माने एथलीट्स में से एक बन चुके थे। लैसनर कई बार ब्रेक लेकर वापसी करते रहे हैं, इसलिए इस आर्टिकल में हम लैसनर की 4 धमाकेदार वापसी के बारे में आपको अवगत कराने वाले हैं।

WWE में ब्रॉक लैसनर ने 2012 में वापसी की

2004 में कंपनी छोड़ने के करीब 8 साल बाद यानी 2012 में ब्रॉक लैसनर ने WWE में वापसी की थी। 12 अप्रैल के Raw एपिसोड में जॉन सीना ने प्रोमो कट करते हुए कहा था कि वो यहां द रॉक को चैलेंज करने नहीं आए हैं, तभी ब्रॉक लैसनर के म्यूजिक को सुन क्राउड चौंक उठा था, क्योंकि पूरे प्रोमो में दूर-दूर तक लैसनर का नाम नहीं लिया गया था।

आपको याद दिला दें कि इस प्रोमो में क्राउड जॉन को बू कर रहा था, इसलिए लैसनर की एंट्री के बाद फैंस ने Holy Shit! Holy Shot! के चैंट कर ये दिखाया कि अब द चैंप की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। लैसनर के हील होते हुए भी क्राउड उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा था। साथ ही उन्होंने जॉन को एक जोरदार एफ-5 लगाकर चित्त कर दिया था।

2013 में कई महीनों के ब्रेक के बाद वापसी की

youtube-cover

WWE SummerSlam 2012 में ट्रिपल एच के खिलाफ शानदार जीत के बाद ब्रॉक लैसनर ये कहकर ब्रेक पर चले गए थे कि वो अब 'King of Kings' बन चुके हैं और अब ऐसा कुछ नहीं जो उन्हें WWE में हासिल करना हो। 2013 में लैसनर ने 28 जनवरी के Raw एपिसोड के उस सैगमेंट में वापसी की जिसमें विंस मैकमैहन, पॉल हेमन को बर्खास्त करने वाले थे।

लैसनर को वापस देख क्राउड झूम उठा था। इस सैगमेंट में विंस ने लैसनर से कहा था कि, "अगर मैं तुम्हारी जगह होता तो ऐसा कोई काम नहीं करता, जिसका मुझे बाद में पछतावा हो।" ये बात विंस पर भारी पड़ी, क्योंकि द बीस्ट ने WWE के चेयरमैन को खतरनाक तरीके से एफ-5 लगा दिया था।

2018 में सैल के दरवाजे को तोड़कर धमाकेदार वापसी की

youtube-cover

SummerSlam 2018 में रोमन रेंस के हाथों हार के साथ ही ब्रॉक लैसनर का 504 दिनों तक चला WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर समाप्त हो गया था। उसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि द बीस्ट ब्रेक पर जा सकते हैं, लेकिन उसके कुछ हफ्ते बाद ही उन्होंने Hell in a Cell पीपीवी में वापसी कर बवाल मचा दिया था।

Hell in a Cell 2018 में रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच सैल के अंदर जबरदस्त मुकाबला लड़ा जा रहा था, लेकिन लैसनर ने एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था। वहीं उनके वापसी सैगमेंट का सबसे यादगार लम्हा तब आया, जब उन्होंने एक ही पैर से सैल के दरवाजे को तोड़ दिया था।

2021 में नए लुक के साथ WWE में वापस आए

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर WrestleMania 36 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों WWE चैंपियनशिप बेल्ट को हार बैठे थे। उसके कुछ महीने बाद ही खबर आई कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है। उसके बाद समय बीतता रहा, लेकिन लैसनर की वापसी के कोई पुख्ता संकेत नहीं मिल पाए।

आखिरकार उन्होंने SummerSlam 2021 में रोमन रेंस की जॉन सीना पर जीत के बाद वापसी की। ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट कर उनके खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड के शुरू होने के संकेत दिए। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि WWE ने सीएम पंक के AEW डेब्यू के प्रभाव को कम करने के लिए लैसनर की वापसी करवाई है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...