Elimination Chamber 2019: WWE द्वारा लिए गए 4 चौंकाने वाले फैसले

Enter caption

आख़िरकार WWE का साल का दूसरा पीपीवी शो, एलिमिनेशन चैंबर आज हो गया। इस चैंबर में हमें पहली बार विमेंस टैग टीम टाइटल भी देखने को मिला। हालाँकि पीपीवी के लिए कंपनी का इस बार का मैच कार्ड बेहतरीन नहीं था लेकिन इसके बावजूद रैसलरों की परफॉर्मेंस के दम पर ये शो काफी अच्छा साबित हुआ और बहुत ही जल्दी खत्म भी हो गया।

हमें इस एलिमिनेशन चैंबर में कई सारी नई चीज़ें देखने को मिलीं, जिसमे कि पहली बार विमेंस टैग टीम टाइटल और नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शामिल है।

आइये हम WWE के हैरान कर देने वाले डिसीजन और उनके पीछे की वजह जानने की कोशिश करते हैं।

#4 रूबी रायट vs रोंडा राउजी की फ्यूड जल्दी खत्म होना

Enter caption

ये एक बेहतरीन मैच हो सकता था क्योंकि इसमें वर्तमान रॉ विमेस चैंपियन रोंडा राउजी, रूबी रायट के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर रही थीं। इस बात में कोई शक नहीं है कि रूबी रायट के प्रदर्शन में काफी सुधर आया है और पिछले कुछ महीनों में उन्होंने सभी को अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रूबरू कराया है लेकिन फिर भी ये मैच काफी अच्छा होने की उम्मीद थी।

इस मैच को WWE ने एक अलग ही दिशा दे दी क्योंकि ये मैच काफी कम समय तक चला लेकिन इसे कम से कम 5 मिनट तक तो चलना ही चाहिए था ताकि इस मैच में हमें कुछ और भी देखने को मिल जाता।


#3 मिज़ और शेन का टाइटल हार जाना

Enter caption

हमें एलिमिनेशन चैंबर में एक नये स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन देखने को मिले। द उसोज की टीम ने शेन और मिज़ की टीम को धूल चटा दी और नये चैंपियन बने। इस बात में अब कोई शक नहीं कि द उसोज के टाइटल जीत जाने के बाद अब हम रैसलमेनिया 35 में मिज़ और शेन मैकमैहन के बीच फ्यूड देखने को मिल सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बॉबी लैश्ले और लियो रश की जोड़ी टूटना

Enter caption

बॉबी लैश्ले और लियो रश ने मिलकर एक टीम बनाई थी ताकि वो फिन बैलर के खिलाफ अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड कर सकें। लेकिन बॉबी लैश्ले के लिए दिन अच्छा नहीं रहा और फिन बैलर ने लियो रश को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

मैच के बाद बॉबी लैश्ले और लियो रश के बीच एक नई फ्यूड की शुरुआत हो गयी है। अब लियो रश और बॉबी लैश्ले की जोड़ी टूट चुकी है। इसके पीछे ये कहा जा सकता है कि कंपनी के पास बॉबी लैश्ले के लिए और भी बड़ी योजनाएं हो सकती हैं।


#1 बैरन कार्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन की फ्यूड जारी रखना

Enter caption

कंपनी ने कुछ कारणों के चलते बैरन कार्बिन और ब्रॉन की फ्यूड को अभी खत्म नहीं किया है। बैरन कार्बिन ने पीपीवी में हुए नो डिसक्वालीफिकेशन मैच में मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले की मदद से ब्रॉन को हरा दिया।

इसके पीछे शायद ये वजह हो सकती है कि अब हमें बॉबी लैश्ले, मैकइंटायर और बैरन कार्बिन की टीम देखने को मिल सकती है।