Create
Notifications

4 चौंकाने वाली चीज़ें जो 2021 में WWE में देखने को मिली 

WWE के लिए 2021 काफी ज्यादा शानदार रहा है
WWE के लिए 2021 काफी ज्यादा शानदार रहा है
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए साल 2021 जबरदस्त साबित हुआ है। इस साल कई अच्छे इवेंट्स और पीपीवी का आयोजन देखने को मिला है और ज्यादातर शोज़ यादगार रहे हैं। WWE ने 2020 के मामले में काफी सुधार किया है। साथ ही उन्होंने नए स्टार्स को पुश देने और चैंपियन बनाने पर मुख्य रूप से ध्यान दिया है। इसी कारण कहा जा सकता है कि 2021 WWE के लिए अच्छा रहा है।

इस साल कई सारे सुपरस्टार्स को जबरदस्त तरीके से पुश मिला। साथ ही कई सारे स्टार्स को WWE से रिलीज भी किया गया। कई मौकों पर WWE ने फैंस को प्रभावित किया वहीं कुछ चीज़ों ने प्रशंसकों को थोड़ा निराश भी किया। हर साल WWE कई ऐसी चीज़ें करते हैं जो काफी ज्यादा शॉकिंग रहती है।

HERE COMES THE PAIN!@BrockLesnar made his shocking return at #SummerSlam and gave @JohnCena a crushing F-5!#WWERaw https://t.co/GUxowXUqZJ

WWE अक्सर अपने फैंस को सरप्राइज देने के लिए ऐसा करता है। इससे ही ज्यादातर यादगार और खास पल देखने को मिलते हैं। साल 2021 में भी कुछ जगहों पर WWE ने अलग चीज़ें करते हुए अपने फैंस को शॉक किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 चौंकाने वाली चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जो 2021 में WWE में देखने को मिली है।

4- WWE में जॉन सीना की वापसी

जॉन सीना ने Money in the Bank में वापसी करते हुए फैंस को चौंका दिया था। इसे पहले वो WrestleMania 36 में अंतिम बार दिखाई दिए थे। वो काफी समय तक WWE के एक्शन से दूर थे और हर कोई उन्हें मिस कर रहा था। Money in the Bank असल में फैंस की वापसी के बाद WWE का पहला इवेंट था। WWE के पास फैंस को बड़ा सरप्राइज देने का मौका था।

उन्होंने कुछ ऐसा ही किया और इसी कारण Money in the Bank पीपीवी खास बन पाया। रोमन रेंस ने ऐज को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया था। इस मैच के बाद रोमन सेलिब्रेट कर रहे थे और फिर अचानक से जॉन सीना ने एंट्री की। उन्होंने आकर रोमन को कंफ्रंट किया और इसके चलते SummerSlam में सीना और रेंस आमने-सामने देखने को मिले।

3- क्रिश्चियन केज का सालों बाद रेसलिंग में रिटर्न करना

youtube-cover

क्रिश्चियन केज ने 2014 के बाद रेसलिंग करना बंद कर दिया था और इसका कारण एक गहरी चोट था। इसके बाद वो काफी समय तक रेसलिंग से दूर रहे। वो समय-समय पर WWE में दिखाई देते थे लेकिन वो सालों बाद एक बार फिर WWE में लड़ते हुए दिखाई दिए। दरअसल, उन्होंने Royal Rumble 2021 में रिटर्न किया।

उन्होंने 24वें स्थान पर मैच में एंट्री की और फिर शानदार प्रदर्शन किया। उनका ऐज के साथ रीयूनियन भी देखने को मिला। साथ ही उन्होंने बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट करने में भी एक अहम किरदार निभाया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने AEW में जाने का निर्णय लिया और अभी वो AEW में ही नजर आ रहे हैं।

2- ब्रॉक लैसनर का वापसी करते हुए रोमन रेंस को कंफ्रंट करना

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में अपनी वापसी से सभी फैंस को चौंका दिया था। दरअसल, लैसनर काफी समय से WWE में दिखाई नहीं दे रहे थे। हर कोई उन्हें काफी मिस कर रहा था और उम्मीद थी कि जल्द ही उनकी वापसी होगी। SummerSlam के मेन इवेंट में रोमन रेंस और जॉन सीना का मैच हुआ था।

इस मैच में रोमन रेंस की जीत हुई थी और मुकाबले के बाद बड़ा सरप्राइज मिला। ब्रॉक लैसनर ने लंबे समय बाद WWE में वापसी की। वो एक नए लुक में दिखाई दे रहे थे और वो पहले कभी भी इस लुक के साथ WWE में नजर नहीं आए थे। इसी के बाद रेंस और लैसनर की दुश्मनी की शुरुआत हुई थी।

1- बैकी लिंच का वापसी करते हुए चैंपियन बनना

youtube-cover

बैकी लिंच की वापसी काफी ज्यादा शॉकिंग थीं। बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स के बीच SummerSlam में मैच देखने को मिलने वाला था। हालांकि, वो चोटिल हो गई थीं और इसी कारण कार्मेला को मौका दिया गया। मैच शुरू होने के पहले ही बैकी लिंच की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली।

उन्होंने आकर कार्मेला पर हमला किया और उसी समय बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। बियांका ने चुनौती को स्वीकारा और इसी कारण दोनों के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच में बैकी लिंच ने सिर्फ 26 सेकंड्स में ब्लेयर को हराकर टाइटल पर कब्जा कर लिया। यह एक शॉकिंग चीज़ थी।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...