Create
Notifications

4 चौंकाने वाले WWE दिग्गज जिन्होंने गोल्डबर्ग के साथ टैग टीम में काम किया है

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

गोल्डबर्ग (Goldberg) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। साथ ही उनके कई सारे फैंस रहे हैं। गोल्डबर्ग ने WCW में काम करते हुए नाम कमाया था और इसके बाद उनकी एंट्री WWE में हुई थी। इस दौरान गोल्डबर्ग ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी को चौंका दिया था।

इस दिग्गज ने अपने WWE करियर में ज्यादातर सिंगल्स या मल्टी-पर्सन मैच ही लड़े हैं। इसके बावजूद उन्होंने WWE के अंदर अबतक कुछ टैग टीम मैच भी लड़े हैं। 2016 में वापसी के बाद से गोल्डबर्ग सिर्फ सिंगल्स मैचों में दिखाई दिए हैं। इसके बावजूद दिग्गज ने 2004 में WWE छोड़ने के पहले सिंगल्स मैच के अलावा कुछ टैग टीम मैच भी लड़े थे।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी उम्र में बड़ी महिला से शादी हुई और 2 जिनकी पत्नी की उम्र उनसे काफी कम है

कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार्स है जिन्होंने गोल्डबर्ग के साथ टैग टीम मैचों में काम किया था। इस दौरान काफी कम लोगों को गोल्डबर्ग के टैग टीम मैचों को लेकर जानकारी होगी। इस आर्टिकल में हम 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने गोल्डबर्ग के साथ टैग टीम मैचों में काम किया है।

4- WWE दिग्गज शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और गोल्डबर्ग के बीच सिंगल्स मैच भी देखने को मिले हैं। इस दौरान काफी कम लोगों को पता होगा कि दोनों ने साथ मिलकर टैग टीम मैच में काम किया है। इसके साथ ही उन टैग टीम मैचों में उन्हें जीत भी मिली हुई हैं। दरअसल, वो एक 6 मैन टैग टीम मैच का हिस्सा भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 फेमस AEW सुपरस्टार्स जिन्हें कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद WWE में कदम रखना चाहिए

इसके अलावा शॉन माइकल्स और गोल्डबर्ग ने ट्रेडिशनल टैग टीम मैचों में भी काम किया हुआ है। दरअसल, 29 सितंबर 2003 को दोनों ने रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर को एक टैग टीम मुकाबले में पराजित किया था। इसके साथ ही 13 अक्टूबर 2003 में दोनों ने फिर साथ काम किया और इस बार उन्होंने रैंडी और रिक के साथ ही मार्क हेनरी को हैंडीकैप टैग टीम मैच में पराजित कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- रैंडी ऑर्टन

गोल्डबर्ग ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ टैग टीम मैचों के अलावा सिंगल्स मैच में भी काम किया है। दरअसल, अगस्त 2003 में Raw के एक एपिसोड में गोल्डबर्ग ने पिनफॉल से ऑर्टन को पराजित किया था। खैर, दोनों ने काफी अलग मौकों पर टैग टीम मैचों एक-दूसरे में आमने-सामने काम किया है।

इसके बावजूद काफी कम लोगों को जानकारी होगी कि उन्होंने साथ मिलकर भी एक टैग टीम मैच लड़ा था। दरअसल, 8 सितंबर 2003 में गोल्डबर्ग ने द वाईपर के साथ टीम बनाकर ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर का सामना किया था। दरअसल, इस मुकाबले का अंत नो कांटेस्ट में देखने को मिल गया था। वो सिर्फ एक बार साथ आए थे।

2- रॉब वैन डैम

रॉब वैन डैम और गोल्डबर्ग ने WWE के अंदर सिर्फ एक बार साथ काम किया है। दरअसल, दोनों के बीच WWE में कोई भी सिंगल्स मैच नहीं देखने को मिला है। वो सिर्फ एक मौके पर टैग टीम में साथ दिखाई दिए थे। असल में 1 दिसंबर 2003 को Raw के एक एपिसोड का आयोजन किया गया था।

इस दौरान गोल्डबर्ग ने रॉब वैन डैम के अलावा शॉन माइकल्स के साथ टीम बनाकर 6 मैन टैग टीम मैच लड़ा था। इस मुकाबले में उनके सामने केन, बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन मौजूद थे। दोनों टीमों के बीच मुकाबले में गोल्डबर्ग और उनके साथियों को बड़ी जीत मिल गई थी। उस समय गोल्डबर्ग को रोक पाना मुश्किल था।

1- बुकर टी

बुकर टी और गोल्डबर्ग दोनों ही असल में WCW का हिस्सा हुआ करते थे। इसके बावजूद बाद में दोनों ही WWE में शामिल हो गए थे। इस दौरान उन्होंने एक मौके पर टैग टीम में काम भी किया था और ये गोल्डबर्ग का WWE में पहला टैग टीम मैच साबित हुआ था। दरअसल, उन्होंने टीम बनाकर क्रिस जैरिको और क्रिश्चियन का सामना किया था।

जुलाई 2003 में आयोजित हुए इस मुकाबले में गोल्डबर्ग और बुकर टी को जीत मिली थी। खैर, बुकर टी और गोल्डबर्ग के बीच पहले बड़ा इतिहास रहा था। दरअसल, दोनों ने साल 2000 में सिंगल्स मैच लड़े थे। इस दौरान एक बार बुकर टी ने गोल्डबर्ग को पराजित भी किया था लेकिन गोल्डबर्ग के नाम भी दिग्गज पर बड़ी जीत दर्ज है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर मैकमैहन परिवार ने बर्बाद किया

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...