Create
Notifications

4 चीजें जो WWE Money in the Bank 2021 की खास बात रहीं 

बिग ई, जॉन सीना और रोमन रेंस
बिग ई, जॉन सीना और रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

WWE पीपीवी मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 का समापन हो चुका है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह काफी धमाकेदार शो था और फैंस की उपस्थिति ने इस शो में चार चांद लगा दिए थे। आपको बता दें, निकी एश और बिग ई ने क्रमश: विमेंस और मेंस लैडर मैच जीतकर Money in the Bank ब्रीफकेस हासिल किया। इस पीपीवी में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने कोफी किंग्सटन को डोमिनेंट करते हुए बुरी तरह हराया।

हालांकि, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस के दखल का फायदा उठाकर ऐज को हराकर अपना टाइटल रिटेन कर पाए थे। वहीं, शो के अंत में जॉन सीना की वापसी ने Money in the Bank 2021 पीपीवी को और भी खास बना दिया। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि Money in the Bank 2021 की खास बात रही।

1- साधारण बिल्ड-अप के बाद Money in the Bank 2021 में रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर का शानदार मैच होना

Money in the Bank 2021 में रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर के बीच हुए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को WWE ठीक तरह से बिल्ड नहीं कर पाई थी। यही कारण है कि फैंस को इस मैच में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी, हालांकि, MITB में इन दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मैच देकर सभी को हैरान कर दिया। आपको बता दें, इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी।

शार्लेट ने इस मैच को जीतने के लिए पूरी जान झोंक दी थी, हालांकि, रिया के फाइट बैक की वजह से एक वक्त शार्लेट निराश हो गई थी। अंत में शार्लेट ने रिया के पैर को चोटिल करने के बाद उन्हें अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया और रिया के पास टैप आउट करने के सिवा कोई दूसरा चारा नहीं था। इस जीत के साथ शार्लेट अपने करियर में एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियन बनी। यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड अभी भी जारी रहने वाला है या फिर इन दोनों सुपरस्टार्स को नए प्रतिद्वंदी मिलेंगे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

3- Money in the Bank 2021 में बॉबी लैश्ले का मॉन्स्टर के रूप में पेश आना

Money in the Bank 2021 से पहले हुए Raw के आखिरी एपिसोड में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने कोफी किंग्सटन का बुरा हाल करने की धमकी दी थी। MITB पीपीवी में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान लैश्ले ने कोफी के साथ कुछ ऐसा ही किया।

इस मैच के दौरान लैश्ले मॉन्स्टर के रूप में पेश आए और लैश्ले की ताकत के आगे कोफी टिक नहीं पाए। अंत में, लैश्ले ने कोफी को हर्ट लॉक में जकड़कर मैच जीत लिया और SummerSlam 2021 में होने जा रहे बड़े मैच से पहले लैश्ले को इस तरह के जीत की सख्त जरूरत थी।

2- मेंस Money in the Bank लैडर मैच

इस पीपीवी में हुआ मेंस Money in the Bank लैडर मैच शुरू से लेकर अंत तक काफी शानदार था। इस मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने इसे बेहतरीन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। एक वक्त ड्रू मैकइंटायर यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन शैंकी, वीर और जिंदर महल ने वहां आकर मैकइंटायर पर बुरी तरह हमला कर दिया था और उन्हें बैकस्टेज लेकर चले गए थे।

आपको बता दें, इस मैच के दौरान हाई-फ्लाइंग मूव्स का काफी इस्तेमाल हुआ था और इस चीज ने मैच का रोमांच और भी बढ़ा दिया था। वहीं, मैच के अंत में बिग ई, सैथ रॉलिंस को बिग एंडिंग देकर धराशाई करने के बाद ब्रीफकेस हासिल करके नए मिस्टर Money in the Bank बने।

1- Money in the Bank 2021 में जॉन सीना की वापसी होना

Money in the Bank 2021 के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने ऐज के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में ऐज ने रोमन को कड़ी टक्कर दी थी, हालांकि, अंत में सैथ रॉलिंस के दखल की वजह से ऐज यह मैच हार गए थे। यही कारण है कि मैच के बाद ऐज और रॉलिंस के बीच फाइट शुरू हो गई और इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स क्राउड के बीच से फाइट करते हुए वहां से चले गए।

इस दौरान रोमन रेंस रिंग में मौजूद थे और ऐज & रॉलिंस के वहां से जाने के बाद अचानक जॉन सीना का म्यूजिक बजा। जॉन सीना की वापसी होते हुए देखकर फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई थी। वहीं, ट्राइबल चीफ, जॉन सीना की वापसी से शॉक रह गए थे। सीना की वापसी के जरिए यह चीज साबित हो चुकी है कि SummerSlam 2021 में वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस का सामना करते हुए दिखाई देंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...