Create
Notifications

WWE में Roman Reigns की 4 स्टोरीलाइंस जिनका अंत बेहतर तरीके से हो सकता था

WWE के सर्वोच्च शिखर पर हैं रोमन रेंस
WWE के सर्वोच्च शिखर पर हैं रोमन रेंस
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और कंपनी में उनका दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। बीते 8 सालों में रेंस ने सैथ रॉलिंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, जॉन सीना, द अंडरटेकर, ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर जैसे सभी बड़े सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़ा है।

इन बड़ी दुश्मनियों ने ही आज ट्राइबल चीफ को मेगास्टार बनाया है। हालांकि, इनमें से कुछ स्टोरीलाइंस का अंत अच्छा नहीं रहा। इस आर्टिकल में हम WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की ऐसी 4 स्टोरीलाइंस स्टोरी के बारे में जानेंगे जिनका अंत और भी बेहतर हो सकता था।

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस (2014)

"I'll never forgive you for what you did to us." - @WWERomanReigns to @WWERollins about breaking up The Shield #SmackDown https://t.co/S7jrXVrc1f

2 जून 2014 को सैथ रॉलिंस ने अपने शील्ड मेंबर्स को धोखा देते हुए द अथॉरिटी को जॉइन कर लिया था। अगस्त में सैथ द्वारा डीन एम्ब्रोज़ को हराने के बाद रेंस और रॉलिंस की दुश्मनी की शुरुआत होती है। दोनों सुपरस्टार्स NIght of Champions 2014 में एक-दूसरे के खिलाफ मैच में लड़ने वाले थे लेकिन इवेंट के दो हफ्ते पहले रेंस को चोट लगी और इसी कारण वो तीन महीने के लिए रिंग से दूर हो गए।

इसी कारण रॉलिंस को मैच में बिना लड़े ही विजेता घोषित किया गया। हालांकि, डीन एम्ब्रोज़ ने इवेंट में वापसी करके सैथ के साथ फिर से अपनी दुश्मनी को आगे बढ़ाया। इसके बाद भी रेंस और रॉलिंस कई बार मैच लड़ चुके हैं लेकिन मौजूदा चैंपियन की चोट के कारण इस दुश्मनी का अंत अधूरा रह गया था।

3- रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (2017)

Braun Strowman goes WILD, ambush attacks Roman Reigns. Tips over ambulance carrying him 😳🎥: ble.ac/2ol0C5h https://t.co/BdhsMytNp2

2017 में फेस होने के बावजूद रोमन रेंस के लिए फैंस के बीच हीट बहुत ज्यादा बढ़ चुकी थी। साथ ही ब्रॉन स्ट्रोमैन भी बहुत जल्दी आगे बढ़ रहे थे और लगातार रोमन रेंस को निशाना बनाने के कारण उन्हें फैंस का भारी समर्थन भी मिल रहा था। दोनों ही सुपरस्टार्स एम्बुलेंस मैच से लेकर लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लड़ चुके थे।

शील्ड के फिर से एक बार साथ आ जाने के बाद रेंस और स्ट्रोमैन का मुकाबला स्टील केज मैच में हुआ लेकिन इस बार केन के दखल देने के बाद रेंस को हार का सामना करना पड़ा। इतनी शानदार दुश्मनी का अंत खराब रहा और रेंस के बीमार पड़ जाने के कारण यह दुश्मनी खत्म हो गई। निश्चित ही इस बड़ी स्टोरीलाइन का अंत और भी अच्छा हो सकता था।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (2018)

तीन टॉप सुपरस्टार्स एक साथ भिड़ने को तैयार थे
तीन टॉप सुपरस्टार्स एक साथ भिड़ने को तैयार थे

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट Hell in a Cell इवेंट में कैश-इन करके रेंस को चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी थी। मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने वापसी करके ब्रॉन और रेंस पर हमला कर दिया। इसके बाद नवंबर में रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रॉक लैसनर का मैच सऊदी अरब के स्पेशल इवेंट में बुक किया गया।

ल्यूकीमिया होने के कारण रेंस ने चैंपियनशिप छोड़ी। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर का मुकाबला खाली यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। रेंस, ब्रॉन और ब्रॉक का मैच निश्चित ही WWE में शानदार साबित होता लेकिन दुर्भाग्य से बेकाबू और अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया।

1- रोमन रेंस vs द फीन्ड 'ब्रे वायट' (2020)

द फीन्ड 'ब्रे वायट' और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर हुई थी रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन की शुरुआत
द फीन्ड 'ब्रे वायट' और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर हुई थी रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन की शुरुआत

कोविड के कारण चार महीनों के बाद रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में अपनी धमाकेदार वापसी करते हुए द फीन्ड 'ब्रे वायट' और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया। इसके बाद Payback 2020 इवेंट में रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। इस बढ़िया मैच के बाद द फीन्ड को कभी भी टाइटल के लिए रीमैच नहीं मिला।

रोमन रेंस अपनी अलग दुश्मनी में लग गए वहीं द फीन्ड, एलेक्सा ब्लिस के साथ एक अलग ही स्टोरीलाइन का हिस्सा बन गए। द फीन्ड को रीमैच नहीं देने का एक प्रमुख कारण यह भी था कि द फीन्ड 'ब्रे वायट' और ट्राइबल चीफ के कैरेक्टर्स हार नहीं बर्दाश्त कर सकते थे। हालांकि, बाद में रोमन रेंस और द फीन्ड 'ब्रे वायट' के बीच एक अलग स्टोरीलाइन हो सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...