Create

WWE में जॉन सीना के 4 सबसे अजीब और अनोखे मैच जिनके बारे में शायद आपको पता नहीं होगा

WWE में जॉन सीना ने कई अजीब मैच लड़े हैं
WWE में जॉन सीना ने कई अजीब मैच लड़े हैं

WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) को पूरी दुनिया में देखा और पसंद किया जाता है। इस सुपरस्टार ने WWE में सालों तक काम किया है और कई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स जीती हैं। इस सुपरस्टार ने ढेरों मैच लड़े हैं और ज्यादातर मौकों पर उन्हें जीत मिली है। सीना हमेशा ही फैन फेवरेट रहे हैं।

WWE में जॉन सीना ने कई अलग-अलग नियमों के मैच लड़े हैं। हालांकि, कुछ ऐसी अलग और अनोखी स्टीप्यूलेशन्स भी रही है जिसने सभी का ध्यान खींचा। इसलिए इस आर्टिकल में हम जॉन सीना के WWE करियर के 4 सबसे अजीब नियमों वाले मैचों को लेकर चर्चा करने वाले हैं जिनके बारे में फैंस शायद भूल गए होंगे।

4- WWE दिग्गज जॉन सीना का 'Miracle On 34th Street Fight' मैच

We’re getting another Miracle on 34th Street Fight!!! We all remember the last one! #Smackdown https://t.co/RAm3iBTrVQ

2012 में क्रिसमस के खास अवसर पर Raw के एपिसोड में सैंटा क्लॉस नजर आए थे। इस दौरान गलती से एल्बर्टो डेल रिया ने सैंटा पर गाडी चढ़ा दी थी। इसी वजह से जॉन सीना ने डेल रियो से मैच लड़ने की इच्छा जताई और इसी वजह से दोनों के बीच 'Miracle On 34th Street Fight' मैच देखने को मिला। इस मैच में कई सारी अलग-अलग चीज़ें मौजूद थी।

दोनों स्टार्स ने क्रिसमस ट्री, टीवी मॉनिटर से लेकर टेडीबीयर का इस्तेमाल किया। सीना ने मैच में बॉलिंग बॉल का उपयोग करते हुए डेल रियो की बुरी हालत कर दी थी और यहां से WWE इतिहास का एक यादगार और मजेदार मोमेंट तैयार हुआ था। मैच में एल्बर्टो के मैनेजर की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने सीना पर हमला करने की कोशिश की।

Cena vs Del Rio in a "Miracle on 34th Street" Fight is just fantastic. https://t.co/E3eTy7MVBx

सैंटा भी वहां आए और उन्होंने पहले मैनेजर की बुरी हालत की। उन्होंने बाद में डेल रियो पर भी अटैक किया। इसी वजह से जॉन सीना को जीत मिल पाई। इस मैच के बाद सीना ने सैंटा के साथ मिलकर सेलिब्रेशन किया और Raw के खास एपिसोड का अंत किया। WWE ने मुकाबले को बढ़िया तरह से बुक किया और इसी वजह से फैंस इसे याद रखते हैं।

3- Summer Games Relay मैच

youtube-cover

SummerSlam 2004 के पहले SmackDown के एपिसोड में WWE ने एक अजीब नियमों वाला मैच तय किया। जॉन सीना, रॉब वैन डैम और चार्ली हास ने टीम बनाकर बुकर टी, लूथर रेंस और रेने डूप्री का सामना 'Summer Games Relay' मैच में किया था। इस मैच के नियम काफी रोचक थे।

दोनों टीमों के एक-एक सदस्य मैच की शुरुआत करते और हर 5 मिनट में एक टीम का एक सुपरस्टार एंट्री करता। इसी तरह से हर 5 मिनट बाद एक-एक सुपरस्टार आकर मैच का हिस्सा बनता। यह काफी अनोखे नियम थे और जॉन सीना को मैच में जीत दर्ज करने में ज्यादा दिक्कतें नहीं हुई। उन्होंने अंत में रोलअप की मदद से अपनी टीम को जीत दिलाई।

2- Raw रोस्टर के खिलाफ हैंडीकैप एलिमिनेशन मैच

youtube-cover

जॉन सीना, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के बीच WrestleMania 24 में WWE चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मुकाबले की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के दौरान एक अजीब मैच बुक किया गया। ट्रिपल एच ने 17 मार्च 2008 को Raw के एपिसोड में एक अजीब हैंडीकैप एलिमिनेशन टैग टीम मैच तय किया।

इस मैच में जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने टीम बनाकर पूरे Raw रोस्टर का सामना किया था। दोनों ने मिलकर मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन वो दोनों मिलकर इतने सुपरस्टार्स का सामना नहीं कर पाए। इसी वजह से मुकाबला नो कांटेस्ट में खत्म हो गया। बाद में ट्रिपल एच ने आकर सीना और ऑर्टन पर बुरी तरह हमला किया।

1- You Can't See Me मैच

youtube-cover

12 दिसंबर 2005 को Raw के एक एपिसोड में जॉन सीना का सामना डेवारी से हुआ था। इस मैच में नियम काफी अनोखा था। दरअसल, यह एक 'You Can't See Me' मैच था और सीना के चेहरे पर ब्लाइंडफोल्ड था। वो मैच में कुछ देख नहीं सकते थे। साफ तौर पर डेवारी के पास जीत हासिल करने के ज्यादा चांस थे।

उन्होंने जॉन सीना को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में दिग्गज का पलड़ा भारी रहा। जॉन ने अंत में डेवारी को STF में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया। इसी कारण जॉन सीना ने जीत दर्ज की। उन्हें मैच में कुछ नहीं दिख रहा था और इसके बावजूद उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment