Create

SummerSlam 2022 में होने वाले 4 मैच जिन्हें कोई नहीं देखना चाहता फिर भी WWE ने बुक किया

WWE ने SummerSlam के मैचों की खराब बुकिंग की है
WWE ने SummerSlam के मैचों की खराब बुकिंग की है
reaction-emoji
Neeraj sharma

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 एक-एक दिन कर पा आता जा रहा है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसके मैच कार्ड में अभी तक रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान हो चुका है।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट में ऐसे कई मुकाबले हैं, जिनका फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं मगर कुछ ऐसे भी हैं जिनके प्रति लोगों की कोई दिलचस्पी नहीं है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SummerSlam में होने वाले उन 4 मैचों के बारे में जिन्हें कोई नहीं देखना चाहता, फिर भी WWE ने उन्हें बुक किया है।

#)रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर - अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। ये चौंकाने वाली बात है कि डबल चैंपियन बनने के बाद उन्होंने केवल एक बार अपने टाइटल को डिफेंड किया। जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में उन्होंने रिडल को हराकर अपने टाइटल को रिटेन किया था।

इस साल SummerSlam में फैंस रोमन रेंस बनाम रैंडी ऑर्टन मैच देखे जाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन द वाइपर के चोटिल हो जाने के कारण इस मैच में बदलाव किया गया। इसी बदलाव के कारण लैसनर की वापसी करवाई गई, जो ट्राइबल चीफ के नए चैलेंजर बने हैं। हालांकि इसे रेंस vs लैसनर आखिरी मैच के रूप में हाइप किया गया है, लेकिन फैंस इस मैच को बार-बार देखकर काफी हद तक ऊब चुके हैं।

#)द उसोज़ vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

द उसोज़ मौजूदा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस हैं और द ब्लडलाइन में अपने साथी रोमन रेंस से उलट लगभग हर हफ्ते टीवी पर परफॉर्म करने आते रहे हैं। अब SummerSlam प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्हें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करना होगा।

दोनों टीमों के मेंबर्स बेहतरीन रेसलर्स हैं और अभी तक कई यादगार मैच लड़ते हुए सबको प्रभावित कर चुके हैं। SummerSlam में भी उनके मैच के यादगार रहने की संभावना होगी, लेकिन WWE इसे पहले ही कई बार बुक कर चुकी है, इसलिए ऐसे काफी लोग हैं जो इस मैच को देखने के इच्छुक नहीं हैं।

#)बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर

If you cried last year when I beat @BiancaBelairWWE get ready to bawl this year. https://t.co/oGojGnhVcV

बियांका ब्लेयर, WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। उसके बाद उनकी कार्मेला के साथ दुश्मनी शुरू हुई, जिन्हें ब्लेयर ने Money in the Bank 2022 में मात दी थी, लेकिन उसके बाद भी कार्मेला इस फ्यूड का हिस्सा बनी हुई हैं।

कार्मेला का इस स्टोरीलाइन में होना या ना होना एक समान हो चला है क्योंकि बैकी लिंच ने भी इस स्टोरीलाइन में एंट्री मार ली है। WWE को ब्लेयर को एक नई चैलेंजर देनी चाहिए थी, लेकिन बैकी का इतने कम समय के अंतराल पर बार-बार चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल करना सही नहीं है और बार-बार एक ही कहानी को दोहराना भी कंपनी के प्रोडक्ट के लिए सही नहीं होगा।

#)थ्योरी vs बॉबी लैश्ले

थ्योरी WWE में बहुत कम समय में मेन इवेंट सीन में शामिल हो गए हैं और उनकी Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत के बाद उम्मीद और भी बढ़ गई है कि उनका पुश अभी बहुत लंबा चलने वाला है। हालांकि SummerSlam में उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने टाइटल को रिटेन करना होगा, लेकिन इसके बजाय कंपनी अभी तक थ्योरी vs डॉल्फ जिगलर फ्यूड को अधिक तवज्जो देती आई है।

उम्मीद की जा रही है कि SummerSlam के बाद थ्योरी और जिगलर की वन-ऑन-वन फ्यूड को आगे बढ़ाया जाएगा, लेकिन इस समय उनके लैश्ले के साथ यूएस चैंपियनशिप मैच का कोई मतलब नहीं बनता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...