Create

4 सुपरस्टार्स जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE में कभी सिंगल्स मैच नहीं हुआ

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन से इन सुपरस्टार्स का कभी सिंगल्स मैच नहीं हुआ
WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन से इन सुपरस्टार्स का कभी सिंगल्स मैच नहीं हुआ

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) के मेन रोस्टर का सफर साल 2015 में हुआ था। शुरुआत में उन्हें द वायट फैमिली (ब्रे वायट, एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर) के मेंबर के रूप में पहचान मिली। कुछ समय बाद उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और आगे चलकर वो WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

उनके 'द मॉन्स्टर अमंग मेन' किरदार को फैंस काफी पसंद कर रहे थे, एक ऐसा कैरेक्टर जो अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देता था। खासतौर पर उनके बेबीफेस किरदार के कारण युवा प्रो रेसलिंग फैंस उन्हें अपना हीरो मानने लगे थे। लेकिन WWE ने सभी को चौंकाते हुए स्ट्रोमैन को इसी साल जून में रिलीज़ कर दिया था।

अपने WWE करियर में स्ट्रोमैन ने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर करने का सम्मान प्राप्त किया और कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत भी हासिल की, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे नाम हैं जिनसे स्ट्रोमैन का सिंगल्स मैचों में कभी आमना-सामना नहीं हुआ। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE में सिंगल्स मैच कभी नहीं हुआ।

WWE दिग्गज क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको का नाम मौजूदा समय में सबसे अनुभवी प्रो रेसलर्स में लिया जाता है और पिछले 3 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। वो अभी AEW में काम कर रहे हैं, लेकिन WWE में उन्होंने 15 साल से भी ज्यादा समय तक काम किया था। एक समय पर जैरिको, वायट फैमिली के खिलाफ फ्यूड में शामिल थे उस समय स्ट्रोमैन और जैरिको टैग टीम मैच में पहली बार आमने-सामने आए।

उसके बाद भी वो टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आते रहे हैं और कई बार टीम बनाकर भी मैच लड़ चुके हैं, लेकिन उनके बीच सिंगल्स मैच में भिड़ंत आज तक नहीं देखी गई है। जैरिको प्रो रेसलिंग लैजेंड हैं और उनके खिलाफ एक जबरदस्त मैच स्ट्रोमैन के करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता था, मगर WWE ने कभी इस मैच को बुक करने के प्रति दिलचस्पी नहीं दिखाई।

बिग ई

WWE में पिछले कुछ सालों की बात की जाए तो ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस, बॉबी लैश्ले और बिग ई जैसे सुपरस्टार्स की गिनती WWE के सबसे ताकतवर रेसलर्स में की जाती रही है। हालांकि अब स्ट्रोमैन WWE को छोड़ चुके हैं, लेकिन ऐसा शायद कोई व्यक्ति नहीं होगा जो ये ना जानना चाहे कि बिग ई और स्ट्रोमैन में से कौन अधिक ताकतवर है।

चूंकि बिग ई ने सिंगल्स पुश मिलने से पहले अपने अधिकांश WWE करियर में टैग टीम सुपरस्टार की भूमिका निभाई थी, इसलिए 'द मॉन्स्टर अमंग मेन' से भी उनका सामना टैग टीम या मल्टी-मैन मैचों में ही हुआ है। दोनों के बीच ज्यादा ताकतवर होने की टक्कर उनके मुकाबले को यादगार बना सकती थी।

समोआ जो

समोआ जो मौजूदा समय में WWE के सबसे बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स में से एक हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन से खिलाफ वो कई बार ट्रिपल थ्रेट, फैटल-4-वे, टैग टीम और अन्य मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं, मगर उन्हें वन-ऑन-वन मैच लड़ते देखने का फैंस का सपना आज तक पूरा नहीं हो पाया है।

एक तरफ स्ट्रोमैन की ताकत, दूसरी ओर समोआ जो की शानदार टेक्निकल रेसलिंग की ये भिड़ंत आइकॉनिक साबित हो सकती थी। लेकिन ये अब तभी संभव हो पाएगा, जब स्ट्रोमैन WWE में वापसी करें और ऐसा होने की संभावनाएं फिलहाल बहुत कम हैं।

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों से WWE में एक एक्टिव-इन रिंग परफॉरमर की भूमिका निभाते आ रहे हैं, वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी WWE मेन रोस्टर में 5 साल काम किया। ऑर्टन कई सालों से कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, वहीं स्ट्रोमैन भी टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। इसके बावजूद उनका कभी सिंगल्स मैच में आमने-सामने ना आना बेहद चौंकाने वाला तथ्य है। आखिरी बार उनका आमना-सामना इसी साल अप्रैल में हुए एक ट्रिपल थ्रेट मैच में हुआ था, जिसमें ड्रू मैकइंटायर ने ऑर्टन और स्ट्रोमैन को हराया था

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment