Create
Notifications

4 दिग्गज Superstars जो चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं लेकिन WWE मौका नहीं दे रही

WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं
WWE सुपरस्टार्स जो चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं
Neeraj sharma

WWE पिछले काफी समय से दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बना हुआ है, इसलिए इसके रोस्टर में जगह बनाना बहुत मुश्किल काम है। रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में इस समय दुनिया के कई सबसे प्रतिभाशाली प्रो रेसलर्स काम कर रहे हैं, इसलिए एक ही समय पर सभी को टॉप पर पहुंचने का मौका दे पाना असंभव है।

हालांकि कंपनी में वर्ल्ड टाइटल्स के अलावा भी कई चैंपियनशिप बेल्ट्स मौजूद हैं, लेकिन कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जिन्हें WWE ने पिछले काफी समय से किसी टाइटल से दूर रखा हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में जो चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं, लेकिन WWE मौका नहीं दे रही।

#)WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने इसी साल अप्रैल के महीने में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड रायन कैबरेरा से शादी रचाई है। उसके करीब एक महीने बाद उन्होंने मई के एक Raw एपिसोड में वापसी की, जहां उन्होंने सोन्या डेविल को हराया और इस हार के साथ डेविल को WWE के ऑफिशियल पद से हटा दिया गया था।

WWE में ब्लिस 5 बार की विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं, लेकिन रैंडी ऑर्टन के खिलाफ फ्यूड के समाप्त होने के बाद उनका कैरेक्टर कभी दोबारा उबर ही नहीं पाया है। ब्लिस अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं, अच्छे प्रोमो दे सकती हैं और अपने साथ दूसरे सुपरस्टार्स को भी मजबूत दिखाने का काम करती आई हैं, इसके बावजूद उनका लंबे समय से किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल ना होना बेहद चौंकाने वाला विषय है।

#)सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस पिछले कई सालों से WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और कई बड़े टाइटल्स अपने नाम कर चुके हैं। मगर पिछले कुछ समय से उनका इस्तेमाल दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने के लिए किया जा रहा है। पहले उनके द मंडे नाईट मसीहा कैरेक्टर की मदद से मर्फी और मिस्टीरियोज़ को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई।

वहीं 2021 में उनके जरिए सिजेरो को मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास किया गया और इन दिनों उनके जरिए कोडी रोड्स को एक टॉप लेवल सुपरस्टार का दर्जा देने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्हें चैंपियन बनने के कई मौके मिले, लेकिन ये भी सच है कि उन चैंपियनशिप मैचों में WWE की प्राथमिकता रॉलिंस के विरोधी को ताकतवर दिखाने की रही थी।

#)लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने द रायट स्क्वाड की मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और अब मॉर्गन ही उस ग्रुप की अकेली मेंबर हैं जो अभी भी WWE में काम कर रही हैं। 2021 में उनकी सिंगल्स स्टोरीलाइंस में वापसी हुई, जहां उन्हें बड़ा पुश देने का प्रयास किया गया।

एक समय पर उन्हें विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जीत की प्रबल दावेदार माना जाने लगा था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वहीं इस साल Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्हें Raw विमेंस चैंपियन बनने का मौका मिला, लेकिन टाइटल अपने नाम नहीं कर सकीं। उसके बाद उन्होंने रिया रिप्ली के साथ टीम बनाकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस को चैलेंज किया, लेकिन इस बार भी टाइटल जीतने में नाकाम रहीं।

#)केविन ओवेंस

These past few weeks have been quite the roller coaster for @FightOwensFight and @Iamnoteliaswwe https://t.co/VoWykdTXV9

केविन ओवेंस भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिनका इस्तेमाल WWE दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने के लिए करती आई है। मौजूदा समय की बात करें तो उनकी मदद से इजेक्यूल के कैरेक्टर को दिलचस्प बनाने का प्रयास किया जा रहा है। ये बात भी आपको चौंका सकती है कि उन्होंने पिछले काफी समय से कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है।

ओवेंस की सबसे खास बात ये है कि उन्हें बेबीफेस और हील किरदार में भी क्राउड से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता आया है, इसके बावजूद WWE का उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रखने का फैसला समझ से परे है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...