Create

4 Superstars जिन्हें फैंस नहीं चाहेंगे कि वो अगले 10 साल तक WWE छोड़ें

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस बहुत पसंद करते हैं
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस बहुत पसंद करते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE ने पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और यहां कई महान प्रो रेसलर्स काम कर बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। 4 दशकों से कंपनी के चेयरमैन बने रहे विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने हाल ही में रिटायरमेंट ली है, इसलिए आने वाला समय दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन के लिए काफी अलग रहने वाला है।

स्टैफनी मैकमैहन और निक खान अब कंपनी के सह-अध्यक्ष हैं, वहीं क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में चला गया है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें फैंस अगले 10 साल से कंपनी छोड़ते हुए नहीं देखना चाहेंगे।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

Alone, it’s a whisper. Together, it’s thunderous. Witness the revolution in LA. Burn. It. Down. ROLLINSticketmaster.com/promo/c27g56?u… https://t.co/atgfEKBebs

सैथ रॉलिंस ने साल 2012 Survivor Series में द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आगे चलकर ट्रिपल एच उनके मेंटोर बने और उन्होंने द अथॉरिटी के जरिए रॉलिंस को एक बड़ा हील सुपरस्टार बनाया और इस बात में कोई संदेह नहीं कि ट्रिपल एच के साथ से ही उनके करियर को एक शानदार शुरुआत मिल पाई थी।

आज रॉलिंस WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और अपने साथ दूसरे रेसलर्स को भी साथ लेकर चलना जानते हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रॉलिंस फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं और भविष्य में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। अलग-अलग किरदारों में रहकर फैंस का मनोरंजन करते आए हैं और जाहिर तौर पर इतने टैलेंटेड सुपरस्टार को WWE भी खुद से दूर नहीं जाने देगी।

#)रैंडी ऑर्टन

In a 20+ year career @WWE, I’ve done a LOT. The time spent w @SuperKingofBros has been up there among my favorite. Aside from the jokes , he’s a serious competitor and athlete & a future world champion. But before that happens, we’re unifying those tag team titles on #Smackdown twitter.com/WWE/status/152…

OVW 2002 की क्लास में ब्रॉक लैसनर, रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना जैसे टैलेंटेड रेसलर्स शामिल थे, जिनमें से अधिकांश रेसलर्स आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियन बने। अब ऑर्टन 40 साल से भी ज्यादा उम्र में ऐसा परफॉर्मेंस दे पाते हैं जैसे वो अपने करियर के शुरुआती दिनों में हों।

द वाइपर 14 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए वो अभी 10 से 15 साल तक रेसलिंग से जुड़े रह सकते हैं। उनका कैरेक्टर हमेशा से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है । हाल ही में रिक फ्लेयर ने कहा था कि उनके सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को जॉन सीना नहीं बल्कि रैंडी ऑर्टन पीछे छोड़ सकते हैं। ये एक ऐसी उपलब्धि होगी, जो प्रो रेसलिंग के इतिहास को बदल कर रख देगी और इस लम्हे को फैंस किसी हालत में मिस नहीं करना चाहेंगे।

#)बैकी लिंच

THE EST 🤝 SNOOP 🤝 THE MAN📸 @WWE https://t.co/9vCpHpin9p

बैकी लिंच साल 2015 के बाद से ही मेन रोस्टर में काम कर रही हैं और इस दौरान जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खुद को टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनाया है। 2018 के समय में उनका "द मैन" कैरेक्टर उभर कर सामने आया, जिसके कारण उन्हें दुनिया भर में लोकप्रियता मिली।

स्टार वैल्यू की बात करें तो बैकी लिंच इस समय WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार हैं और अन्य किसी रेसलर को उनके लेवल पर पहुंचाने के लिए कंपनी को बहुत ज्यादा समय चाहिए होगा। मगर तब तक विमेंस डिवीजन को आगे ले जाने की जिम्मेदारी बैकी लिंच अच्छे से संभाल सकती हैं।

#)रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के फेस बने हुए हैं और उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए बहुत सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी और कंपनी ने भी उन्हें काफी प्रोटेक्ट किया। वो इस समय अपने हील रन को इंजॉय कर रहे हैं, साथ ही उन्होंने साबित किया कि वो किसी भी कैरेक्टर में अच्छा कर सकते हैं।

ट्राइबल चीफ आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक हैं और ऐसा कोई भी प्रमोशन नहीं होगा जो उन्हें अपने साथ काम करते ना देखना चाहे। इस समय उनका एक-एक अपीयरेंस ही WWE के लिए बहुत फायदे का सौदा साबित हो रहा है, इसलिए फिलहाल कोई नहीं चाहेगा कि आने वाले कुछ सालों तक ट्राइबल चीफ कंपनी का साथ छोड़ें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...