4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस समय ब्रांड बदलने की सख्त जरूरत है

..
निश्चित ही कुछ सुपरस्टार्स को ब्रांड बदलना ही चाहिए
निश्चित ही कुछ सुपरस्टार्स को ब्रांड बदलना ही चाहिए

WWE में ब्रांड स्प्लिट के कॉन्सेप्ट को पहली बार 2002 में लाया गया था जिसमें दो अलग-अलग ब्रांड बनाए गए। दोनों ही ब्रांड्स (Raw एवं SmackDown) की अपनी-अपनी मेंस और विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप , मिड कार्ड और टैग टीम चैंपियनशिप हैं और साथ ही अलग-अलग रोस्टर भी होते हैं।

सालाना ड्राफ्ट और सुपरस्टार्स शेकअप के बाद ब्रांड बदलने से सुपरस्टार्स को WWE में अपनी चमक बढ़ाने के ज्यादा मौके मिलते हैं। 2002 के पहले ब्रांड स्प्लिट में ड्राफ्ट के रूप में सबसे पहले द रॉक को चुना जाना WWE के ऐतिहासिक मोमेंट्स में से एक है। ऐसे ही एक ड्राफ्ट में जॉन सीना का पहले Smackdown में जाना फिर उसी रात Smackdown से Raw में जाना ड्राफ्ट के बहुत ही रोमांचक मौकों में से एक हैं।

ड्राफ्ट और सुपरस्टार शेक अप में नए रेसलर्स रोस्टर में शामिल होते हैं कुछ नई स्टोरीलाइन देखने मिलती हैं और कुछ क्रिएटिव कमियाँ भी दूर होती दिखती हैं जैसे अपोलो क्रूज NXT में वापस जाकर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे ही कई सुपरस्टार्स को जल्द ही अपना ब्रांड बदलना चाहिए।

इस लिस्ट में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्हें ब्रांड बदलने की जरूरत है।

#4 पूर्व WWE चैंपियन द मिज

द मिज को क्रिएटिव नियंत्रण मिलना चाहिए
द मिज को क्रिएटिव नियंत्रण मिलना चाहिए

WrestleMania 38 के बाद से मिज का हील किरदार कमजोर ही दिख रहा है और वो कुछ बेबीफेस किरदार जैसे रिडल और कोडी रोड्स को मजबूत दिखाने के लिए नजर आ रहे हैं। हाल ही में मिज थ्योरी और अली के फ्यूड में गाड़ी की किसी स्टेपनी की तरह नजर आए थे। मिज का Smackdown में जाना उनके लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित हो सकता है।

Smackdown में द मिज को कुछ नए बेहतरीन फ्यूड मिल सकते हैं। बैरन कॉर्बिन जैसे ब्लू ब्रांड के हील कैरेक्टर के साथ अपनी जगह बदलकर दोनों सुपरस्टार्स को फायदा हो सकता है। हालांकि द मिज का ब्रांड बदल पाना बहुत ही मुश्किल लग रहा है क्योंकि उनका हिट टीवी शो "Miz & Mrs" और WWE Raw USA नेटवर्क में ही प्रसारित होते हैं।

#3 पूर्व विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

13 बार की विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर
13 बार की विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

WrestleMania Backlash में रोंडा राउजी से SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हारने के बाद शार्लेट फ्लेयर अभी WWE से दूर रहकर अपना हनीमून एंजॉय कर रही हैं। रोंडा राउजी से फ्यूड के पहले WWE की क्वीन को बहुत ही साधारण स्टोरीलाइन मिलीं थीं।

अपनी वापसी के बाद शार्लेट को निश्चित ही Raw में जाना चाहिए। रेड ब्रांड की कुछ बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स के साथ उनका फ्यूड देखने लायक होगा। शार्लेट फ्लेयर के फेस कैरेक्टर के लिए हील बैकी लिंच और हील कैरेक्टर के लिए फेस बियांका ब्लेयर जैसी सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनके साथ फ्लेयर की दुश्मनी उनकी Raw मेन इवेंट में जगह पक्की करेगी।

#2 पूर्व NXT विमेंस चैंपियन आईओ शिराई

क्या आईओ शिराई करेंगी मेन रोस्टर में डेब्यू ?
क्या आईओ शिराई करेंगी मेन रोस्टर में डेब्यू ?

आईओ शिराई अप्रैल में NXT Stand & Deliver प्रीमियम लाइव इवेंट में हुए फैटल 4 वे मैच के बाद से WWE में नहीं दिखी हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक आईओ शिराई चोट के कारण रिंग से दूर हैं और उनकी वापसी की अभी कोई खबर नहीं है।

आईओ NXT में कई साल से हैं और लगभग सभी बड़ी NXT सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़ चुकी हैं। अब आईओ शिराई को WWE मेन रोस्टर में जाना चाहिए जिससे उन्हें WWE में नया मुकाम हासिल करने में आसानी होगी। NXT की तुलना में Raw या Smackdown में ज्यादा बड़े स्टार्स के साथ उनकी स्टोरीलाइन देखने लायक होगी। निश्चित ही आईओ को मेन रोस्टर में डेब्यू कर विमेंस चैंपियनशिप पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

#1 पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स

इस हफ्ते Raw के एपिसोड में एजे स्टाइल्स को Money In The Bank 2022 क्वालीफाइंग मैच में सैथ रॉलिंस से हार का सामना करना पड़ा था। पिछले काफी समय से एजे स्टाइल्स बिल्कुल ही दिशाहीन नजर आ रहे हैं और उनके हारने का सिलसिला भी जारी है। जजमेंट डे की स्टोरीलाइन में ऐज को ग्रुप से निकाल देने के कारण अब स्टाइल्स इस फ्यूड से ही बाहर जा चुके हैं। Raw की ज्यादातर बड़े हील किसी ना किसी स्टोरीलाइन में व्यस्त हैं जिसके कारण स्टाइल्स को रेड ब्रांड से Smackdown में जाना ही चाहिए। पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स पहले भी Smackdown में अकेले दम पर ब्रांड को आगे बढ़ा चुके हैं। फैंस स्टाइल्स और रेंस के फ्यूड को एक बार फिर देखना चाहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।