4 दिग्गज Superstars जो 2022 में अभी तक WWE में वापसी कर चुके हैं

WWE Superstars जो 2022 में अभी तक वापसी कर चुके हैं
WWE Superstars जो 2022 में अभी तक वापसी कर चुके हैं

WWE के नए सीजन की शुरुआत नए साल के दिन आयोजित हुए Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के साथ हुई, जिसमें हुए कई जबरदस्त मुकाबलों ने इस इवेंट को यादगार बना दिया था। उसके बाद Royal Rumble 2022 भी फैंस की उम्मीदों पर काफी हद तक खरा उतरा, जिसमें कई बड़े Superstars ने अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित किया।

इसके अलावा Raw और SmackDown में स्टोरीलाइंस को दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ाया गया है और इसी कारण अभी तक साल के दोनों प्रीमियम लाइव इवेंट्स यादगार बन पाए हैं। मगर रेटिंग्स में सुधार के प्लान को ध्यान में रखते हुए WWE अभी तक इस साल कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी करवा चुकी है।

केवल Royal Rumble 2022 में ही कई रिटायर हो चुके रेसलर्स का रिटर्न भी देखा गया, जिनमें से कुछ की वापसी सबसे यादगार रही। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में जो अभी तक इस साल WWE में वापसी कर चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी

रोंडा राउजी ने इस साल वापसी से पहले WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 35 में लड़ा था, जहां उनकी भिड़ंत शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच से हुई और उस मैच में Raw और SmackDown विमेंस टाइटल्स दांव पर लगे थे। अंत में बैकी ने राउजी को पिन करते हुए जीत हासिल की थी।

हालांकि क्लीन तरीके से पिन ना होने के कारण उस मैच का परिणाम बड़े विवाद का कारण बना। खैर उसके करीब ढ़ाई साल बाद राउजी ने Royal Rumble 2022 में वापसी की है। उन्होंने इस साल विमेंस रंबल मैच में 28वें स्थान पर एंट्री ली और मैच में कुल 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए विजेता बनीं।

आने वाले कुछ हफ्ते बहुत दिलचस्प रहने वाले हैं, जिनमें राउजी WrestleMania 38 के लिए अपनी विरोधी का चुनाव कर सकती हैं। WrestleMania 35 के मेन इवेंट के विवादित अंत के कारण फैंस इस साल WrestleMania में बैकी vs राउजी वन-ऑन-वन मैच की उम्मीद भी कर रहे हैं।

#)लीटा

WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा पिछले कई सालों से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आई थीं। हालांकि उन्होंने 2006 में ही अपने फुल-टाइम इन-रिंग करियर को अलविदा कह दिया था, लेकिन उसके बाद भी समय-समय पर पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ती रही हैं।

मगर इस साल उन्होंने Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व एक SmackDown एपिसोड में वापसी की और उसके बाद विमेंस रंबल मैच में एंट्री ली और एक रेसलर को एलिमिनेट भी किया। वहीं Royal Rumble 2022 से अगले Raw एपिसोड में उन्होंने रेड ब्रांड की विमेंस चैंपियन को चैलेंज किया, जिसे बैकी लिंच ने स्वीकार भी कर लिया है। इसलिए Elimination Chamber 2022 में बैकी का टाइटल लीटा के खिलाफ मैच में दांव पर लगा होगा।

#)शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन हमेशा एक फैन-फेवरेट रेसलर रहे हैं, इसलिए उनकी WWE में वापसी हमेशा धमाकेदार साबित होती आई है, लेकिन 2022 के मेंस Royal Rumble मैच के कारण उन्हें आलोचनाओं का शिकार बनना पड़ा। हालांकि उनके रिटर्न को क्राउड से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, मगर आपको बता दें कि मेंस Royal Rumble मैच के लिए लीड राइटर और प्रोड्यूसर शेन मैकमैहन रहे।

रंबल मैच बहुत स्लो पेस के साथ आगे बढ़ा, वहीं शेन ने खुद को बड़े सुपरस्टार्स के साथ फाइटिंग के लिए बुक किया और उनके हाथों हुए केविन ओवेंस के एलिमिनेशन के कारण उनकी खूब आलोचना हुई। अब कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार शेन को Elimination Chamber 2022 और WrestleMania 38 में भी मैच दिया जा सकता है।

#)बैथ फीनिक्स

WWE हॉल ऑफ फेमर बैथ फीनिक्स ने पिछले साल दिसंबर महीने में NXT की कमेंट्री टीम को छोड़ दिया था। उस समय ऐज और द मिज़ की स्टोरीलाइन शुरू हो चुकी थी, जिसमें मिज़ को अपनी रियल लाइफ पार्टनर मरीस का साथ मिल रहा था। इसलिए बैथ द्वारा NXT कमेंट्री टीम को छोड़ने की खबर के साथ ही कयास लगाए जाने लगे थे कि बैथ जल्द ही अपने रियल लाइफ पार्टनर ऐज की मदद के लिए इन-रिंग रिटर्न कर सकती हैं।

आपको याद दिला दें कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में ऐज और द मिज़ का मैच हुआ, जिसमें बैथ ने धमाकेदार अंदाज में वापसी कर ऐज को जीत प्राप्त करने में मदद की थी। उसके बाद Royal Rumble 2022 में ऐज और बैथ की टीम को मिज़ और मरीस के खिलाफ भी जीत मिली थी।