Create
Notifications

WWE Draft: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनकी SmackDown को सख्त जरूरत है

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें Draft 2021 में SmackDown में रहना चाहिए
WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें Draft 2021 में SmackDown में रहना चाहिए
Neeraj sharma
visit

WWE Draft 2021 धीरे-धीरे पास आ रहा है, जिसमें 1 से 4 अक्टूबर के बीच कई सुपरस्टार्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा जाएगा। ये बात जगजाहिर है कि FOX नेटवर्क के साथ डील के बाद WWE, रॉ (Raw) के मुकाबले स्मैकडाउन (SmackDown) को अधिक तवज्जो देती है।

अभी SmackDown में रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), बैकी लिंच (Becky Lynch) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) जैसे नामी सुपरस्टार्स मौजूद हैं। WWE अपने ब्लू ब्रांड को कितनी तवज्जो देती है, उस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि काफी समय से SmackDown की व्यूअरशिप Raw से बेहतर रही है।

अब ऐसे कई बड़े सुपरस्टार्स हैं जिनकी SmackDown को बहुत जरूरत है और उन्हें रेड ब्रांड में भेजने का फैसला WWE पर भारी पड़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE को SmackDown से Raw में नहीं भेजना चाहिए।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

They line up months in advance to acknowledge their #TribalChief, Beasts and Demons included. #TopOfTheGame #Smackdown twitter.com/wwe/status/143…

रोमन रेंस एक समय पर WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे और कोई सोच भी नहीं सकता था कि विंस मैकमैहन उन्हें कभी हील टर्न देंगे। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 36 से पूर्व रेंस ने ब्रेक लिया था और जब ब्रेक से उनकी SummerSlam 2020 में वापसी हुई तब तक उनका किरदार पूरी तरह बदल चुका था।

रेंस वापसी के बाद से ही हील रेसलर का किरदार निभा रहे हैं। SummerSlam 2020 में वापसी के एक हफ्ते बाद रेंस Payback पीपीवी में नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए थे। उनका ये ट्राइबल चीफ किरदार पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बहुचर्चित विषयों में से एक बना हुआ है। चूंकि SmackDown को WWE अपने नंबर-1 शो के रूप में देखती है, उस दृष्टि से व्यूअरशिप और रेटिंग्स को स्थिर रखने के लिए ट्राइबल चीफ का ब्लू ब्रांड में बने रहना ही सही है।

फिन बैलर

फिन बैलर ने करीब 2 महीने पहले ही NXT से WWE मेन रोस्टर में वापसी की है। मेन रोस्टर में आते ही उनका यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल होना दर्शाता है कि WWE ने उनके लिए बहुत बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं। बैलर पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं, काफी लोकप्रिय हैं और फैंस उन्हें बहुत पसंद भी करते हैं।

इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए WWE उन्हें SmackDown में रख कर उनकी लोकप्रियता का सबसे ज्यादा फायदा उठा सकती है। वैसे भी NXT में जाने से पहले बैलर Raw रोस्टर का हिस्सा हुआ करते थे, इसलिए बेहतर होगा कि अब उन्हें ब्लू ब्रांड में भी खुद को साबित करने का अवसर दिया जाए।

बैकी लिंच

It’s been tremendous to come back to the UK after almost two years . Sold out crowds, loud as hell, making magic. Thank you.#WWELondon#ANDSTILL https://t.co/KP36aU8oaj

बैकी लिंच ने पिछले साल प्रेग्नेंसी के कारण WWE से ब्रेक लिया था और उन्होंने एक साल से भी अधिक समय तक इन रिंग कम्पटीशन से दूर रहने के बाद SummerSlam 2021 में वापसी की, जहां उन्होंने साशा बैंक्स को बियांका ब्लेयर की चैलेंजर के रूप में रिप्लेस किया और नई SmackDown विमेंस चैंपियन भी बनीं।

SmackDown विमेंस चैंपियन रहते लिंच ब्रांड नहीं बदल पाएंगी, लेकिन WWE में पहले भी टाइटल्स की अदला-बदली कर रेसलर्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा जा चुका है। लेकिन बैकी ने हाल ही में वापसी की है और अभी उनके हील रेसलर के किरदार को बिल्ड किया जा रहा है।

Raw में शार्लेट के रूप में पहले ही टॉप हील सुपरस्टार मौजूद है, इसलिए बेहतर होगा कि बैकी और शार्लेट अभी जिस डिविजन में हैं, उन्हें उसी में रखा जाए। इससे उनकी Survivor Series 2021 में चैंपियन vs चैंपियन मैच में भिड़ंत भी देखने को मिल सकती है।

सैथ रॉलिंस

The #TexasRattlesnake. The #VisionaryOfDrip.The #BrokenSkullSessions.Stream the new episode with @steveaustinBSR and @WWERollins this Sunday on @peacockTV in the U.S. and @WWENetwork everywhere else! https://t.co/EPTTr1MBSf

WWE Draft 2020 में सैथ रॉलिंस को Raw से SmackDown में भेजा गया था। चूंकि रोमन रेंस पहले ही SmackDown सुपरस्टार बन चुके थे, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि WWE, रॉलिंस और रेंस के बीच आइकॉनिक फ्यूड की शुरुआत कर सकती है।

पिछले एक साल में उनकी दुश्मनी शुरू होने के संकेत तो मिले, लेकिन रिंग में दोनों एक-दूसरे के खिलाफ अभी तक नहीं उतरे हैं। रेंस का ट्राइबल चीफ किरदार इस समय चरम पर है और इस समय बेबीफेस टर्न लेकर रॉलिंस अपने पूर्व साथी को और भी बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद कर सकते हैं। रॉलिंस अभी हील हैं, लेकिन Raw के पास एजे स्टाइल्स, शेमस और बॉबी लैश्ले के रूप में पहले ही कई बड़े हील सुपरस्टार्स मौजूद हैं। इसलिए बेहतर होगा कि 'द आर्किटेक्ट' को ब्लू ब्रांड में ही रखा जाए।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now