Create
Notifications

4 दिग्गज Superstars जिनके WWE डेब्यू को 2022 में 20 साल पूरे हुए

WWE के कई सुपरस्टार्स के डेब्यू को 2022 में 20 साल पूरे हुए
WWE के कई सुपरस्टार्स के डेब्यू को 2022 में 20 साल पूरे हुए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE दुनिया के सबसे पुराने प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में से एक है और आज दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड के रूप में पहचाना जाता है। यहां काम करने वाले कुछ रेसलर्स कई सालों तक कंपनी से जुड़े रहते हैं, लेकिन उनमें से कुछ रेसलर्स को बहुत जल्दी अपने करियर को अलविदा कहना पड़ता है।

WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं जो पिछले काफी समय से यहां काम कर रहे हैं और ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिनके WWE डेब्यू को 2022 में 20 साल पूरे हुए हैं।

#)WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

20 years ago today, Brock Lesnar made his WWE debut and has dominated since◾️ 7x WWE Champion◾️ 3x Universal Champion◾️ 2x Royal Rumble winner◾️ 2002 King of the Ring◾️ 2019 Mr. Money in the Bank◾️ Ended Undertaker’s Mania streakBeast. https://t.co/JvAGy22oGe

ब्रॉक लैसनर प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे और साल 2000 में उन्होंने WWE के साथ डेवलपमेंटल डील साइन की थी, लेकिन WWE टीवी पर डेब्यू करने के लिए अभी उन्हें 2 साल का इंतज़ार करना था। उन्होंने साल 2002 के मार्च महीने में मेन रोस्टर पर अपना डेब्यू किया था।

इस साल उनके डेब्यू को 20 साल पूरे हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने UFC में जाकर हैवीवेट वर्ल्ड टाइटल जीता और अन्य कई प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में भी काम किया। मगर 2012 में WWE में वापसी के बाद वो 10 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा अन्य कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं और अभी भी उनका शानदार सफर जारी है।

#)बतिस्ता

एक बॉडीबिल्डर से प्रो रेसलर बने बतिस्ता अब रिटायर हो चुके हैं, लेकिन उनके इस शानदार सफर की शुरुआत साल 2002 के मई महीने में हुई। वहीं WWE टीवी पर लड़े अपने सबसे पहले मैच में उन्होंने डी-वॉन के साथ टीम बनाकर फ़ारूक और रैंडी ऑर्टन की टीम को हराया था।

आगे चलकर वो आइकॉनिक फैक्शन, इवॉल्यूशन का हिस्सा बने जिसमें उन्हें रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर का साथ मिला। इस फैक्शन के जरिए बतिस्ता बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए और आगे चलकर अपने करियर में 6 बार WWE चैंपियन बने। इसके अलावा उन्होंने Royal Rumble मैच जीतने के अलावा कुछ मौकों पर WrestleMania को भी हेडलाइन करने जैसी उपलब्धियां अपने नाम की थीं।

#)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन इस लिस्ट में शामिल अकेले सुपरस्टार हैं, जो अभी भी WWE में एक फुल-टाइम रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं। ऑर्टन अभी तक 14 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं, लेकिन उनके इस शानदार करियर की शुरुआत साल 2002 के मार्च महीने में हुई और उन्होंने प्रमोशन में अपना पहला मैच अप्रैल 2002 में हार्डकोर हॉली के खिलाफ लड़ा और जीत भी हासिल की।

आगे चलकर वो भी बतिस्ता की तरह इवॉल्यूशन का हिस्सा बने, जिसमें बतिस्ता और उन्हें ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर ने मेंटोर किया था। उन्हीं की मदद से द वाइपर केवल 24 साल की उम्र में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बन पाए थे। वो यहां काम करते हुए द अंडरटेकर, जॉन सीना और अन्य कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा बन चुके हैं और अभी भी WWE में अपनी लैगेसी को शानदार तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं।

#)जॉन सीना

2022 marks 20 years since the debuts if Batista, Randy Orton and John Cena on the WWE main roster I bet nothing ever came of them 😂 https://t.co/gt2tJNNCrQ

WWE में साल 2002 में रूथलेस एग्रेशन एरा की शुरुआत हुई, जिसे लीड करने वाले सुपरस्टार्स में जॉन सीना भी शामिल रहे। उस समय उन्होंने डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में डेब्यू किया था और आगे चलकर वो WWE यूनिवर्स के सबसे फैन फेवरेट सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

आज उनकी गिनती WWE के इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में की जाती है, जहां वो 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा अन्य ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स और उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। इस समय वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर कभी-कभी ही रिंग में मैच लड़ते हुए नजर आते हैं, मगर WWE की लैगेसी को आगे बढ़ाने में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...