अप्रैल के महीने में लग सकता है WWE को बहुत बड़ा झटका, 4 सुपरस्टार्स छोड़ सकते हैं कंपनी

dean ambrose

WWE एक ऐसी रैसलिंग कंपनी है जहाँ टैलेंट को कोई कमी नहीं है। मेन रोस्टर अपनी जगह है और NXT से प्रतिवर्ष अनेकों रैसलर मेन रोस्टर में जगह बनाने का प्रयास करते हैं। परन्तु इस बार स्थिति उलट हो चुकी है। WWE के लिए एक के बाद एक कई मुश्किले खड़ी हो रही हैं।

लगातार बड़े सुपरस्टार, WWE से खुद को रिलीज़ किये जाने की मांग कर रहे हैं। परन्तु विंस मैकमैहन समेत कई बड़े अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि किसी न किसी तरह इन रैसलर्स को बाहर जाने से रोक लिया जाए।

AEW(ऑल एलीट रैसलिंग), शायद इस नाम से कुछ लोग अभी वाकिफ़ ना हों। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह वही रैसलिंग कंपनी है, जिसने बीते कुछ महीनों से WWE के बड़े अधिकारियों की नाक में दम किया हुआ है।

WWE इन रैसलर्स को अधिक पैसा देने को तैयार है, चैंपियनशिप फिउड या चैंपियनशिप भी देने को तैयार है। इसके बावजूद बड़े और नामी रैसलर WWE को छोड़ने का मन बना चुके हैं।

इस आर्टिकल के जरिये हम आपके सामने रख रहे हैं ऐसे ही रैसलर्स के नाम, जिनका आगामी अप्रैल के महीने में WWE के साथ अनुबंध ख़त्म हो रहा है।

4) डीन एम्ब्रोज़

dean ambrose

रॉयल रम्बल 2019 के बाद ही डीन एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ने के संकेत देकर पूरे WWE महकमे को चौंका दिया था। एम्ब्रोज़ का निर्णय कुछ मायनों में सही भी है, क्योंकि यहाँ उन्हें उतने मौके मिले ही नहीं, जिसके वो हक़दार हैं।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस की तुलना में डीन एम्ब्रोज़ को 'द शील्ड' का एक कमजोर सदस्य बना दिया गया। अप्रैल में उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म हो रहा है। यानी इसके बाद जाहिर तौर पर सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप फिउड जन्म लेने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

3) पेज

paige

पेज की रीढ़ में लगी चोट कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा पेज को है। वह समय भी जल्द आएगा जब यह पूर्व चैंपियन सुपरस्टार, WWE का साथ छोड़ देगी। रीढ़ और गर्दन में लगी चोट के कारण बहुत से रैसलर्स का करियर समाप्त हो गया है। जिनमें जेसन जॉर्डन और टायसन किड जैसे नाम शामिल हैं।

WWE डॉक्टर्स द्वारा रिंग में लड़ने की अनुमति न मिलने के बावजूद पेज, स्मैकडाउन जनरल मैनेजर के रूप में WWE से जुड़ी रहीं। परन्तु यह उनकी फिल्म, फाइटिंग विद माय फैमिली को प्रोमोट करने का एक पैंतरा था। अब फ़िल्म रिलीज़ भी हो चुकी है, क्या इसके बाद भी पेज को WWE में कोई किरदार सौंपा जाएगा।

लगातार कोशिश की जा रही हैं कि पेज को WWE से जोड़े रखा जाए। अप्रैल के पश्चात उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा है, अब यह तो पेज पर निर्भर करता है कि वो यहाँ रुकना चाहती हैं या नहीं।

2) द उसोज़

the usos

'द उसोस' का जाना WWE के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। WWE ने ही उनका करियर संवारा है और इस परिवार के भी काफी संख्या में सुपरस्टार, WWE का हिस्सा रहे हैं। उनके परिवार के सदस्य रोमन रेंस और नेओमी अभी भी WWE का हिस्सा हैं।

द उसोस, WWE की मुख्य टैग टीम है और मौजूदा WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन टीम है। इस टीम को बड़े मौके मिलने वाले थे, परन्तु एलिमिनेशन चैम्बर से ठीक पहले जिमी उसो की गिरफ्तारी ने जैसे बड़े अधिकारियों का मन बदल सा दिया है।

उनके पिता रिकिशी पहले ही कह चुके हैं कि अब जिमी और जे उसो को WWE छोड़ देनी चाहिए। अब यहाँ उनके लिए कुछ नहीं बचा है। अब यदि वे WWE से बाहर जाने का निर्णय लेते हैं या कंपनी उहें रिलीज़ करती है, इसके पीछे पैसा ही बड़ा कारण होगा। इसके अलावा कुछ नहीं।

1) एजे स्टाइल्स

aj styles

एजे स्टाइल्स, आपको विश्वास करना पड़ेगा। वही एजे स्टाइल्स, जो बीते तीन वर्षों से स्मैकडाउन को अपने मजबूत कन्धों पर टिकाये हुए है। यदि एजे स्टाइल्स, WWE छोड़ने वाले हैं, यह तो तय है कि आने वाले कई वर्षों तक WWE को उनकी कमी खलने वाली है।

एजे स्टाइल्स चालीस की उम्र को पार कर चुके हैं और अभी भी रिंग में किसी युवा सुपरस्टार की भांति दिखाई पड़ते हैं। पिछले कुछ वर्षों के दौरान उन्होंने दर्शाया है कि वे WWE चैंपियनशिप के काबिल थे, इसलिए उन्हें चैंपियन की गद्दी सौंपी गयी थी।

उनकी लोकप्रियता बहुत अधिक है और यदि वो किसी और रैसलिंग कंपनी का साथ चाहते हैं, तो संभव ही उस दूसरी रैसलिंग कंपनी को उनकी लोकप्रियता को अत्यधिक फायदा होगा।

एजे स्टाइल्स की मांग है कि उन्हें साल के 365 दिन WWE अरीना में बिताने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वे अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहते हैं।