Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिन्हें जल्द यूनिवर्सल चैंपियन या WWE चैंपियन बनने की सख्त जरूरत है

Many fans have hoped for World Title pushes for both Sheamus and Cesaro.
Ankit Kumar
visit

WWE में काम कर रहे हर रैसलर का सपना होता है कि वह कंपनी में बड़े टाइटल को अपने नाम करे। वर्तमान समय में कंपनी में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप सबसे बड़े टाइटल हैं। हर रैसलर यह चाहता है कि वह अपने करियर में कम से कम एक बार इन दोनों टाइटल में से किसी एक टाइटल को अपने नाम करे।

WWE में इस समय कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें WWE चैंपियनशिप या यूनिवर्सल चैंपियनशिप की सख्त जरूरत है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ये सुपरस्टार्स पिछले काफी समय से शानदार परफॉर्मेंस देते आ रहे हैं लेकिन उन्हें इसका खास फायदा नहीं हुआ।

उनके करियर को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले कुछ समय में, अगर ये सुपरस्टार्स इन दो टाइटल में से किसी एक टाइटल को नहीं जीतते हैं तो उनके करियर को काफी नुकसान हो सकता है। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं कि उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बार में जिन्हें जल्द ही WWE चैंपियन या फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनने की जरूरत है।

रूसेव

The Bulgarian Brute has never held the WWE or Universal title, despite many fans hoping for a World championship push for Rusev.

रैसलमेनिया 30 की अगली रात WWE के मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले रूसेव का करियर शानदार तरीके से शुरू हुआ। डेब्यू के बाद रूसेव रैसलमेनिया 31 तक एक भी मुकाबला नहीं हारे और साथ ही उन्होंने यूएस टाइटल का भी सफलतापूर्वक बचाव किया।

हालांकि रूसेव की जीत के सफर का अंत जॉन सीना रैसलमेनिया 31 में किया। इसके बाद से रूसेव जैसे मिड-कार्ड सुपरस्टार बन कर रह गए हैं। कंपनी उन्हें ना के बराबर पुश दे रही है, जिससे फैंस में उनके लिए दिलचस्पी कम होती जा रही है। हमारे ख्याल से अब समय आ गया है कि कंपनी रूसेव को बिग पुश दे और WWE चैंपियनशिप या फिर यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल करे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

समोआ जो

The reigning United States Champion, many fans hope for more for Samoa Joe.

TNA में शानदार परफॉर्मेंस देने के बाद समोआ जो की साल 2017 में WWE के मेन रोस्टर में एंट्री हुई। मेन रोस्टर में आने के बाद समोआ जो ने एक बार फिर सभी को काफी प्रभावित किया। उनका रैसलिंग करने का स्टाइल और प्रोमो का अंदाजा फैंस को काफी पसंद आया।

इन सब चीजों के बावजूद WWE ने समोआ जो को ना तो WWE चैंपिनशिप और ना ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के लिए कभी बुक किया। हालांकि समोआ जो ने WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले तो लड़े हैं लेकिन उनमें जीत हासिल करने में नाकामयाब रहे हैं।

बैरन कॉर्बिन

Will the former Constable dethrone Seth Rollins.

इस लिस्ट में बैरन कॉर्बिन का नाम आने से कई फैंस हैरान होंगे लेकिन यकीन मानिए बैरन कॉर्बिन इस लिस्ट में आने के पूरे हकदार हैं। बैरन कॉर्बिन जब रॉ के एक्टिंग जनरल मैनेजर बने थे, उसके बाद से उनमें काफी सुधार आया है।

जनरल मैनेजर बनने के बाद कई मौके पर उन्होंने शानदार मुकाबले लड़े, साथ ही जनरल मैनेजर के रूप में कई शानदार मुकाबलों की बुकिंग भी की। हालांकि इन सब चीजों के बावजूद कंपनी उन्हें अभी भी बड़े टाइटल का हकदार नहीं मानती है। फैंस भले ही इस बात से सहमत ना हो लेकिन हमें लगता है कि बैरन कॉर्बिन को WWE चैंपियन या फिर यूनिवर्सल चैंपियन जल्द ही बन जाना चाहिए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Strowman has received multiple Universal title shots, but has never won the gold.

इस लिस्ट में ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्हें अब तक कम से कम एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बन जाना चाहिए था। 2016 में वायट फैमली के बाद सिंगल्स रैसलर के रूप में परफॉर्म करने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कंपनी में कई यादगार मुकाबले दिए।

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के खिलाफ वह कई बार मुकाबले में शामिल हुए और हर बार उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस दी, लेकिन ये ब्रॉन स्ट्रोमैन का दुर्भाग्य ही है कि उन्हें अभी तक एक बार भी यूनिवर्सल टाइटल जीतना नसीब नहीं हुआ। फैंस पिछले काफी समय से ब्रॉन स्ट्रोमैन के यूनिवर्सल चैंपियन बनने का इंतजार कर रहे हैं। हमारे ख्याल से WWE को फैंस की इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now