4 दिग्गज Superstars जो 5 या उससे ज्यादा बार Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा बनने के बाद भी जीत दर्ज नहीं कर पाए

WWE के कई दिग्गज Money in the Bank लैडर मैच को नहीं जीत पाए हैं
WWE के कई दिग्गज Money in the Bank लैडर मैच को नहीं जीत पाए हैं

WWE में मनी इन द बैंक (Money in the Bank) लैडर मैच साल 2005 से ही होते आ रहे हैं, लेकिन इसे प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा साल 2010 में मिला और तभी से ये हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस समय WWE में इस प्रीमियम लाइव इवेंट के 13वें संस्करण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

Money in the Bank 2022 में मेंस और विमेंस MITB लैडर मैच बड़े आकर्षण का केंद्र बने होंगे, जिनके विजेता अपने डिविजन के किसी भी चैंपियन पर कैशइन कर पाएंगे। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो 5 या उससे ज्यादा बार MITB लैडर मैच का हिस्सा रहे, लेकिन मैच को कभी जीत नहीं पाए हैं।

#)WWE सुपरस्टार शेल्टन बैंजामिन - 5 बार

शेल्टन बैंजामिन को WWE में 10 साल से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है, लेकिन इतना समय कंपनी में बिताने के बाद भी वो कुछ खास उपलब्धियां हासिल नहीं कर सके हैं। बैंजामिन, WrestleMania 21 में हुए सबसे पहले MITB लैडर मैच का हिस्सा रहे, लेकिन उसमें ऐज को जीत मिली थी।

इसके अलावा वो WrestleMania 22 और WrestleMania 24 से लेकर WrestleMania 26 तक लैडर मैच का हिस्सा बने, लेकिन जीत एक बार भी उनके हाथ नहीं लगी। बैंजामिन अभी भी WWE में काम कर रहे हैं और उम्मीद होगी कि रिटायरमेंट से पहले उनका MITB लैडर मैचों में सूखा जरूर समाप्त होगा।

#)क्रिस जैरिको - 5 बार

क्रिस मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं और उनकी गिनती इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। शेल्टन बैंजामिन की तरह क्रिस जैरिको भी WrestleMania 21 में हुए सबसे पहले Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा रहे थे। उसके बाद उन्होंने WrestleMania 24 के लैडर मैच में भाग लिया, जिसमें सीएम पंक विजयी रहे थे।

इसके अलावा वो Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट के 2010, 2012 और 2016 के संस्करण के लैडर मैचों में भी शामिल रहे, लेकिन इन सभी 5 मुकाबलों में उन्हें जीत नसीब नहीं हो पाई।

#)क्रिश्चियन - 6 बार

क्रिश्चियन ने अपने करियर में 10 साल से भी ज्यादा समय तक WWE में काम किया हुआ है। विंस मैकमैहन के प्रमोशन में उन्हें एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर कम और एक टैग टीम रेसलर के तौर पर अधिक पहचान मिली। वहीं वो पहली बार MITB लैडर मैच का हिस्सा साल 2005 में बने।

इसके अलावा उन्होंने WrestleMania 25 और 26 के अलावा Money in the Bank 2010, 2012 और 2013 प्रीमियम लाइव इवेंट में हुए लैडर मैचों में भाग लिया। मगर अभी तक लड़े गए 6 लैडर मैचों में उन्हें जीत नसीब नहीं हो पाई है।

#)कोफी किंग्सटन - 7 बार

कोफी किंग्सटन Money in the Bank लैडर मैच में सबसे ज्यादा बार भाग लेने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WrestleMania 25 में अपना MITB लैडर मैच डेब्यू किया था, लेकिन उस मुकाबले में सीएम पंक विजयी रहे। उससे अगले साल मेनिया में एक बार फिर लैडर मैच में उन्हें हार का शिकार बनना पड़ा।

इस तरह के मैचों को कोफी किंग्सटन की एथलेटिक एबिलिटी बहुत दिलचस्प बना रही होती है। वो इसके अलावा 2010, 2011, 2014, 2015 और 2018 में MITB लैडर मैचों में अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं, लेकिन आज तक लड़े गए सभी 7 लैडर मैचों में वो ब्रीफ़केस को अपने नाम नहीं कर पाए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।