4 मौजूदा WWE Superstars जिनके ना होने से कंपनी बर्बाद हो जाएगी

WWE इन सुपरस्टार्स के बिना संघर्ष करेगी
WWE इन सुपरस्टार्स के बिना संघर्ष करेगी

WWE: WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां हर एक रेसलर को टॉप पर पहुंचने के मौके दे पाना संभव नहीं है। इसलिए कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स ही मेन इवेंट सुपरस्टार बनने का दर्जा हासिल कर पाते हैं, वहीं अन्य रेसलर्स को मिड-कार्ड डिवीजन या लोअर-कार्ड डिवीजन की स्टोरीलाइंस से संतोष करना पड़ता है।

इस समय WWE में कई नामी और लोकप्रिय प्रो रेसलर्स काम कर रहे हैं, जिनके दुनिया में लाखों-करोड़ों फैंस हैं, जो अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स के एक भी अपीयरेंस को मिस नहीं करते। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके ना होने से कंपनी बर्बाद हो जाएगी।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस के WWE डेब्यू को जल्द ही 10 साल पूरे होने वाले हैं और इस एक दशक के सफर के दौरान उन्होंने ढ़ेरों उपलब्धियां अपने नाम की हैं। कई बार वर्ल्ड चैंपियन बने हैं और ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं। रॉलिंस की सबसे खास बात ये है कि वो बेबीफेस के अलावा हील किरदार में भी सफलता प्राप्त कर चुके हैं।

ये बात भी आपको चौंका सकती है कि पिछले कुछ सालों में उन्होंने कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है, इसके बावजूद वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और अपने साथ दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने का काम भी बखूबी करते आए हैं। इसलिए उनके कंपनी में ना होने से चीज़ों पर संभव ही बुरा प्रभाव पड़ेगा।

#)बैकी लिंच

बैकी लिंच के करियर ने Survivor Series 2018 के बाद रफ्तार पकड़नी शुरू की थी, जहां से उन्हें "द मैन" कैरेक्टर में ढाला गया था। इसी किरदार ने उन्हें आगे चलकर दुनिया की सबसे सफल और लोकप्रिय फीमेल रेसलर्स में से एक बनाया।

वो दुनिया की कई टॉप मैगज़ीन्स के कवर पर आ चुकी हैं, जो दर्शाता है कि समय बीतने के साथ उनकी लोकप्रियता बहुत बढ़ी है। हाल ही में उन्होंने हील किरदार में अच्छा काम किया, लेकिन अब उनकी "द मैन" कैरेक्टर में वापसी होने वाली है, जो प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बहुचर्चित कैरेक्टर्स में से एक है, इसलिए उनका ना होना कंपनी को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

#)रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन के WWE डेब्यू को कुछ महीनों पहले ही 20 साल पूरे हुए हैं और सबसे खास बात ये है कि पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। अभी तक 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और आने वाले सालों में जरूर कई अन्य ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम करेंगे।

इस समय ऑर्टन का अनुभव कंपनी के बहुत काम आ रहा है, जिसकी मदद से अन्य युवाओं को बड़ा पुश देने की कोशिश की जा रही है। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि द वाइपर का ये अनुभव आगे भी WWE के बहुत काम आने वाला है, इसलिए उनका कम से कम अभी के लिए कंपनी से जुड़ा रहना जरूरी है।

#)रोमन रेंस

रोमन रेंस ने भी 2012 Survivor Series में सैथ रॉलिंस के साथ द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आगे चलकर रेंस कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने। हालांकि बेबीफेस किरदार में रहकर उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की, लेकिन क्राउड उन्हें बू कर रहा था।

मगर पिछले 2 सालों से वो ट्राइबल चीफ कैरेक्टर में रहकर हील बने हुए हैं। इस समय वो पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं और उनके शोज़ में ना आने से व्यूअरशिप में गिरावट होना ही इस बात का सबूत है कि उनका WWE में इस समय क्या महत्व है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।