Create

4 दिग्गज Superstars जो Brock Lesnar के WWE में आने से पहले उनके साथ काम कर चुके हैं

Ujjaval
WWE के पहले कुछ दिग्गज साथ काम कर चुके हैं
WWE के पहले कुछ दिग्गज साथ काम कर चुके हैं

Brock Lesnar: WWE इतिहास में जब भी दिग्गज सुपरस्टार्स की बात आएगी, तो उसमें ब्रॉक लैसनर का नाम जरूर शामिल होगा। द बीस्ट ने 2022 में WWE में डेब्यू किया था और वो आते ही प्रमोशन के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बन गए थे। ब्रॉक ने WWE से पहले OVW में काम किया था।

इस प्रमोशन में द बीस्ट ने कई दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के साथ काम किया हुआ है। वो कुछ के खिलाफ नज़र आए हैं वहीं उन्होंने कुछ रेसलर्स के साथ टीम बनाकर काम किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स को लेकर बात करेंगे, जो ब्रॉक लैसनर के साथ WWE से आने से पहले काम कर चुके हैं।

4- WWE दिग्गज बतिस्ता

Brock Lesnar vs Batista from OVW in 2001. https://t.co/10bwXrLf2n

बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर दोनों ही WWE इतिहास के सबसे डॉमिनेंट स्टार्स में गिने जाते हैं। हालांकि, कभी भी इन दिग्गजों का मैच WWE में नहीं हो पाया है। वो इसके पहले OVW में लड़ते हुए नज़र आ चुके हैं। आपको बता दें कि बतिस्ता को पहले लेवीएथन (Leviathan) के नाम से जाना जाता था।

उनके बीच 28 जुलाई 2001 को OVW की टेपिंग्स में मैच हुआ था। इस मैच में ब्रॉक ने दिग्गज को हरा दिया था। अगर वो दोनों WWE में बड़ा नाम बनाने के बाद आमने-सामने आते तो फैंस उनके बीच मैच देखना पसंद करते। खैर, अब बतिस्ता रिटायर हो गए हैं और इसी कारण यह मैच संभव नहीं है।

3&2- मार्क हेनरी और द बिग शो

Mark Henry works over Prototype(John Cena) as Henry's partner,The Big Show looks on in Ohio Valley Wrestling back on June 27,2001.Henry was sent down to OVW for conditioning/wrestling purposes in 2000 and wouldn't return to the WWE main roster full-time until April,2002 https://t.co/nAJC2rZ9qV

मार्क हेनरी और द बिग शो को अपने जबरदस्त साइज के लिए जाना जाता है और वो मैच में हमेशा ही अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हैं। WWE में आने से पहले ब्रॉक लैसनर ने इन दोनों सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। दरअसल, लैसनर ने बिग शो के साथ एक मैच में टीम बनाकर हेनरी का सामना किया था।

24 अक्टूबर 2000 को OVW Louisville Show में ब्रॉक लैसनर और बिग शो ने टीम बनाकर मार्क हेनरी और मिस्टर ब्लैक को हराया था। ब्रॉक को पहले ही इन दोनों दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिल गया था। इसके अलावा लैसनर एक बार और बिग शो के साथ WWE में आने से पहले टीम बना चुके हैं। उसमें भी लैसनर और बिग शो का ही पलड़ा भारी रहा था।

1- शेल्टन बेंजामिन

Brock Lesnar & Shelton Benjamin - OVW Tag Team Champions 2001 https://t.co/pkElehRJ4N

शेल्टन बेंजामिन और ब्रॉक लैसनर बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपने करियर की शुरुआत में टैग टीम के तौर पर काम किया था। वो OVW में बतौर टैग टीम नज़र आते थे और उन्होंने मिलकर यहां पर कई सुपरस्टार्स को हराया है। साथ ही वो टैग टीम चैंपियंस बनने में भी सफल रहे थे।

शेल्टन बेंजामिन और ब्रॉक लैसनर को बाद में अलग किया गया। दोनों ने WWE में आने के बाद अपने करियर को अलग-अलग तरह से आगे बढ़ाया। Royal Rumble 2020 में उनका रीयूनियन जरूर हुआ था लेकिन फिर द बीस्ट ने अपने पूर्व साथी पर हमला करके उन्हें रिंग के बाहर कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment