Create

4 सुपरस्टार्स जो 10 या उससे ज्यादा साल WWE में काम करने के बाद भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए

WWE में 10 या उससे ज्यादा साल काम करने के बाद भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बने सुपरस्टार्स
WWE में 10 या उससे ज्यादा साल काम करने के बाद भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बने सुपरस्टार्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में आने के बाद हर एक रेसलर का सपना होता है कि एक दिन वो जरूर वर्ल्ड चैंपियन बने। रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), जॉन सीना (John Cena) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स 10 से भी ज्यादा बार WWE चैंपियन रहे हैं, लेकिन एक ऐसा भी समय था जब ये सभी रेसलर्स भी चैंपियन बनने का सपना देखा करते थे।

द अंडरटेकर (The Undertaker), केन (Kane) और बिग शो (Big Show) समेत कई ऐसे सुपरस्टार्स भी रहे जिन्होंने काफी लंबे समय तक WWE में काम किया था। ये चैंपियन बनने में सफल रहे, लेकिन सभी की किस्मत एक जैसी नहीं होती।

कुछ सुपरस्टार्स को अपने डेब्यू के कुछ समय बाद ही चैंपियनशिप जीत के लिए बुक कर दिया जाता है, वहीं कुछ रेसलर्स का चैंपियन बनने का सपना कभी पूरा नहीं हो पाता। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जो 10 या उससे ज्यादा साल WWE में काम करने के बाद भी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए।

WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन

Say hello to America's Moist Wanted @TheRealMorrison!#WWERaw https://t.co/23JHBIoANW

जॉन मॉरिसन ने साल 2002 में WWE में पहला कदम रखा था, लेकिन पहले कुछ साल उन्होंने डेवलपमेंटल लीग में काम करते हुए बिताए थे। उन्होंने 2004 में MNM टीम के मेंबर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था, लेकिन एक सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में फेम उन्हें 2006 में मिलना शुरू हुआ था।

WWE में अपने सिंगल्स करियर में मॉरिसन कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाए, क्योंकि 2011 में कंपनी छोड़ने से पहले उन्होंने सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर केवल एक बार आईसी टाइटल जीता था। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय उन्हें ज्यादातर मिड-कार्ड या टैग टीम डिवीजन की स्टोरीलाइंस में जगह दी जाती थी।

🎉🎊🎉🎊🎉🎂‼️ @ArcherOfInfamy happy birthday sucka!! https://t.co/Ef7ch6asYV

2019 में उन्होंने WWE में वापसी की, जिसके बाद काफी समय तक उन्होंने द मिज के साथ टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर काम किया, लेकिन अब दोनों अलग हो चुके हैं। यानी मॉरिसन एक बार फिर सिंगल्स सुपरस्टार बन चुके हैं, लेकिन इस बार भी कंपनी की ओर से उन्हें मेन इवेंट स्टेटस देने के प्रति कोई दिलचस्प नहीं दिखाई गई है।

कोडी रोड्स

Pro Wrestlers ✅ AEW Executives ✅ New Parents ✅Find out how @CodyRhodes and @TheBrandiRhodes do it all on #RhodesToTheTop, premiering after #AEWDynamite this Wednesday at 10/9c on TNT https://t.co/vQll0NjSea

कोडी रोड्स को अब AEW के वाइस प्रेजिडेंट के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन टोनी खान के प्रोमोशन को जॉइन करने से पहले रोड्स ने 10 साल WWE में काम किया था। वो अपने अधिकांश WWE करियर में एक मिड-कार्ड रेसलर की भूमिका निभाते रहे।

कोडी कई बार टैग टीम चैंपियन बने, लेकिन एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर केवल 2 मौकों पर आईसी टाइटल को जीत पाए थे। उन्होंने 2016 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को छोड़ा और अब 2019 से AEW के साथ जुड़े हुए हैं जहां वो 2 बार AEW TNT चैंपियन बन चुके हैं।

आर-ट्रुथ

@RonKillings you beat Bobby lashley at super showdown in 2020 you gotta get back in the ring https://t.co/tIoYc5dct6

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि आर-ट्रुथ की उम्र 49 साल को भी पार कर चुकी है और पिछले 2 दशक से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उन्होंने पहली बार WWE में कदम साल 1999 में रखा था, लेकिन उसके कुछ समय बाद 2002 में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था। 2008 में उनकी वापसी हुई और तभी से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन से जुड़े हुए हैं। वो WWE में यूएस चैंपियन, टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं लेकिन आज तक वर्ल्ड टाइटल अपने नाम नहीं कर सके हैं।

सिजेरो

सिजेरो मौजूदा समय में WWE के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं, उन्होंने साल 2011 में WWE को जॉइन किया था। पिछले 10 सालों से कंपनी से जुड़े हुए हैं और इस दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। कई हैवीवेट रेसलर्स को अपने सिजेरो स्विंग मूव का शिकार बना चुके हैं, कई बार टैग टीम टाइटल जीत चुके हैं और यूएस चैंपियनशिप को भी अपने नाम कर चुके हैं लेकिन आज तक वर्ल्ड चैंपियन बनने का सम्मान उन्हें प्राप्त नहीं हो पाया है। 2021 में उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिले, मगर उस मौके को भुना नहीं पाए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...