Create

4 Superstars जिनका इस्तेमाल WWE दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने के लिए करती आई है

WWE कई सुपरस्टार्स का दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने के लिए इस्तेमाल करती आई है
WWE कई सुपरस्टार्स का दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने के लिए इस्तेमाल करती आई है

WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस के शोज़ स्क्रिपटेड होते हैं, इसलिए वहां कंपनी अपने अनुसार सुपरस्टार्स को पुश देती है। प्रमोशन के बड़े अधिकारी तय करते हैं कि किस सुपरस्टार को मजबूत दिखाना है और किसे नहीं। अगर किसी सुपरस्टार को मजबूत दिखाया जाएगा तो उनके खिलाफ खड़े रेसलर को निश्चित तौर पर कमजोर दिखाया जाएगा।

WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्हें अपने साथ काम कर रहे रेसलर्स को मजबूत दिखाने में महारत हासिल है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिनका इस्तेमाल WWE अन्य रेसलर्स को मजबूत दिखाने के लिए करती आई है।

#)WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस

Hey guys, since Elias is gone, I’ll be taking over his Twitter, I’m his younger brother - Ezekiel! twitter.com/wwe/status/151…

केविन ओवेंस के पास वो सभी स्किल्स मौजूद हैं जो किसी रेसलर को WWE के टॉप पर पहुंचने के लिए चाहिए होती हैं, इसके बावजूद वो ज्यादा बड़ी उपलब्धियां अपने नाम नहीं कर सके हैं। हालांकि वो अपने करियर में कई बड़े टाइटल्स जीत चुके हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कंपनी ने उनके जरिए कई रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश की है।

इसका एक उदाहरण उनकी रोमन रेंस के साथ फ्यूड भी रही जब उन्हें लगातार 3 मैचों में हार के लिए बुक कर कंपनी ने रेंस को एक बेहतर चैंपियन बनाने की कोशिश की थी। वहीं WrestleMania 38 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के इन-रिंग रिटर्न को यादगार बनाने की जिम्मेदारी भी ओवेंस को सौंपी गई।

वहीं इलायस की वापसी को दिलचस्प स्टोरीलाइन में तब्दील करने का जिम्मा भी पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को सौंपा गया है। इनके अलावा भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें ओवेंस की मदद से मजबूत दिखाया जा चुका है।

#)डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर पिछले करीब डेढ़ दशक के समय से WWE में काम कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपना अधिकांश करियर मिड-कार्ड रेसलर के तौर पर गुजारा है, लेकिन वो इतने प्रतिभा के धनी हैं कि हमेशा अपने साथ-साथ दूसरे रेसलर को भी मजबूत दिखाते आए हैं।

मौजूदा समय की बात करें तो उनके जरिए ब्रॉन ब्रेकर को मजबूत दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा पिछले साल उनकी और रॉबर्ट रूड की टीम के जरिए RK-Bro को एक मजबूत टीम के रूप में प्रदर्शित करने का प्रयास किया गया। वहीं Stomping Grounds 2019 में जिगलर ने स्टील केज मैच में शानदार प्रदर्शन कर उस समय के WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन को मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

#)सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं और अभी तक सभी किरदारों में बहुत शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। एक समय था जब द अथॉरिटी ने रॉलिंस को कंपनी का टॉप हील सुपरस्टार बना दिया था। अब वो WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं और अपने साथ अन्य सुपरस्टार्स को भी मजबूत दिखाते आए हैं।

इस समय उनपर कोडी रोड्स को वापसी के बाद मजबूत दिखाने का भार है। वहीं आपको याद दिला दें कि उन्होंने द मिस्टीरियो फैमिली के साथ स्टोरीलाइन में ना केवल मिस्टीरियोज़ बल्कि अपने साथ बडी मर्फी को भी बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करने की कोशिश की थी। इसके अलावा पिछले साल रॉलिंस ने सिजेरो को मेन इवेंट स्टेटस दिलाने वाली स्टोरीलाइन में अहम भूमिका निभाई थी।

#)सैमी जेन

WWE में ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स हैं जो वर्ल्ड चैंपियन बनने के हकदार हैं, लेकिन अभी तक इस उपलब्धि को अपने नाम नहीं कर पाए हैं। इन्हीं में से एक नाम सैमी जेन का भी है, जो कई प्रतिभाओं के धनी हैं। उनकी इन-रिंग स्किल्स, माइक स्किल्स शानदार हैं, स्टोरीलाइंस को बिल्ड करने और अपने साथी रेसलर्स को मजबूत दिखाने में उन्हें महारत हासिल है।

कुछ समय पूर्व उनके जरिए रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर WrestleMania 38 फ्यूड को हाइप करने की कोशिश की गई थी, जिससे जेन को कोई फायदा नहीं हुआ। कॉन्स्पिरेसी थ्योरी स्टोरीलाइन के दौरान भी उनके जरिए कई सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाने का प्रयास किया गया।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment