Create

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को रिटायरमेंट से पहले रिलीज़ नहीं करना चाहिए

WWE को इन सुपरस्टार्स को रिटायरमेंट से पहले रिलीज़ नहीं करना चाहिए
WWE को इन सुपरस्टार्स को रिटायरमेंट से पहले रिलीज़ नहीं करना चाहिए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE को लेकर पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं कि कंपनी को निरंतर नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस वजह से WWE द्वारा सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का सिलसिला अभी भी चल आ रहा है। अभी तक ब्रे वायट (Bray Wyatt) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) जैसे नामी सुपरस्टार्स को भी रिलीज़ किया गया।

रिलीज़ होने वाले सबसे नए नामों में जैफ हार्डी, ड्रेक मेवरिक और जॉन मॉरिसन समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स भी शामिल रहे। कंपनी के बहुत बड़े अधिकारियों का रिलीज़ होना भी इस बात के संकेत हैं कि यहां बहुत ऊंचे पद पर मौजूद लोगों के सिर पर भी फिलहाल रिलीज़ होने का खतरा मंडरा रहा है।

मौजूदा WWE रोस्टर में कई ऐसे रेसलर्स हैं, जो इस समय कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में शामिल हैं और उन्हें रिलीज़ करने से WWE को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें WWE को उनकी रिटायरमेंट से पहले रिलीज़ नहीं करना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

The best of wrestling's past,present and future back in 2003,Batista,Triple-H,"Nature Boy" Ric Flair and Randy Orton:Evolution https://t.co/AKBjYB1ZdV

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों के समय से WWE में काम कर रहे हैं और आज उनकी गिनती प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे सबसे अनुभवी एक्टिव इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। Evolution के मेंबर के तौर पर उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था और आज 14 बार WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं।

अपने करियर में कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं और उनके जॉन सीना, द अंडरटेकर और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबले आइकॉनिक रहे। आपको याद दिला दें कि साल 2019 में वो AEW में जाने की खबरों को लेकर चर्चा का विषय बने हुए थे।

14-TIME WORLD CHAMP 🐍Randy Orton outlasts Drew McIntyre inside Hell in a Cell to become WWE champion #HIAC https://t.co/1IPlnTbWYz

मगर उस साल उन्होंने WWE के साथ मल्टी-ईयर डील पर साइन कर दिखाया था कि वो WWE के प्रति कितनी निष्ठा रखते हैं। द वाइपर को WWE ने दुनिया में फेम दिलाया है, यहीं से वो बहुत बड़े सुपरस्टार बने हैं, इसलिए लोग भी चाहेंगे कि उनके ऐतिहासिक करियर का अंत भी WWE में ही हो।

#)शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर, प्रो रेसलिंग लैजेंड और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर की बेटी हैं। शार्लेट NXT विमेंस चैंपियन, WWE डीवाज़, Raw और SmackDown विमेंस चैंपियन भी रह चुकी हैं। द क्वीन 13 बार की विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और काफी लोगों को उम्मीद है कि आगे चलकर शार्लेट ही अपने पिता के 16 वर्ल्ड टाइटल्स जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ें। वो मौजूदा रोस्टर की सबसे फिट विमेंस रेसलर्स में से एक हैं, इसलिए उनकी एथलेटिक एबिलिटी और अनुभव लंबे समय तक WWE को फायदा पहुंचा सकता है।

#)रोमन रेंस

WWE में जॉन सीना, द रॉक और हल्क होगन जैसे सुपरस्टार्स अपने समय में कंपनी के फेस सुपरस्टार हुआ करते थे। उनमें से अधिकतर रेसलर्स अभी भी समय-समय पर WWE में नजर आते रहे हैं। मौजूदा समय में WWE के फेस सुपरस्टार रोमन रेंस हैं और ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि विंस मैकमैहन का प्रोमोशन अभी संघर्ष के दौर से गुजर रहा है। दूसरी ओर AEW से मिल रही प्रतिद्वंदिता से पार पाने के लिए WWE को रोमन रेंस के फेम, लोकप्रियता और अनुभव की बहुत जरूरत पड़ने वाली है। इसलिए बेहतर होगा कि WWE उन्हें कभी रिलीज़ करने के बारे में विचार भी ना करे।

#)बैकी लिंच

बैकी लिंच पिछले कई सालों से WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं। वो मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और लोग उन्हें हील किरदार में भी काफी पसंद कर रहे हैं। आने वाला समय WWE के लिए और भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए कंपनी को ऐसे सुपरस्टार्स की जरूरत ज्यादा पड़ सकती है जो बेबीफेस और हील किरदार में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएं। बैकी इस मांग पर पूरी तरह खरी उतरती हैं, इसलिए उनके रिटायर होने तक WWE को बैकी की प्रतिभा का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...