Create
Notifications

4 Superstars जिनके इन-रिंग रिटर्न का WWE यूनिवर्स बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है

WWE यूनिवर्स इन सुपरस्टार्स को वापसी करते देखना चाहता है
WWE यूनिवर्स इन सुपरस्टार्स को वापसी करते देखना चाहता है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है और यहां स्टोरीलाइंस के अनुसार किसी सुपरस्टार को मजबूत या कमजोर दिखाया जाता है। हालांकि मैच में होने वाली चीज़ें पहले से स्क्रिपटेड होती हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि रेसलर्स चोटिल नहीं हो सकते। कई बार ये रेसलर्स चोट लगने के कारण कई महीनों के ब्रेक पर चले जाते हैं।

कुछ सुपरस्टार्स को चोट के कारण कई महीनों तक इन-रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ता है, वहीं कुछ सुपरस्टार्स कुछ ही हफ्तों में वापसी कर लेते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिनकी वापसी का WWE यूनिवर्स को बेसब्री से इंतज़ार है।

#)WWE दिग्गज द रॉक

22 years ago today, The Rock won the WWE title for the 5th time at King Of The Ring https://t.co/B0MWDZOrxy

द रॉक असल में साल 2004 में WWE को छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद उन्होंने पूरा ध्यान अपने हॉलीवुड करियर पर लगाया। उसी मेहनत के बल पर आज द रॉक दुनिया के सबसे लोकप्रिय एक्टर्स में से एक बन चुके हैं। इसके बावजूद वो समय-समय पर मैच लड़ने के लिए वापसी करते रहे हैं।

मगर आपको याद दिला दें कि पिछले 6 सालों से रॉक ने कोई मैच नहीं लड़ा है। उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच WrestleMania 32 में लड़ा, जहां उन्हें एरिक रोवन पर जीत मिली थी। मगर पिछले कुछ सालों से उनके रोमन रेंस के साथ मैच को लेकर खबरें सामने आती रही हैं। WWE यूनिवर्स 2 कज़िन ब्रदर्स की इस भिड़ंत को देखने के लिए बेताब है, लेकिन उसके लिए द रॉक का वापस आना जरूरी है।

#)कोरी ग्रेव्स

Edge, Christian, and Corey Graves were medically cleared to return to the ring so I’m still gonna hold out hope for Jason Jordan to come back one day as well. https://t.co/Apq5rPeK7j

कोरी ग्रेव्स मौजूदा समय में WWE में एक कमेंटेटर की भूमिका अदा करते नजर आते हैं, लेकिन साल 2014 से पहले वो भी एक रेसलर के तौर पर सफलता की नई ऊंचाइयों को छूने का सपना देख रहे थे। मगर एक चोट ने उनके सपनों को चकनाचूर कर दिया था। उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच साल 2014 के एक NXT एपिसोड में लड़ा था।

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में ग्रेव्स ने कहा था कि उनका वापसी का कोई मन नहीं है, लेकिन पिछले साल उनका 24/7 चैंपियनशिप सैगमेंट में शामिल होना और टाइटल को जीतना, फैंस के अंदर एक उम्मीद पैदा कर चला था कि उन्हें ग्रेव्स एक बार फिर रिंग में परफॉर्म करते दिखाई देंगे।

वहीं इस साल उन्हें इन-रिंग रिटर्न के लिए क्लीन चिट मिल गई थी, इसलिए चाहे ग्रेव्स ने रिटर्न से इनकार कर दिया हो, लेकिन WWE में "Never Say Never" की कहावत समय-समय पर सच साबित होती आई है और संभव ही भविष्य में उनकी वापसी धमाकेदार रह सकती है।

#)बेली

बेली WWE में कई बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और लंबे समय से कंपनी की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनी रही हैं। आपको याद दिला दें कि पिछले साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट समय उन्हें परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग करते वक्त चोट आ गई थी, जिसके कारण उन्हें 9 महीने इन-रिंग एक्शन से दूर रहने की सलाह मिली।

9 महीने का वक्त पूरा हो चुका है, लेकिन WWE उनकी वापसी को लंबा खींचने की कोशिश कर रही है। एक समय WrestleMania 38 में भी उनकी वापसी की खबरें तूल पकड़ने लगी थीं, लेकिन असल में उनकी वापसी अभी तक नहीं हुई है।

हालांकि चोट से पहले बेली एक हील रेसलर का किरदार निभा रही थीं, लेकिन वो बेबीफेस के तौर पर भी सफल रही हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि विमेंस रोस्टर को इस समय टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की सख्त जरूरत है, इसलिए कंपनी को उन्हें जल्द से जल्द बेबीफेस किरदार में वापस लाने पर विचार करना चाहिए।

#)रैंडी ऑर्टन

In a 20+ year career @WWE, I’ve done a LOT. The time spent w @SuperKingofBros has been up there among my favorite. Aside from the jokes , he’s a serious competitor and athlete & a future world champion. But before that happens, we’re unifying those tag team titles on #Smackdown twitter.com/WWE/status/152…

रैंडी ऑर्टन पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से रिडल के साथ RK-Bro टीम के रूप में अपने टैग टीम सफर को इंजॉय कर रहे थे। मगर कुछ हफ्ते पहले खबर आई कि ऑर्टन चोटिल हो गए हैं और साल 2022 का पूरा सेशन इन-रिंग एक्शन से दूर बिता सकते हैं।

द वाइपर के ब्रेक को शुरू हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन WWE यूनिवर्स अभी से उन्हें मिस करने लगा है। हालांकि रिडल की स्टोरीलाइन में उनका नियमित रूप से जिक्र होता रहा है, जो दर्शाता है कि वापसी के बाद वो द ऑरिजिनल ब्रो के साथ किसी एंगल में नजर आएंगे। मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कोई अन्य सुपरस्टार ऑर्टन की जगह नहीं ले सकता, इसलिए उनके जाने से रोस्टर को एक टॉप सुपरस्टार की कमी खल रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...