Create

4 बड़ी चीजें जिन्हें जॉन सीना अपने WWE करियर में हासिल नहीं कर पाए

Cena is one of wrestling's biggest stars and most decorated champions.

WWE को लंबे समय से फॉलो करने वाले फैंस को यह बताने की जरूरत नहीं कि जॉन सीना कितने महान सुपरस्टार हैं। पिछले कई दशकों से WWE का अहम हिस्सा रहे जॉन सीना की गिनती प्रो-रैसलिंग के सबसे बड़े दिग्गज सुपरस्टार के रूप में होती है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े नुकसान जो ब्रॉक लैसनर की वापसी से WWE को होंगे

WWE में जॉन सीना ने जितनी उपलब्धियां हासिल की हैं शायद ही कोई सुपरस्टार उनकी बराबरी कर पाए। कुछ समय पहले जॉन सीना ने 16वां वर्ल्ड टाइटल जीत रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इसके बाद कई फैंस उनके 17वीं बार टाइटल जीतने का इंतजार कर रहे हैं।

इन सारी सफलताओं के बावजूद अगर जॉन सीना के WWE के करियर पर नज़र डालें तो पता चलता है कि जॉन सीना कई ऐसी चीजें है जिन्हें वह अभी तक हासिल नहीं कर पाए हैं। कई फैंस भले ही इस बात से सहमत ना हो लेकिन यह भी एक बड़ा सच है कि सीना अपने WWE करियर में कई चीजें हासिल नहीं कर पाए हैं।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 चीजों पर जो जॉन सीना अपने WWE करियर में कभी नहीं कर पाए।

बॉस विंस मैकमैहन को पिन करना

John Cena is yet to pin the Chairman of WWE, or make him tap out.

जॉन सीना ने WWE में अपने करियर के दौरान कई बड़े दिग्गज सुपरस्टार्स को पिन किया लेकिन वह अभी तक WWE के बॉस विंस मैकमैहन को पिन करने में सफल नहीं हो पाए है। विंस मैकमैहन और जॉन सीना के बीच दो बार मुकाबले हुए।

पहले मुकाबले में सीना ने विंस मैकमैहन को डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए हराया जबकि दूसरी बार विंस मैकमैहन के हाथों सीना को हार का सामना करना पड़ा। निश्चित रूप से जॉन सीना को अभी तक विंस मैकमैहन को पिन ना कर पाने का अफसोस होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप (Intercontinental Championship)

The prestigious title is just one of the few championships that have alluded Cena.

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने कंपनी में कई बड़े टाइटल अपने नाम किए। उनका 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनना इस बात को दर्शाता है कि वह कितने महान सुपरस्टार हैं। सीना अब एक टाइटल जीतते ही WWE के सबसे ज्यादा टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार्स बन जाएंगे।

जॉन सीना पूर्व यूएस चैंपियन के साथ-साथ टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं लेकिन अपने करियर में जॉन सीना एक बार भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत पाए। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के दिमाग में आज भी यह बात चलती होगी कि आखिर उनसे यह टाइटल छूट कैसे गया।

रैसलमेनिया में अंडरटेकर को हराना

The Deadman has a total 26 WrestleMania matches compared to Cena's 15 matches.

जब बात रैसलमेनिया की होती है तो इसमें सबसे पहले अंडरटेकर का जिक्र होता है। अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक सबसे लंबी है। भले ही यह स्ट्रीक टूट चुकी हो लेकिन उनके नाम रैसलमेनिया में 24 बार मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड है।

बात करें अगर जॉन सीना की तो वह रैसलमेनिया में कभी भी अंडरटेकर को हरा नहीं पाए हैं। सीना रैसलमेनिया 34 में अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए थे लेकिन उन्हें इसमें हार का सामना करना पड़ा था।

मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश करना

Cena won the 2012 RAW MITB Ladder match, but lost when he cashed-in.

साल 2012 में हुए मनी इन द बैंक पीपीवी में जॉन सीना ने इतिहास रचते हुए मनी इन द बैंक ब्रीफकेस अपने नाम किया। इसके बाद सीना ने इसे कैश किया लेकिन दुर्भाग्य की बात यह थी कि इस मुकाबले में बिग शो ने दखल दिया और जिससे सीना डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए जीत तो गए लेकिन टाइटल अपने नाम करने में कामयाब नहीं हुए।

आपको बता दें कि जॉन सीना ने सिर्फ एक बार ही मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता था और उसे वह सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर सके। हमारे ख्याल से सीना को हमेशा इस चीज का अफसोस रहेगा।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment