Create

4 चीज़ें जिन्होंने इस हफ्ते WWE Raw को सबसे यादगार बनाया

WWE Raw में इस हफ्ते हुई कई यादगार चीज़ें
WWE Raw में इस हफ्ते हुई कई यादगार चीज़ें
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड इस हफ्ते बेहद धमाकेदार साबित हुआ है, जिसकी सोशल मीडिया पर फैंस काफी तारीफ भी कर रहे हैं। शो की शुरुआत सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के सैगमेंट से हुई, जिसमें दोनों के बीच तगड़ी झड़प भी देखने को मिली।

शो में लिव मॉर्गन को Raw विमेंस चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर बनते देखा गया, बॉबी लैश्ले और MVP की वापसी हुई, कुछ नए चैंपियंस देखने को मिले तो किसी को Survivor Series के मैच कार्ड से बाहर होना पड़ा है। Raw में इसके अलावा भी कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले।

रेड ब्रांड के इस हफ्ते के एपिसोड में कई दिलचस्प चीज़ें हुईं, जिनकी वजह से शो को फैंस ने काफी पसंद किया है और उन्हीं की वजह से Raw का ये एपिसोड बहुत यादगार बना। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 दिलचस्प चीज़ों के बारे जिन्होंने इस हफ्ते Raw के एपिसोड को बहुत यादगार बनाया है।

WWE Raw में कई हफ्तों बाद बॉबी लैश्ले की वापसी हुई

THE ALL MIGHTY IS BACK!@DomMysterio35 is still on #TeamRAW at #SurvivorSeries ... as long as he can defeat the former #WWEChampion @fightbobby!#WWERaw https://t.co/3qK31W9JA8

WWE Crown Jewel 2021 में बॉबी लैश्ले को गोल्डबर्ग के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, मगर उसके बाद लैश्ले का टीवी पर नजर आना बंद हो गया था। दूसरी ओर MVP भी पिछले कुछ महीनों से ब्रेक पर चल रहे थे, लेकिन Raw में इस हफ्ते दोनों ने धमाकेदार वापसी की है।

लैश्ले को इस बीच डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच मिला और इस मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर डॉमिनिक, लैश्ले को हरा पाए तो उनकी Survivor Series के लिए टीम Raw में जगह सुरक्षित रहेगी। मगर मैच में लैश्ले को जीत मिली और अब उन्होंने टीम Raw में डॉमिनिक को रिप्लेस किया है।

इस मैच के लिए एंट्री लेने के दौरान MVP भी लैश्ले के साथ मौजूद रहे। दोनों सुपरस्टार्स के साथ आने से ऐसा प्रतीत होने लगा है कि लैश्ले एक बार फिर Raw मेंस डिवीजन को डोमिनेट करने के लिए तैयार हैं। खैर आगे चाहे कुछ भी हो, लेकिन फैंस Raw में लैश्ले और MVP की वापसी को देख कर काफी खुश नजर आ रहे हैं।

लिव मॉर्गन को Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच मिला

लिव मॉर्गन ने साल 2017 में द रायट स्क्वाड की मेंबर के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। टीम की मेंबर्स साराह लोगन और रूबी रायट अब WWE छोड़ चुकी हैं। उस टीम की एक भी मेंबर विमेंस चैंपियन नहीं बन पाई है, लेकिन आने वाले महीनों में मॉर्गन इस बात को गलत साबित कर सकती हैं।

इस हफ्ते Raw में उन्होंने 5-वे मैच में क्वीन वेगा, रिया रिप्ली, कार्मेला और बियांका ब्लेयर को हराकर बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप हासिल कर ली है। फैंस काफी समय से इस मोमेंट का इंतज़ार कर रहे थे अब आखिरकार WWE ने पहली बार उन्हें सिंगल्स विमेंस चैंपियनशिप मैच देने का फैसला लिया है।

कोरी ग्रेव्स और ब्रायन सैक्सटन WWE 24/7 चैंपियन बने

कोरी गेव्स और ब्रायन सैक्सटन को आपने WWE के शोज़ में कमेंट्री करते हुए देखा होगा, लेकिन काफी लोग शायद इस बात से वाकिफ ना हों कि ये दोनों WWE में इन रिंग परफॉर्मर रह चुके हैं। इस हफ्ते रेजी को ड्रेक मेवरिक के खिलाफ अपने WWE 24/7 टाइटल को डिफेंड करना था।

मैच को जीतकर मेवरिक चैंपियन बने, लेकिन अगले ही पल अकिरा टोज़ावा उन्हें पिन कर नए चैंपियन बने। तभी टोज़ावा को पिन कर ग्रेव्स ने मेन रोस्टर में अपना सबसे पहला टाइटल जीता, वहीं उसके बाद सैक्सटन ने ग्रेव्स को पिन किया और उन्होंने भी मेन रोस्टर पर अपनी सबसे पहली चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रचा है।

मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

NOT AGAIN!!!WAS IT ONLY A MATTER OF TIME?@FightOwensFight has SNAPPED!#WWERaw https://t.co/mwQA9TaDxD

शो की शुरुआत सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने की और अंत भी इन्हीं के मैच के साथ हुआ। दोनों के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला लड़ा गया, जिसमें कई बार किकआउट भी देखने को मिला। इस बीच बिग ई के कारण ओवेंस समय रहते रिंग में एंट्री नहीं कर पाए, इसलिए उन्हें काउंट-आउट से हारा हुआ घोषित किया गया।

ओवेंस को इससे काफी गुस्सा आ गया और उन्होंने WWE चैंपियन बिग ई पर खतरनाक तरीके से अटैक कर हील टर्न लिया। उनका एप्रन के ऊपर लगाया गया पावरबॉम्ब भी बहुत खतरनाक रहा। देखना दिलचस्प होगा कि इस स्टोरीलाइन का Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच पर क्या असर पड़ता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...