Create

4 चीजें जिसने WWE के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं

स्टैफनी मैकमैहन, ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन
स्टैफनी मैकमैहन, ट्रिपल एच और विंस मैकमैहन

कुछ ही समय पहले फैंस की WWE एरीना में वापसी देखने को मिली थी और ऐसा लग रहा था कि एरीना में लाइव ऑडियंस की वापसी के बाद WWE शोज पहले से बेहतर हो जाएंगे। हालांकि, फैंस की वापसी के साथ शोज बेहतर जरूर हुए हैं लेकिन इसके साथ ही WWE की कुछ कमियां भी सामने आ गई है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त कंपनी के लिए सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

इसके अलावा WWE ने इस साल ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट जैसे अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज करने का अजीब फैसला लिया था और इसके बाद से ही फैंस ने कंपनी को निशाने पर ले रखा है। यह देखना रोचक होगा कि WWE फैंस का गुस्सा शांत करने के लिए कौन सा कदम उठाने वाली है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी चीजों का जिक्र करने वाले हैं जिसने WWE के मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

4- कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स का AEW की ओर रूख करना

डेनियल ब्रायन ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था और रिपोर्ट्स की माने तो ब्रायन AEW के साथ डील कर चुके हैं। अगर ऐसा है तो जल्द ही ब्रायन AEW में दस्तक दे सकते हैं। ब्रायन के अलावा सीएम पंक के भी AEW ज्वाइन करने की खबर है। अगर ये दोनों सुपरस्टार्स सचमुच AEW ज्वाइन कर चुके हैं तो यह WWE के लिए खतरे की घंटी है।

इसके अलावा पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक (मलाकाई ब्लैक) AEW का हिस्सा बन चुके हैं। यह बात तो पक्की है कि इन पूर्व WWE सुपरस्टार्स के आगमन से AEW रोस्टर काफी मजबूत होने वाला है और इस वजह से इस रेसलिंग कंपनी से WWE को कड़ी टक्कर मिल सकती है। WWE भी इस बात से अच्छी तरह परिचित है और यही कारण है कि गोल्डबर्ग, जॉन सीना जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की टेलीविजन पर वापसी कराई गई है। खबर यह भी है कि द रॉक की भी WWE टेलीविजन पर वापसी देखने को मिल सकती है।

3- WWE में लगातार कई रिमैच बुक होना

कैरियन क्रॉस और कीथ ली
कैरियन क्रॉस और कीथ ली

WWE में पिछले कुछ समय में रिमैच कराने का ट्रेंड शुरू हो चुका है। इसी हफ्ते Raw की बात की जाए तो इस हफ्ते Raw में कई रिमैच देखने को मिले थे। इस हफ्ते Raw में शार्लेट फ्लेयर vs निकी A.S.H, कैरियन क्रॉस vs कीथ ली, अली & मंसूर vs टी-बार & मेस जैसे रिमैच देखने को मिले थे।

हर हफ्ते एक ही तरह के मैच देखने से फैंस की WWE के शोज में दिलचस्पी कम हो गई है। यही कारण है कि अब WWE को एक ही तरह के मैच कराने बंद कर देने चाहिए।

2- Raw के शोज फैंस को पसंद नहीं आ रहे हैं

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले
गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले

फैंस को काफी लंबे समय से WWE Raw के शोज कुछ खास पसंद नहीं आ रहे हैं और हर हफ्ते रेड ब्रांड के शो के बाद फैंस सोशल मीडिया के जरिए इस शो की आलोचना करते हैं। इसके बावजूद भी WWE Raw के शो में कुछ खास सुधार नहीं कर पाई है।

देखा जाए तो इस वक्त यह WWE की सबसे बड़े परेशानियों में से एक है और उम्मीद है कि आने वाले समय में Raw के बेहतर शोज देखने को मिलेंगे।

1- WWE शोज के दौरान फैंस द्वारा चैंट्स लगाना

WWE ने हाल ही में ब्रे वायट को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था और फैंस उनके रिलीज से बिल्कुल भी खुश दिखाई नहीं दे रहे हैं। यही कारण है कि इस हफ्ते Raw के शो के दौरान एरीना में बैठे फैंस ने ब्रे वायट की वापसी के चैंट्स लगाए। इसके अलावा इस शो के दौरान सीएम पंक के चैंट्स भी खूब लगाए गए थे। खासकर मिज टीवी के दौरान जब सीएम पंक के चैंट्स लगाए गए तो डेमियन प्रीस्ट एक वक्त अपने कैरेक्टर से लगभग बाहर आ गए थे।

इन चैंट्स की वजह से शो में कई जगह नकली क्राउड साउंड का इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा पिछले कुछ हफ्तों में बैकी लिंच की वापसी के भी चैंट्स लगाए थे और यह चैंट्स इस हफ्ते Raw में शार्लेट फ्लेयर के सैगमेंट के दौरान भी सुनाई दिए थे। यह देखना रोचक होगा कि WWE इन चैंट्स को काउंटर करने के लिए क्या करने वाली है। ऐसा लग रहा है कि WWE के शोज बेहतर होने के बाद ही फैंस चैंट्स लगाना बंद करेंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment