4 धमाकेदार चीज़ें जो WWE SummerSlam 2022 में जरूर होनी चाहिए

4 चीज़ें जो Summerslam में जरूर होनी चाहिए
4 चीज़ें जो Summerslam में जरूर होनी चाहिए

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अब लगभग समाप्त हो चुका है और प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व केवल एक स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड बाकी है। मैच कार्ड लगभग पूरा तैयार हो चुका है, जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैचों को शामिल किया गया है।

इस बीच कुछ ऐसी चीज़ें भी होंगी, जो इस इवेंट को सबसे यादगार बना रही होंगी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 दिलचस्प चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जो SummerSlam 2022 में जरूर होनी चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर का अपीयरेंस जरूर होना चाहिए

WWE में इस समय थ्योरी को बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और SummerSlam के बिल्ड-अप में उन्हें एक से अधिक स्टोरीलाइन में दिखाया गया है। वो बॉबी लैश्ले को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं, दूसरी ओर उन्होंने रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच में कैशइन करने की बात कही है।

इसके अलावा उनकी डॉल्फ जिगलर के साथ फ्यूड भी फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और सबसे खास बात ये है कि जिगलर के बेबीफेस किरदार के कारण लोग इस फ्यूड को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। जब फैंस इस स्टोरीलाइन में इतनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं तो द शो ऑफ को SummerSlam में थ्योरी के साथ फ्यूड को आगे बढ़ाने के लिए अपीयरेंस जरूर देना चाहिए।

#)द जजमेंट डे से बदला लेने के लिए ऐज की वापसी

WrestleMania 38 के बाद ऐज ने डेमियन प्रीस्ट के साथ मिलकर द जजमेंट डे नाम के फैक्शन की शुरुआत की थी, जिसमें आगे चलकर रिया रिप्ली भी शामिल हुईं। मगर कुछ हफ्तों बार फिन बैलर को इस ग्रुप का नया मेंबर बनाया, लेकिन उन्होंने प्रीस्ट और रिप्ली के साथ मिलकर ऐज पर अटैक कर उन्हें जजमेंट से बाहर कर दिया था।

इस समय जजमेंट डे ने द मिस्टीरियोज़ की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं और पिछले कई हफ्तों से फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि रेटेड-आर सुपरस्टार धमाकेदार वापस कर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो को जॉइन कर सकते हैं। ऐज की जजमेंट डे को सबक सिखाने के लिए वापसी संभव ही धमाकेदार होगी और इसके लिए SummerSlam से बेहतर इवेंट शायद दूसरा नहीं होगा क्योंकि इस एंगल को लंबा खींचने से ये स्टोरीलाइंस फैंस के लिए उबाऊ बन सकती है।

#)थ्योरी को WWE यूएस चैंपियन नहीं बनना चाहिए

आपको याद दिला दें कि थ्योरी को Money in the Bank 2022 में हराकर बॉबी लैश्ले अपने करियर में तीसरी बार यूएस चैंपियन बने थे। लैश्ले अब एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें मेन इवेंट स्टेटस प्राप्त है और थ्योरी के पुश के चक्कर में उन्हें कमजोर दिखाना एक बेहद खराब फैसला साबित हो सकता है।

थ्योरी, मिस्टर Money in the Bank हैं और कैशइन के एंगल से उन्हें अभी से मजबूत दिखाया जाने लगा है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कंपनी के बड़े अधिकारियों के साथ और ब्रीफ़केस पास होने से उन्हें आने वाले महीनों में फायदा ही होगा, इसलिए ये कहना भी गलत नहीं होगा कि अभी उन्हें यूएस टाइटल की कोई जरूरत नहीं है।

#)रोमन रेंस को टाइटल रिटेन करना चाहिए

रोमन रेंस ने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। असल में SummerSlam में उनकी भिड़ंत रैंडी ऑर्टन से होनी थी, लेकिन द वाइपर के चोटिल होने के कारण उन्हें लैसनर से रीप्लेस किया गया है।

अब SummerSlam में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच को दोनों सुपरस्टार्स के आखिरी मुकाबले के रूप में हाइप किया गया है। आपको याद दिला दें कि रेंस जल्द ही यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर 700 दिन के आंकड़े को पार करने वाले हैं।

वहीं सितंबर में यूनाइटेड किंग्डम में होने वाले WWE Clash at the Castle के मेन इवेंट में उनके ड्रू मैकइंटायर के साथ जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। चूंकि इस इवेंट को मैकइंटायर के जरिए हाइप किया गया है, इसलिए घरेलू फैंस के सामने बड़ा चैंपियनशिप मैच मिलना बहुत बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रहा होगा। वहीं 700 दिनों के आंकड़े को छू कर रेंस एक और ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर पाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now