4 चीज़ें जो WWE Royal Rumble 2022 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

WWE Royal Rumble 2022 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए ये चीज़ें
WWE Royal Rumble 2022 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए ये चीज़ें

WWE Royal Rumble एक बार फिर धमाकेदार एक्शन के साथ फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। मेंस और विमेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच हर बार की तरह लोगों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने होंगे, जिनमें रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio), लीटा (Lita) और शेमस (Sheamus) जैसे दिग्गज Superstars परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इसके अलावा रोमन रेंस, बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर क्रमशः सैथ रॉलिंस, डूड्रॉप और बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे। वहीं ऐज और बेथ फीनिक्स vs द मिज़ और मरीस मिक्स्ड टैग टीम मैच पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी।

इतने बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स के होने से Royal Rumble 2022 का यादगार बनना तय है, लेकिन एक छोटी सी गलती से भी कंपनी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जो Royal Rumble 2022 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

#)WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों में एकसाथ टाइटल चेंज

Royal Rumble 2022 में एक तरफ रोमन रेंस को सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना होगा। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर की WWE चैंपियनशिप बेल्ट बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में दांव पर लगी होगी।

आपको बता दें कि एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार WrestleMania 38 में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच हो सकता है, लेकिन वो टाइटल vs टाइटल मैच नहीं होगा। उस दृष्टि से Royal Rumble 2022 के इन 2 मैचों में से किसी एक में टाइटल चेंज होने की संभावनाएं बहुत बढ़ गई हैं।

बॉबी लैश्ले को शानदार लय हासिल है, वहीं रेंस भी लैसनर के सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ चुके हैं। इसलिए अभी कह पाना मुश्किल है कि इनमें से कौन से मैच में टाइटल चेंज हो सकता है। इन दोनों स्टोरीलाइंस का बिल्ड-अप अच्छा रहा है, लेकिन फ्यूड्स को दिलचस्प बनाए रखने के लिए WWE को इन दोनों मैचों में एकसाथ टाइटल चेंज करवाने की भूल नहीं करनी चाहिए।

#)Royal Rumble मैच से नहीं होनी चाहिए इवेंट की शुरुआत

साल 2018 में WWE ने विमेंस रेसलर्स को भी अलग से Royal Rumble मैच दिया था, इसलिए अब हर साल एक नहीं बल्कि 2 रंबल मैच होते हैं। हालांकि कई बार रंबल मैच इस प्रीमियम लाइव इवेंट को हेडलाइन कर चुके हैं, लेकिन इवेंट की शुरुआत इससे करवाना कंपनी को भारी पड़ सकता है।

Royal Rumble मैचों की समयसीमा आमतौर पर 50 मिनट से ज्यादा होती है और कई बार ये एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चलता है। हालांकि रंबल मैचों में सुपरस्टार्स एक-एक कर एंट्री लेकर इसे दिलचस्प बनाए रखते हैं, मगर लंबे मैच अक्सर फैंस को बोर करने लगते हैं और अगर किसी स्थिति में फैंस शुरुआती मैच को देखकर बोर होने लगेंगे तो उसका असर इवेंट के अगले मैचों पर पड़ना तय है।

#)ऑस्टिन थ्योरी का लास्ट तक मैच में बने रहना

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि इस समय ऑस्टिन थ्योरी को मिल रहे पुश में WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन का हाथ है। थ्योरी को कितना बड़ा पुश देने की कोशिश की जा रही है, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि थ्योरी के सैगमेंट्स में खुद विंस नजर आ रहे हैं।

आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2021 में थ्योरी ने टीम Raw में रे मिस्टीरियो को रिप्लेस किया था, जिसके कारण उनकी खूब आलोचना हुई। वहीं जब थ्योरी को 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में बॉबी लैश्ले, केविन ओवेंस और शेमस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स से ज्यादा इन-रिंग टाइम मिला, तब भी उन्हें खूब ट्रोल किया गया था।

Survivor Series के उस प्रदर्शन के बाद थ्योरी को कुछ खास फायदा नहीं हुआ है। इसलिए अब Royal Rumble मैच में भी उन्हें उम्मीद से ज्यादा इन-रिंग टाइम दिया गया, तो क्राउड द्वारा उन्हें बू किया जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)बैकी लिंच की हार

WWE Royal Rumble 2022 में बैकी लिंच को डूड्रॉप के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा। डूड्रॉप ने ये टाइटल शॉट कुछ हफ्ते पहले ट्रिपल थ्रेट नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर को हराकर हासिल किया है। इस नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच से पहले मॉर्गन को 2 टाइटल शॉट मिल चुके थे, इसलिए उन्हें तीसरा चैंपियनशिप मैच मिलने की संभावना कम थी।

बियांका की बैकी से पुरानी दुश्मनी के कारण लोगों को ब्लेयर के टाइटल शॉट मिलने की ज्यादा उम्मीद थी, इसलिए डूड्रॉप को टाइटल शॉट मिलना फैंस के लिए काफी चौंकाने वाला लम्हा रहा। ये स्थिति दर्शा रही है कि डूड्रॉप को अचानक से चैंपियनशिप मैच दिया गया है और उन्हें अभी इतना अच्छा मोमेंटम भी हासिल नहीं है, जिससे उन्हें बैकी के चैंपियनशिप सफर को खत्म करने के लिए बुक किया जा सके।