Create
Notifications

4 चीजें जो रोमन रेंस ने WWE में अभी तक हासिल नहीं की

WWE में कई चीजें आज तक हासिल नहीं कर पाए हैं रोमन रेंस
WWE में कई चीजें आज तक हासिल नहीं कर पाए हैं रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

WWE के फेस सुपरस्टार होने का भार पिछले कई सालों से रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपने कंधों पर संभाला हुआ है। साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के रूप में उनके मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत हुई थी और आज प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

रेंस अपने करियर में WWE चैंपियन, यूनिवर्सल चैंपियन, टैग टीम चैंपियन और कई अन्य टाइटल्स भी अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा वो रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता होने के साथ कई बार रेसलमेनिया (WrestleMania) को भी हेडलाइन कर चुके हैं। साथ ही वो WrestleMania के इतिहास में द अंडरटेकर (The Undertaker) को हराने वाले 2 रेसलर्स में से एक भी हैं।

WWE मेन रोस्टर में बिताए पिछले करीब 9 सालों में रेंस कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा भी बन चुके हैं और कई अन्य उपलब्धियां और रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। मगर अभी भी ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें रोमन रेंस अपने WWE करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए हैं।

WWE NXT चैंपियन कभी नहीं बन पाए

रोमन रेंस का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में हुआ और NXT चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण भी उसी साल किया गया था। रेंस को उस समय ज्यादा बड़े सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त नहीं था, दूसरी ओर सैथ रॉलिंस को ट्रिपल एच से सपोर्ट मिल रहा था, इसलिए वो आगे चलकर WWE इतिहास के सबसे पहले NXT चैंपियन बने।

रॉलिंस के टाइटल हारने से पहले ही द शील्ड मेन रोस्टर में आ चुकी थी। यहां तक कि रेंस ने अपने करियर में कभी NXT चैंपियन को चैलेंज तक नहीं किया है। पिछले कुछ सालों में मेन रोस्टर सुपरस्टार्स को NXT में वापस भी भेजा गया है, लेकिन रेंस अब उस स्थिति में नहीं हैं जिससे उन्हें NXT में वापस भेजा जाए। इसलिए अब शायद रेंस अपने करियर में कभी NXT चैंपियनशिप को जीत नहीं पाएंगे।

Money in the Bank ब्रीफ़केस कभी नहीं जीता

My partner now wants to see Brock Lesner vs. Roman Reigns at Wrestlemania 31. Should I mention the Money in the Bank briefcase beforehand or wait for the moment to happen? You know what I’m talking about... https://t.co/Vl5fNcnM95

द शील्ड के मेंबर्स की बात की जाए तो सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज दोनों Money in the Bank विनर बन चुके हैं और दोनों के कैशइन सफल भी रहे थे। वहीं रोमन रेंस कभी अपने करियर में MITB ब्रीफ़केस को जीत नहीं पाए हैं, शायद उन्हें इसकी कभी जरूरत भी नहीं पड़ी क्योंकि WWE शुरुआत से ही तय कर चुकी थी कि रेंस ही कंपनी के अगले फेस सुपरस्टार होंगे। फिर भी उनका कभी ब्रीफ़केस ना जीतना एक चौंकाने वाला तथ्य है, खासतौर पर तब जब ब्रॉक लैसनर भी इस ब्रीफ़केस को अपने नाम कर चुके हों।

शेन मैकमैहन को सिंगल्स मैच में कभी नहीं हराया

रोमन रेंस पिछले कई सालों से WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। इसलिए अपने फेस सुपरस्टार को मजबूत दिखाने के लिए WWE उन्हें अधिकांश मैचों में जीत के लिए बुक करती है, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्हें रोमन रेंस सिंगल्स मैचों में मात नहीं पाए हैं।

इन्हीं में से एक नाम शेन मैकमैहन का भी है, जिनसे मल्टी-मैन मैचों में रेंस का सामना कई बार हो चुका है। लेकिन उनका अभी तक एकमात्र सिंगल्स मैच Super ShowDown 2019 में हुआ था, जिसमें ड्रू मैकइंटायर ने मैकमैहन को जीत दर्ज करने में मदद की थी।

कभी डबल चैंपियन नहीं बन पाए

Different than anyone before. Levels above anyone else or anything in this industry. #AcknowledgeMe https://t.co/6mUDHkaiyX

WWE में सैथ रॉलिंस, जॉन सीना और कर्ट एंगल जैसे बड़े सुपरस्टार्स एकसाथ 2 चैंपियनशिप बेल्ट्स जीत चुके हैं। सुपरस्टार्स का डबल चैंपियन बनने का सिलसिला अभी भी चला आ रहा है क्योंकि बेली और बैकी लिंच समेत कई अन्य विमेंस सुपरस्टार्स भी इस उपलब्धि को अपने नाम कर चुकी हैं।

रोमन रेंस ने भी अपने करियर में ढेरों टाइटल्स जीते हैं, लेकिन कभी एक ही समय पर 2 चैंपियनशिप बेल्ट्स को अपने पास नहीं रख पाए हैं। मगर उनके WWE में शानदार सफर को देखते हुए भविष्य में उनके डबल चैंपियन बनने की उम्मीद करना गलत नहीं होगा।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now