Create
Notifications

4 चीज़ें जो अभी तक WWE में Seth Rollins हासिल नहीं कर पाए हैं 

WWE दिग्गज बन चुके हैं सैथ रॉलिंस
WWE दिग्गज बन चुके हैं सैथ रॉलिंस
Neeraj
visit

WWE में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक हैं। व्यक्तिगत उपलब्धियों की बात करें तो फिलहाल रॉलिंस मेन रोस्टर में मौजूद कई सुपरस्टार्स से काफी आगे हैं। द शील्ड (The Shield) टूटने के एक महीने के अंदर ही रॉलिंस ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) ब्रीफकेस हासिल किया था। नौ महीने के बाद ही वह इस शानदार फैक्शन से WWE चैंपियनशिप जीतने वाले पहले व्यक्ति बने थे।

2019 में रॉलिंस ने Royal Rumble जीतते हुए अपनी उपलब्धियों में एक और बड़ी चीज जोड़ी थी। भले ही द आर्किटेक्ट ने कंपनी में लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है, लेकिन अब भी कुछ ऐसी चीजे हैं जिनमें उन्हें खुद को साबित करना बाकी है। किसी बड़े मुकाबले में हिस्सा लेने से लेकर किसी एक मुकाबले में अंत तक बने रहने तक कई ऐसी उपलब्धियां हैं जो अब तक रॉलिंस के हाथ नहीं लगी हैं।

एक नजर डालते हैं उन चार चीजों पर जो सैथ रॉलिंस ने अब तक प्रोफेशनल रेसलिंग में नहीं की है।

#4. पूर्व WWE चैंपियन ने अब तक नहीं लिया है King of the Ring टूर्नामेंट में हिस्सा

@WWE @WWERollins I like Authority Rollins, Messiah Rollins, and Drip Rollins! I hope Seth Rollins compete for the King of the Ring either SmackDown or Raw! I like Seth Rollins! I would love to see Seth Rollins becoming WWE Champion for the third time! Maybe after Crown Jewel? Who knows! https://t.co/XUpPM1HCLT

सालों से King of the Ring टूर्नामेंट में कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने जीत हासिल की है। द रॉक, स्टोन कोल्ड और ब्रॉक लैसनर जैसे कुछ दिग्गज ऐसे हैं जिन्होंने इस प्रतियोगिता को जीता है। आश्चर्य की बात यह है कि रॉलिंस ने अब तक इस टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग मुकाबले में भी हिस्सा नहीं लिया है। पिछले सात सालों में ऐसे तीन टूर्नामेंट हो चुके हैं, लेकिन रॉलिंस एक का भी हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

इस टूर्नामेंट का इतिहास इतना शानदार होने के बावजूद रॉलिंस द्वारा इसे जीतने की इच्छा नहीं जताने को लेकर फैंस को काफी आश्चर्य होगा। अब यह देखने की बात होगी कि WWE जब इस टूर्नामेंट को अगली बार आयोजित करेगी तो क्या रॉलिंस इसमें हिस्सा लेंगे अथवा नहीं।

#3. सैथ रॉलिंस ने प्री बुक मैच में कभी नहीं किया WrestleMania को मेन इवेंट

@WWE @WWERomanReigns @BrockLesnar @WWERollins @HeymanHustle @WWETheBump WM 31 to WM 38 , Run it back. https://t.co/nXyQRcvW3j

सैथ रॉलिंस WrestleMania 31 के मेन इवेंट से WWE चैंपियन बनकर निकले थे, लेकिन शुरुआत से वह इस मुकाबले का हिस्सा नहीं थे। सैथ ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन कराके खुद को मेन इवेंट में जोड़ा था। भले ही रॉलिंस ने 2015 में साल के सबसे बड़े शो का समापन किया था, लेकिन वह पहले से बुक किए गए मैच में कभी भी WrestleMania को मेन इवेंट नहीं कर सके हैं।

भले ही यह थोड़ी चौंकाने वाली बात है, लेकिन अब तक रॉलिंस को पहले से घोषित मेन इवेंट मैच में हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला है। Royal Rumble 2019 जीतने के बावजूद उन्हें WrestleMania को मेन इवेंट करने का मौका नहीं मिला था। इसके विपरीत बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी ने मेन इवेंट मैच में हिस्सा लिया था।

#2. Elimination Chamber मैच नहीं जीत सके हैं सैथ रॉलिंस

Remember when Seth definitely should have won the Elimination Chamber match going into Mania 34? Because I’m never going to shut up about it. https://t.co/Ev1aEbdfS3

सैथ रॉलिंस ने अपने करियर में केवल एक Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है। 2018 में हुए इस मुकाबले में पहली बार सात लोगों ने हिस्सा लिया था। द मिज, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के बीच ट्रिपल थ्रेट के साथ मुकाबले की शुरुआत हुई थी और फिर हर पांचवें मिनट एक नए सुपरस्टार ने एंट्री ली थी।

रॉलिंस ने अंतिम-3 तक खुद को बचाए रखा था, लेकिन तीसरे नंबर पर आने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन्हें अपने पावरस्लैम से एलिमिनेट कर दिया था। यदि रॉलिंस Royal Rumble 2022 में नहीं जीत पाएंगे तो फिर हम उन्हें एक बार फिर से Elimination Chamber मैच में देखेंगे।

#1. SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप नहीं जीत सके हैं सैथ रॉलिंस

Seth Rollins has now held the WWE Raw Tag Team Championships with five different partners -- Roman Reigns, Dean Ambrose, Jason Jordan, Braun Strowman and Buddy Murphy

अपने करियर में सैथ रॉलिंस कई सुपरस्टार्स के साथ टीम बना चुके हैं और छह बार Raw टैग टीम टाइटल भी जीत चुके हैं। हालांकि, वह अपनी टैग टीम की सफलता को ब्लू ब्रांड में नहीं दोहरा पाए हैं। पूरे करियर में केवल एक बार ऐसा हुआ है कि जब रॉलिंस ने Smackdown में पूरा एक साल बिताया है। संभवतः यही कारण है कि वह यहां पर टैग टीम टाइटल नहीं जीत सके हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now