4 चीजें जो WrestleMania 35 में जरूर होनी चाहिए

Enter caption

WWE का साल का तीसरा और सबसे बड़ा पीपीवी शो रैसलमेनिया 35 अब हमसे 2 महीने से भी कम दूरी पर है और अब तक जो मैच कंफर्म हैं वो मेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस के बीच और विमेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के हैं।

इस बात को कहने की जरूरत नहीं है कि दर्शकों को कंपनी के इस पीपीवी से काफी उम्मीदें हैं। इस शो में दर्शक कुछ निश्चित रिजल्ट्स को देखना चाहते हैं और ये रिजल्ट्स WWE के इतिहास के काफी बेहतरीन क्षणों में से एक हो सकती है।

इस बात पर जरूर बहस की जा सकती है कि हम चाहे गए रिजल्ट्स को रैसलमेनिया में देख पाएंगे या नहीं। ये क्षण दर्शकों को खुश करने वाले हो सकते हैं क्योंकि एक दर्शक रैसलर की मेहनत को काफी समझ सकता है की रैसलर कितनी मुसीबतों को झेलते हुए इस मुकाम तक पहुंचा है।

आइये उन बातों पर नज़र डालते हैं जो रैसलमेनिया में होनी ही चाहिए।

#205 लाइव ब्रांड को मौका मिलना चाहिए

Enter caption

कंपनी पता नहीं क्यों 205 लाइव ब्रांड को मौके क्यों नहीं दे रही है। ये दुनिया के बेहतरीन मेन रोस्टर में से एक है। समझ नहीं आता कि एक ही प्लेटफार्म पर इतनी ज्यादा प्रतिभा और टैलेंट के बाद भी कंपनी क्यों इन्हें मौके नहीं दे रही है।

क्रूजरवेट मैच हमेशा प्री शो का हिस्सा होते हैं। मेन इवेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी द डिवीजन को आगे होने वाला शोज का हिस्सा होने के लिए भी संघर्ष करना पड़ता है।

बडी मर्फी को अपनी पूरी ताकत और टैलेंट दिखा देने के बाद भी उन्हें अपनी जगह बनाने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है।

इनमे से यदि कोई रैसलर जगह बनाने में कामयाब भी हो जाता है तो उन्हें ज्यादा स्क्रीन टाइम नहीं दिया जाता।

वर्तमान क्रूजरवेट चैंपियन को अब तक रैसलमेनिया में स्थान नहीं मिल पाया है। उम्मीद करते हैं इस बार इन सभी पर ध्यान दिया जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# बैकी लिंच, शार्लेट और रोंडा राउजी को हरा दें

Enter caption

बैकी लिंच उन 4 हॉर्सविमेंस टीम के सदस्यों में से इकलौती एक ऐसी सदस्य हैं जो NXT विमेंस चैंपियनशिप नहीं जीती है। WWE में अपने डेब्यू के बाद से बैकी लिंच ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वे इससे पहले केवल हैल इन ए सैल 2018 के पहले ही किसी ब्रांड की चैंपियन थी।

अब बैकी लिंच को कंपनी पुश दे रही है और इस पुश की वे वास्तव में हक़दार हैं। लेकिन इस बीच उनके साथ समस्या ये है कि वे अभी निलंबित हैं और रैसलमेनिया के लिए योग्य नहीं है। सभी को ये उम्मीद है कि रैसलमेनिया में होने वाले रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में बैकी लिंच शामिल हो जाएंगी।

# कोफी किंग्स्टन को चैंपियनशिप मिलनी चाहिए

Enter caption

कोफी किंग्स्टन का इस बार के एलिमिनेशन चैंबर में होना ये दर्शाता है कि उनके अंदर अभी काफी रैसलिंग बाकी है और उनका कैरियर अभी बांकी है। 2009 के बाद से पहली बार ऐसा लग है कि एक चैंपियन के रूप में जल्दी ही किंग्स्टन अपना रन शुरू करने जा रहे हैं। किंग्स्टन अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए बस कुछ ही कदम दूर हैं।

एलिमिनेशन चैंबर में उनकी परफॉर्मेंस ने 2012 के सैंटिनो मारेला की बेहतरीन परफॉर्मेंस की याद दिला दी।

उम्मीद करते हैं कि किंग्स्टन को उनका टाइटल जल्द ही मिलेगा।


#आखिरी बार शील्ड का रीयूनियन

Enter caption

यदि देखा जाए तो रैसलमेनिया 35 के बाद शील्ड के सदस्य सैथ रॉलिंस एकमात्र ऐसे रैसलर होंगे जो WWE में सक्रिय रहेंगे क्योंकि डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ने की बात कर चुके हैं और रोमन अपनी बीमारी के कारण बाहर हैं।

अब कोई ये नहीं बता सकता कि शील्ड कब देखने को मिलेगी। शायद रैसलमेनिया 35 एकदम सहीं जगह और सहीं समय होगा जब शील्ड को एक आखिरी बार साथ मे देखा जा सकता है। द शील्ड का रीयूनियन WWE के इतिहास का सबसे बड़ा क्षण बन सकता है क्योंकि वो भावनात्मक रूप से सभी को जोड़ लेगा।