Create
Notifications

4 चीज़ें जो WWE Royal Rumble 2022 में पहली बार होंगी

कई चीज़ें इस साल WWE Royal Rumble में पहली बार होंगी
कई चीज़ें इस साल WWE Royal Rumble में पहली बार होंगी
Neeraj sharma
visit

WWE Royal Rumble 2022 अब कुछ ही समय दूर रह गया है, जिसके मैच कार्ड में कई दिग्गज Superstars को जगह दी गई है। कंपनी के कई बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे, दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच मिक्स्ड टैग टीम मैच होगा और हर बार की तरह रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच बड़े आकर्षण का केंद्र बने होंगे।

इवेंट में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच और ऐज जैसे नामी सुपरस्टार्स फैंस का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें कि Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और इसमें कई ऐतिहासिक घटनाएं घटित हो चुकी हैं।

मगर कई ऐसी चीज़ें भी हैं, जो आज तक Royal Rumble इवेंट में नहीं हुई हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जो इस साल Royal Rumble में पहली बार होने वाली हैं।

#)WWE में पहली बार होगा ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच

The careers of WWE Champion @BrockLesnar and The #AllMighty @fightbobby have led up to a massive collision this Saturday at #RoyalRumble @HeymanHustle @peacockTV | @WWENetwork https://t.co/JCJb4P61dM

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलने लगा था। मगर लैसनर दूसरे खेलों में भी हाथ आजमाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने 2004 में कंपनी छोड़ने का फैसला लिया और आगे चलकर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में काफी सफलता हासिल की।

UFC वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने से उन्हें दुनिया भर में फेम मिला और 2012 में WWE में वापसी के बाद लगातार प्रो रेसलिंग मैचों का हिस्सा बनते आ रहे हैं। दूसरी ओर बॉबी लैश्ले भी MMA में सफल एथलीट रहे हैं, इसलिए 2018 में जब उनकी विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी हुई तो उनके लैसनर के साथ मैच होने की मांग तेज होने लगी थी।

ये मैच आज तक इसलिए नहीं हो पाया क्योंकि लैसनर और लैश्ले ने बहुत कम समय WWE में एकसाथ काम किया है। मगर अब Royal Rumble 2022 इस ऐतिहासिक ड्रीम मैच का गवाह बनने जा रहा है और सभी देखने को उत्सुक होंगे कि दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स किस तरह एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करते हैं।

#)बैकी लिंच vs डूड्रॉप मैच पहली बार होगा

Your time is up. @BeckyLynchWWE ⌛️ twitter.com/wwe/status/148…

बैकी लिंच पिछले कई महीनों से Raw विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और अभी तक कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं। अब Royal Rumble 2022 में उन्हें डूड्रॉप के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा, जिन्होंने एक ट्रिपल थ्रेट नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन को हराकर ये टाइटल शॉट हासिल किया है। आपको बता दें कि बैकी और डूड्रॉप यूनाइटेड किंग्डम से संबंध रखती हैं। हालांकि वो कई टैग टीम मैचों में आमने-सामने आ चुकी हैं, लेकिन ये पहला मौका होगा जब फैंस उन्हें किसी वन-ऑन-वन मैच में भिड़ते देख रहे होंगे।

#)WWE के 4 रियल लाइफ कपल्स एक ही इवेंट में परफॉर्म करेंगे

आपने शायद इस बात पर गौर ना किया हो कि Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में 4 रियल लाइफ कपल्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। इस इवेंट में ऐज और बेथ फीनिक्स की रियल लाइफ जोड़ी का सामना मिक्स्ड टैग टीम मैच में द मिज़ और मरीस की टीम से होगा, जो खुद एक रियल लाइफ कपल हैं।

वहीं सैथ रॉलिंस ने पिछले साल बैकी लिंच से शादी की है। एक तरफ रॉलिंस, यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे, वहीं बैकी को डूड्रॉप के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। इस बीच मोंटेज फोर्ड और बियांका ब्लेयर भी मेंस और विमेंस रंबल मैचों में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

#)WWE से बाहर का सुपरस्टार नजर आएगा

I'm Bae twitter.com/impactwrestlin…

कुछ हफ्ते पहले WWE ने ऐलान किया था कि इस बार विमेंस Royal Rumble मैच में कई दिग्गज विमेंस सुपरस्टार्स की वापसी होने वाली है। इन्हीं में से एक नाम मिकी जेम्स का भी रहा, जो मौजूदा Impact Knockouts चैंपियन हैं, इसलिए उनका WWE के किसी मैच में नजर आना फैंस के लिए बेहद चौंकाने वाला लम्हा होगा।

WWE ने बहुत कम मौकों पर दूसरे प्रोमोशंस के साथ काम किया है, इसलिए पिछले कई हफ्तों से मिकी जेम्स सुर्खियों में बनी रही हैं। खास बात यह है कि जेम्स ने इच्छा जाहिर करते हुए कहा है कि अगर वो Royal Rumble विनर बनीं तो WrestleMania में अपने Impact Knockouts टाइटल को डिफेंड करना चाहती हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now