Create

WWE को 4 चीज़ें जो Day 1 पीपीवी को सफल शो बनाने के लिए करना चाहिए 

WWE Day 1 पीपीवी को सफल शो बनाने के लिए गलतियां करने से बचना चाहिए
WWE Day 1 पीपीवी को सफल शो बनाने के लिए गलतियां करने से बचना चाहिए

WWE का अगला पीपीवी डे 1 (Day 1) है और इस पीपीवी का आयोजन 1 जनवरी (भारत में 2 जनवरी) को होने जा रहा है। बता दें, WWE में इस साल दिंसबर के महीने में किसी पीपीवी का आयोजन नहीं होगा और इस पूरे महीने Day 1 पीपीवी का बिल्ड-अप जारी रहने वाला है। इस पीपीवी के लिए अभी तक केवल 4 मैचों की घोषणा हुई है लेकिन जल्द ही और मैचों का ऐलान किया जा सकता है। WWE ने इस पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसा बड़ा मैच बुक किया है।

इतना बड़ा मैच बुक किया जाना दर्शाता है कि WWE Day 1 को हर हाल में सफल शो बनाना चाहती है। हालांकि, WWE अगर इस पीपीवी को हिट बनाना चाहती है तो इस पीपीवी के दौरान गलतियां करने से बचना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को Day 1 पीपीवी को सफल शो बनाने के लिए करना चाहिए।

4- WWE Day 1 पीपीवी में सुपरस्टार्स की वापसी कराना

किसी पीपीवी में सुपरस्टार्स की वापसी होना फैंस को काफी पसंद आता है और इससे पीपीवी का रोमांच काफी बढ़ जाता है। यही कारण है कि अगर Day 1 पीपीवी में भी सुपरस्टार्स की वापसी होती है तो इससे पीपीवी को सफल बनाने में मदद मिलेगी। कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो लंबे समय से WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आए हैं और उनकी वापसी के बारे में कोई खबर नहीं है। एलेक्सा ब्लिस एक ऐसी ही सुपरस्टार हैं और इस पीपीवी में उनकी वापसी होते हुए देखना फैंस को काफी पसंद आएगा।

अगर ब्लिस की Day 1 पीपीवी में वापसी होती है तो वो इस पीपीवी के दौरान ही खुद को Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का अगला चैलेंजर बना सकती हैं। इसके अलावा असुका भी इस वक्त ब्रेक पर हैं और वर्तमान समय में वो WWE के किसी भी ब्रांड का हिस्सा नहीं हैं। यही कारण है कि अगर Day 1 में उनकी वापसी होती है तो उनके पास Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप में से किसी एक टाइटल पिक्चर में शामिल होने का मौका होगा।

3- WWE Day 1 में कम-से-कम एक टाइटल चेंज कराना

WWE ने Day 1 के लिए अभी तक 3 टाइटल मैचों का ऐलान किया है और जल्द ही और टाइटल मैचों का ऐलान किया जा सकता है। अगर इस पीपीवी में कोई टाइटल चेंज होता है तो यह काफी चौंकाने वाला पल होगा और इस वजह से फैंस का पीपीवी देखने का मजा दोगुना हो जाएगा।

बता दें, पिछले कुछ समय में न्यू डे ने वर्तमान SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज पर काफी दबदबा बनाया है और पिछले हफ्ते SmackDown में न्यू डे ने द उसोज को ही पिन करके बेस्ट टैग टीम का खिताब हासिल किया था। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि Day 1 में न्यू डे, द उसोज को हराकर नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बन पाते हैं या नहीं।

2- WWE Day 1 में कुछ मैचों में बड़ी शर्त जोड़ना

WWE Day 1 पीपीवी में होने जा रहे कुछ मैचों में बड़ी शर्त जोड़ी जाती है तो इससे फैंस का इस पीपीवी के प्रति उत्साह बढ़ सकता है और इस वजह से यह एक सफल शो साबित हो सकता है। उदाहरण के लिए, ऐज vs द मिज, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर जैसे मैचों में शर्त जोड़ना शानदार साबित हो सकता है।

फैंस कुछ ही महीने पहले रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर का मैच देख चुके हैं और एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच नॉर्मल मैच कराना सही नहीं होगा। यही कारण है कि इस मैच में स्टिपुलेशन (शर्त) जोड़ा जाना चाहिए और स्टिपुलेशन जोड़े जाने पर फैंस की मैच में उत्सुकता कई गुना बढ़ जाएगी।

1- WWE Day 1 में मैचों का बेकार अंत नहीं होना चाहिए

WWE में इस साल कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐसे मैच थे जिनका अंत काफी बेकार हुआ था। इस चीज़ ने फैंस का मैच देखने का मजा किरकिरा कर दिया था। हालांकि, अगर Day 1 पीपीवी में यह गलती दोहराई जाती है तो शायद यह पीपीवी साधारण साबित हो सकता है।

यही कारण है कि Day 1 पीपीवी में WWE को मैचों का बेकार अंत कराने से बचना चाहिए। इस पीपीवी में सभी की निगाहें ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस के मैच पर होगी और इससे पहले Crown Jewel में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए मैच का अंत कुछ खास नहीं था। उम्मीद है कि इस बार इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच का बेहतर अंत देखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment