Create

4 चीजें जो WWE को अगले हफ्ते के SmackDown में जरूर करनी चाहिए

WWE सुपरस्टार जॉन सीना और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार जॉन सीना और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE का इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) शो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इस शो के दौरान काफी अच्छा ओपनिंग और क्लोजिंग सेगमेंट देखने को मिला। एक बड़ी बात ये है कि अब समरस्लैम (SummerSlam) में सिर्फ एक ही हफ्ते का समय बचा हुआ है। इसका अर्थ है कि WWE अगले हफ्ते के SmackDown एपिसोड को धमाकेदार बनाने का प्रयास करेगी।

WWE अपने फैसलों में कई बार सफल और कई बार असफल रही है। इसलिए ये कहना कि ऐसा धमाकेदार शो WWE की क्रिएटिव टीम प्रस्तुत कर सकेगी एक आधा सच होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अच्छा शो और बुरा शो कर पाने का अनुपात 50 फीसदी ही है। WWE का SmackDown शो इस समय उसके अन्य शोज से अच्छा काम कर रहा है।

वहीं ये बात भी ध्यान देने वाली है कि WWE एक साथ कई कहानियों को आगे बढ़ा रही है तो कहीं ऐसा ना हो कि शो से जुड़ी कुछ कहानियों को आगे बढ़ाने के प्रयास में वो सबको मौका दे और पूरे शो को ही खराब कर बैठे। इसलिए हम इस आर्टिकल में आपको उन 4 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें करके WWE अपने अगले हफ्ते के SmackDown शो को बेहतर कर सकती है।

#4 WWE सुपरस्टार जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच जबरदस्त ब्रॉल

रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन हैं जबकि जॉन सीना उनके SummerSlam विरोधी हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच में एक मैच से पहले लड़ाई होनी ही चाहिए। ये लड़ाई ना सिर्फ फैंस का ध्यान आकर्षित करेगी बल्कि SmackDown और SummerSlam की रेटिंग्स को भी इससे काफी लाभ होने वाला है।

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच में एक लड़ाई के दौरान किसी और को नहीं आना चाहिए क्योंकि उससे इस कहानी का महत्व खत्म हो जाएगा। अगर इस लड़ाई से पहले 2017 के No Mercy से पहले Raw में हुए प्रोमो वाला सेगमेंट हो तो उससे कहानी, किरदार, लड़ाई और शो सबको अद्भुत लाभ होगा।

#3 साशा बैंक्स और उनकी टीम को काउंटर करने के लिए बियांका के साथ आएं लिव मॉर्गन और टोनी स्टॉर्म

साशा बैंक्स जब इस हफ्ते कॉन्ट्रैक्ट साइन करने आईं तो वो अकेले नहीं थीं। रिंग में उन्होंने अकेले ही एंट्री की लेकिन बाद में जेलीना वेगा और कार्मेला ने उनका साथ दिया और SmackDown विमेंस चैंपियन पर अटैक किया। इसकी वजह से बियांका ब्लेयर काफी दिक्कत में नजर आईं जो थोड़ा गलत लगता है।

एक चैंपियन के तौर पर उन्हें डोमिनेंट होना चाहिए। ऐसे में बियांका अगर चाहें तो जेलीना वेगा का Money In The Bank के दौर से विरोध कर रहीं लिव मॉर्गन को अपने साथ कर सकती हैं। वहीं कार्मेला के खिलाफ टोनी स्टॉर्म एक अच्छी विरोधी रहेंगी। इन दोनों के आ जाने से साशा और बियांका के पास कुछ साथी होंगे। ये अन्य रेसलर्स एक विमेंस टैग टीम मैच के तौर पर SummerSlam का हिस्सा हो सकती हैं जबकि बियांका और साशा SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगी।

#2 बैरन कॉर्बिन और बिग ई के बीच में एक लड़ाई

बैरन कॉर्बिन इस समय एक ऐसा किरदार कर रहे हैं जिसके पास पैसे नहीं हैं और वो बेहद मुश्किल से अपने दिन गुजार रहे हैं। सफलता प्राप्त करने के प्रयास में उन्होंने बिग ई का Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट इस हफ्ते के SmackDown शो में चुरा लिया और वो अब नदारद हैं जो उनके लिए अच्छा है।

बिग ई अगले हफ्ते के शो में इन्हें एक मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं जिसमें विजेता इस ब्रीफकेस और उसमें मौजूद कॉन्ट्रैक्ट का हकदार बन जाएगा। ये इन दोनों के बीच में एक अच्छी लड़ाई होगी जो फैंस को पसंद आएगी। इस समय कॉर्बिन वही किरदार कर रहे हैं जो 1991 के दशक में डायमंड डैलस पेज ने WCW में निभाया था और वो बाद में उसी कहानी के कारण काफी प्रचलित हो गए थे।

#1 ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच में काफी जबरदस्त लड़ाई हो

SummerSlam के लिए इस समय अगर कोई कहानी एकदम सही तरह से चल रही है तो वो है सैथ रॉलिंस और ऐज के बीच की कहानी जिसमें दोनों रेसलर्स अपने विरोधी पर एकदम सही प्रोमो कट कर रहे हैं। प्रोमो के अलावा इन दोनों के बीच इस कहानी के दौरान सिर्फ एक बार ही रिंग में अटैक देखने को मिला है।

जॉन सीना और रोमन रेंस वाली कहानी से ज्यादा अधिक प्रभावी ये कहानी है पर इन दोनों में ही अभी अटैक होना बाकी है। ऐसे में अगर ऐज और रॉलिंस SummerSlam से पहले के SmackDown में अगर एक दूसरे पर अटैक करेंगे तो उससे सबको काफी लाभ होगा और फैंस इस लड़ाई को जरूर देखेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment