4 चीज़ें जो WWE को 2023 मेंस Royal Rumble मैच का रोमांच बढ़ाने के लिए करनी चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और द रॉक
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और द रॉक

Royal Rumble 2023: WWE के अगले इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble) के आयोजन में काफी समय है, लेकिन अभी से ही इस इवेंट को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जानी शुरू हो चुकी है। बता दें, Royal Rumble 2023 का आयोजन अगले साल 28 जनवरी (भारत में 29 जनवरी) को होने जा रहा है।

फैंस इस इवेंट में होने जा रहे मेंस & विमेंस Royal Rumble मैच के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन दोनों मैचों के जरिए कई सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिलने वाली है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को 2023 मेंस Royal Rumble मैच का रोमांच बढ़ाने के लिए करना चाहिए।

4- मेंस Royal Rumble मैच में WWE सुपरस्टार्स द्वारा अपने ही साथियों को एलिमिनेट करना

WWE में Royal Rumble मैच की शुरूआत होने के बाद से ही कई ऐसे पल देखने को मिल चुके हैं जहां सुपरस्टार्स इस मैच में बने रहने के लिए अपने साथियों को भी एलिमिनेट करने से पीछे नहीं हटे थे। ऐसा होने पर इस मैच का रोमांच बढ़ाने में मदद मिलती है। यही कारण है कि अगले साल भी मेंस Royal Rumble मैच में कुछ सुपरस्टार्स द्वारा अपने साथियों को एलिमिनेट करने के लिए बुक करना चाहिए।

वैसे भी, मौजूदा समय में मेन रोस्टर में टीमों की भरमार हो चुकी है। यही कारण है कि WWE के पास इस बात को लेकर काफी ऑप्शन है कि मेंस Royal Rumble मैच में उन्हें किन सुपरस्टार्स द्वारा अपने किसी साथी को एलिमिनेट करने के लिए बुक करना चाहिए। हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि WWE इस साल मेंस Royal Rumble मैच में यह स्पॉट बुक करेगी या नहीं।

3- मेंस Royal Rumble मैच में रिया रिप्ली की एंट्री

रिया रिप्ली को पिछले कुछ समय से WWE में काफी ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है। इस दौरान रिया रिप्ली कई मेल सुपरस्टार्स पर भी हमला करती हुई दिखाई दे चुकी हैं। यही कारण है कि रिया रिप्ली का 2023 मेंस Royal Rumble मैच में इस्तेमाल किया जाना शानदार साबित हो सकता है।

अगर रिया रिप्ली मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेती हैं तो यह देखना रोचक होगा कि वो मैच के दौरान मेंस Superstars का किस प्रकार सामना कर पाती हैं। इस बात पर भी निगाहें होंगी कि मेल सुपरस्टार्स रिया को किस प्रकार मैच से एलिमिनेट करते हैं। बता दें, अगर रिया रिप्ली अगले साल मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेती हैं तो वो ऐसा करने वाली पहली विमेंस सुपरस्टार नहीं होंगी बल्कि नाया जैक्स, बेथ फीनिक्स जैसी विमेंस सुपरस्टार्स पहले ही इस मैच में हिस्सा ले चुकी हैं।

2- मेंस Royal Rumble मैच में ब्रॉक लैसनर का इस्तेमाल

ब्रॉक लैसनर ने 2022 मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेते हुए यह मैच जीत लिया था। देखा जाए तो ब्रॉक जब भी मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेते हैं तो इस मैच का रोमांच काफी बढ़ जाता है। यही कारण है कि 2023 मेंस Royal Rumble मैच में भी ब्रॉक लैसनर का इस्तेमाल जरूर किया जाना चाहिए।

अगर ब्रॉक लैसनर अगले साल मेंस Royal Rumble मैच का हिस्सा होते भी हैं तो इस बात की संभावना काफी कम है कि कंपनी लगातार दूसरे साल उन्हें यह मैच जीतने के लिए बुक करेगी। यही कारण है कि अगर ब्रॉक इस मैच का हिस्सा बनते हैं तो संभव है कि धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें किसी सुपरस्टार द्वारा एलिमिनेट किया जा सकता है।

1- द ब्लडलाइन मेंबर्स द्वारा द रॉक को मेंस Royal Rumble मैच से एलिमिनेट कराना

WWE दिग्गज द रॉक के 2023 मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने की संभावना काफी बढ़ चुकी है। बता दें, द रॉक और कोडी रोड्स को यह मैच जीतने के बड़े दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, द रॉक को रोमन रेंस के खिलाफ मैच में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतने की जरूरत नहीं है।

यही कारण है कि इसके बजाए मेंस Royal Rumble मैच में द ब्लडलाइन द्वारा द रॉक को एलिमिनेट करने के लिए बुक करना चाहिए। ऐसा होने पर इस मैच का रोमांच काफी बढ़ जाएगा और इसके बाद द रॉक के पास WWE में रोमन रेंस के साथ नॉन-टाइटल फिउड शुरू करने का मौका होगा। वहीं, कोडी रोड्स Royal Rumble मैच जीतकर ट्राइबल चीफ के साथ चैंपियनशिप फिउड की शुरूआत कर पाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment