Create
Notifications

4 चीज़ें जो WWE को भारतीय Superstars के साथ जरूर करनी चाहिए

WWE को भारतीय सुपरस्टार्स के लिए ये चीज़ें जरूर करनी चाहिए
WWE को भारतीय सुपरस्टार्स के लिए ये चीज़ें जरूर करनी चाहिए
reaction-emoji
·
Neeraj sharma

WWE: WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और यहां हल्क होगन (Hulk Hogan), रिक फ्लेयर (Ric Flair) और आंद्रे द जायंट (Andre the Giant) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने इस प्रमोशन की लैगेसी को आगे बढ़ाने का काम किया। इस दौरान कई भारतीय रेसलर्स भी उभर कर सामने आए, जिनमें से कुछ चैंपियन भी बन चुके हैं।

द ग्रेट खली ने सबसे पहला भारतीय WWE चैंपियन बनकर अन्य युवाओं के लिए एक मानक तय कर दिया था। मौजूदा समय में भी कंपनी में कई भारतीय सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं और इस आर्टिकल में हम उन 4 चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE को भारतीय सुपरस्टार्स के साथ जरूर करनी चाहिए।

#)WWE में भारतीय सुपरस्टार्स का फैक्शन

The Three AmigosYeah, definitely up to no good. https://t.co/91WBMReOYG

आपको याद दिला दें कि पिछले साल WrestleMania 37 के बाद वीर महान और शैंकी ने मेन रोस्टर डेब्यू किया था और उन्हें जिंदर महल के साथी के रूप में सामने लाया गया। वो सभी एक टीम का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन खराब बुकिंग के कारण ये टीम कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई।

WWE एक बार फिर भारतीय सुपरस्टार्स के एक फैक्शन के आइडिया पर विचार कर सकती है, लेकिन इस बार मौजूदा NXT सुपरस्टार सांगा को भी इसमें जोड़ा जाना चाहिए। चूंकि इस समय कंपनी में कई फैक्शंस और ग्रुप्स आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं और WWE के भारतीय फैनबेस को देखते हुए भारतीय सुपरस्टार्स का भी एक तगड़ा ग्रुप होने से कंपनी को फायदा ही होगा।

#)एक-दूसरे के खिलाफ स्टोरीलाइन

4) Jinder Mahal e Shanky enfrentaram Os Viking Raiders#SmackDown https://t.co/rtnG7bNELo

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि भारतीय रेसलर्स को WWE के क्राउड ने कभी ज्यादा पसंद नहीं किया है। चूंकि कंपनी के अधिकांश इवेंट्स अमेरिका में होते हैं, इसलिए सुपरस्टार्स को अच्छा रिस्पॉन्स तभी मिल पाता जब वो अमेरिकी क्राउड को प्रभावित कर पाते।

अभी तक भारतीय रेसलर्स अन्य विदेशी सुपरस्टार्स के साथ फाइट करते आए थे, लेकिन भारतीय बनाम भारतीय सुपरस्टार्स की भिड़ंत वाकई में WWE में धमाल मचा सकती है। जिससे भारत के एक सुपरस्टार को हीरो और दूसरे को बड़े विलेन के रूप में दिखाया जा सकेगा। वहीं भारत के लोग अपने देशवासियों को परफॉर्म करते देखने के किसी मौके को खाली नहीं जाने देना चाहेंगे, इसलिए जाहिर तौर पर व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखने को मिल सकता है।

#)एक और बड़े इवेंट को होस्ट करना चाहिए

20 MILLION people watched the WWE Superstar Spectacle.20. Million.

समय बीतने के साथ WWE से भारत के कई प्रतिभाशाली प्रो रेसलर्स जुड़ते रहे हैं और इसी कारण प्रमोशन ने पिछले साल भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर Superstar Spectacle नाम के एक इवेंट का आयोजन करवाया था, जिसमें गुरु राज, द इंडस शेर और जिंदर महल जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन कर सबको प्रभावित किया।

उस समय आई एक रिपोर्ट के अनुसार कुल 20 मिलियन लोगों ने Superstar Spectacle को लाइव देखा था, जो बिना कोई संदेह WWE के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि रही। अभी भी प्रमोशन में कई बेहतरीन भारतीय रेसलर्स काम कर रहे हैं और Superstar Spectacle जैसे इवेंट्स को दोबारा आयोजित करवाने से कंपनी को फायदा ही होगा।

#)भारतीय सुपरस्टार्स के लिए एक अलग टाइटल शुरू किया जा सकता है

WWE hosted a special event and a very memorable Republic day for Indian fans named "WWE superstars spectacles"... Thank you @WWE @TripleH @MsCharlotteWWE @VinceMcMahon @WWEIndia @DMcIntyreWWE #WWESuperstarSpectacle @gurjar_saurav https://t.co/ZHxN5IiDXV

WWE में इस समय जिंदर महल, वीर महान, सांगा और गुरु राज समेत कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं। इन सभी सुपरस्टार्स के बीच एक टूर्नामेंट करवाने के फैसले पर भी विचार जरूर किया जाना चाहिए, जिससे प्रमोशन को अपना सबसे बड़ा भारतीय चेहरा मिल सके।

इसके अलावा केवल भारतीय और भारतीय मूल के सुपरस्टार्स के लिए एक टाइटल की शुरुआत करना भी गलत फैसला नहीं होगा। इससे कई रेसलर्स को एक टॉप लेवल के सुपरस्टार का दर्जा दिया जा सकेगा, जो भारतीय प्रो रेसलिंग के भविष्य के लिए भी अच्छा होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...