4 चीज़ें जो WWE में Royal Rumble 2022 के बाद नहीं होनी चाहिए

WWE को Royal Rumble 2022 के बाद ये चीज़ें नहीं करनी चाहिए
WWE को Royal Rumble 2022 के बाद ये चीज़ें नहीं करनी चाहिए

WWE के 2022 सीजन की शुरुआत Day1 के रूप में एक नए प्रीमियम लाइव इवेंट के साथ हुई थी, जिसमें जबरदस्त एक्शन के साथ एक नया चैंपियन भी देखने को मिला। वहीं Royal Rumble 2022 ने भी फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और हर बार की तरह इवेंट में धमाकेदार मैच देखने को मिले।

इवेंट में रोमन रेंस, बैकी लिंच, ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले समेत कई Superstars ने शानदार प्रदर्शन कर लोगों का मन मोहा। वहीं रोंडा राउजी और शेन मैकमैहन समेत कई दिग्गजों ने वापसी करते हुए सबको चौंकाया। अब सवाल है कि WWE ने अपने सुपरस्टार्स के लिए आगे के लिए क्या प्लान तैयार किए होंगे।

राउजी, बैकी लिंच और रोमन रेंस समेत कई रेसलर्स को मजबूत दिखाया गया है। खैर इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी चीज़ों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WWE को Royal Rumble 2022 के बाद बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

#)ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का खत्म होना

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले अपने दौर में सबसे तगड़े प्रो रेसलर्स में शामिल रहे हैं, लेकिन Royal Rumble 2022 से पूर्व इन दोनों के बीच कभी वन-ऑन-वन मैच नहीं हुआ था। मगर इस साल Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में फैंस को उनका ड्रीम मुकाबला देखने को मिला, जिसमें WWE चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी थी।

दोनों के बीच रिंग में कांटेदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में रोमन रेंस का दखल लैसनर की हार का कारण बना। ट्राइबल चीफ के दखल से यह भी लगभग तय हो चला है कि WrestleMania 38 में लैसनर, रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

इसलिए ये भी स्पष्ट है कि लैश्ले vs लैसनर स्टोरीलाइन को साल के सबसे बड़े शो तक खींचना व्यर्थ होगा। इन कारणों की वजह से बेहतर होगा कि कंपनी, WrestleMania के लिए रेंस vs द बीस्ट फ्यूड को बिल्ड करने से पहले लैश्ले vs लैसनर स्टोरीलाइन का अंत करे।

#)ऐज और द मिज़ की स्टोरीलाइन का जारी रहना

ऐज ने कई हफ्तों के ब्रेक के बाद पिछले साल नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में वापसी की थी और तभी से उनकी द मिज़ के साथ दुश्मनी चली आ रही है। पहले दोनों के बीच Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में मैच हुआ, जिसमें रेटेड-आर सुपरस्टार ने अपनी रियल लाइफ पार्टनर बैथ फीनिक्स की मदद से जीत हासिल की।

उसके बाद Royal Rumble 2022 के लिए ऐज-फीनिक्स vs द मिज़-मरीस की मिक्स्ड टैग टीम फ्यूड शुरू हुई और अब एक बार फिर मिज़ को हार झेलनी पड़ी है। मिज़ पहले ही 2 हार झेल चुके हैं, इसलिए अब इस दुश्मनी को जारी रखने का कोई कारण नजर नहीं आता। बेहतर होगा कि WWE उन्हें WrestleMania के लिए किसी बड़ी सिंगल्स स्टोरीलाइन में शामिल करे।

#)एलेक्सा ब्लिस का ना आना

पिछले कई हफ्तों से WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस एक डॉक्टर से थेरेपी सेशंस लेती दिखाई दी हैं। इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि ब्लिस, विमेंस Royal Rumble मैच में सरप्राइज़ एंट्री लेकर अपना इन-रिंग रिटर्न करने वाली हैं, लेकिन इवेंट के दौरान ऐसा कुछ नहीं हुआ।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE की विमेंस डिवीजन को अभी ज्यादा स्टार वैल्यू की सख्त जरूरत है और ब्लिस के आने से जाहिर तौर पर डिवीजन को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। उनका कैरेक्टर बेहद दिलचस्प है, इसलिए WrestleMania 38 के लिए किसी उभरती हुई स्टार को उनके साथ स्टोरीलाइन में शामिल करना भी एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है।

#)बियांका ब्लेयर को Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल ना करना

WWE यूनिवर्स काफी समय से रोंडा राउजी और बैकी लिंच के मैच की मांग करता आ रहा है, लेकिन फिलहाल ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा कि 2022 की विमेंस Royal Rumble विनर राउजी, WrestleMania 38 के लिए बैकी को चैलेंज करने वाली हैं। राउजी का रंबल मैच में शार्लेट फ्लेयर के साथ कन्फ्रंटेशन एक धमाकेदार SmackDown विमेंस टाइटल फ्यूड शुरू होने के संकेत दे रहा है।

अगर ऐसा हुआ तो सवाल खड़ा हो जाएगा कि बैकी लिंच की अगली चैलेंजर कौन होगी। इसके लिए फिलहाल बियांका ब्लेयर सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं क्योंकि बैकी की SummerSlam 2021 में वापसी के बाद से ही WWE इस स्टोरीलाइन को बिल्ड करती आई है। बैकी का हील किरदार अभी तक सफल रहा है और उनके साथ फ्यूड से ब्लेयर खुद को एक महान बेबीफेस रेसलर के रूप में स्थापित कर पाएंगी।

Quick Links