Create

4 चीज़ें जो इस हफ्ते SmackDown में WWE ने हमें इशारों-इशारों में बताई

Enter caption

WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन का प्रसारण फ्रैंक इर्विन सेंटर, ऑस्टिन, टैक्सस से किया और इस शो में कुछ अच्छी तो कुछ बेहद बुरी बातें थी। अगर शो के शुरुआत की बात करें तो बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और असुका के साथ शुरू हुआ शो, डेनियल ब्रायन, मिज़ और एजे स्टाइल्स के साथ खत्म हुआ।

मिज़ टीवी में काफी अच्छे पल थे, और ऐसा लग रहा है कि हम या तो एक ट्रिपल थ्रेट मैच या फिर अथॉरिटी फिगर के साथ फिउड देख सकते हैं। ऐसा लग रहा था कि द मिज़ एक बेबीफेस बनेंगे लेकिन इस समय वो एक हील की तरह ही काम कर रहे हैं।

समोआ जो का काम भी काफी ज़बरदस्त रहा है, और उन्होंने जैफ हार्डी के साथ एक अच्छा फिउड शुरू किया है। अगर समोआ जो का साल भर का प्रदर्शन देखें तो उन्हें एक स्लैमी अवॉर्ड मिलना ही चाहिए। अब चूँकि WWE TLC काफी नज़दीक है तो ये देखना दिलचस्प होगा कि ये कहानी किस तरफ बढ़ेगी।

इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए नज़र डालते हैं उन 4 चीज़ों पर जो कंपनी ने इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के दौरान हमें बताई:

#4 सोन्या डेविल गोल्ड के लिए जल्द चैलेंज करेंगी

Enter caption

सोन्या डेविल का हाल का प्रदर्शन देखकर कई लोग हैरान हो सकते हैं लेकिन अगर इस बात पर ध्यान दिया जाए कि वो पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में हुए बैटल रॉयल को जीतने में दूसरे स्थान पर थीं, और इस हफ्ते उन्होंने शार्लेट फ्लेयर पर एक जीत दर्ज की तो ये बात समझ आती है कि उन्हें एक पुश मिल रहा है।

वो पिछले हफ्ते से पहले तक एक जॉबर की तरह काम करती थीं, लेकिन पिछले हफ्ते से उनके काम में एक बदलाव आया है। इसलिए ये मुमकिन है कि वो आने वाले समय में मैंडी रोज से अलग होकर एक सिंगल्स रैसलर के तौर पर काम करना शुरू करें, या फिर वो स्मैकडाउन की पहली महिला टैग टीम चैंपियन बनें।

दोनों ही हालातों में उनके जॉबर वाले दिन अब खत्म हो चुके हैं, और अब वो सिर्फ आगे ही बढ़ती नज़र आएंगी।

youtube-cover

#3 उसोज टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे

Enter caption

उसोज़ ना केवल रिंग में बल्कि माइक पर भी काफी अच्छे रहे हैं, और जब वो टैग टीम चैंपियन थे तो उनका न्यू डे के साथ काम काफी अच्छा रहा था। उसके बाद वो अपना टाइटल हार बैठे और तब से टैग टीम डिवीज़न के ये चैंपियनशिप हमेशा खराब स्थिति की तरफ ही बढ़ते रहे हैं।

शेमस और सिजेरो में काफी दम है और वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उनमें उसोज़ जैसा हुनर नहीं है, और इस हफ्ते मिली जीत इस बात को स्पष्ट करती है कि वो जल्द ही टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

अगर ये टैग टीम चैंपियनशिप मौजूदा चैंपियंस से जीतने में कामयाब रहते है तो इसे एक अच्छा कदम ही माना जाना चाहिए क्योंकि इनमें काफी हुनर है और इससे ना सिर्फ टैग टीम टाइटल बल्कि डिवीज़न को काफी फायदा होगा। द उसोज़ टैग टीम टाइटल को अच्छा बनाकर रखते हैं।

youtube-cover

#2 जैफ हार्डी पर जीत दर्ज करेंगे समोआ जो

Enter caption

समोआ जो का काम काफी अच्छा रहा है, और जैफ हार्डी अपने 2 दशक लंबे करियर में किसी भी चुनौती के लिए हमेशा ही तैयार रहे हैं। इस दौरान उन्होंने काफी अच्छा काम किया है, और अब लगता है कि समोआ जो उनके अगले प्रतिद्वंदी होंगे।

जिस समय जैफ हार्डी अपने 2 दशक लंबे करियर को लेकर फैंस से बात कर रहे थे, उसी दौरान समोआ जो ने उन्हें टोका था, और एक अच्छा प्रोमो कट किया था। इसके बाद इस हफ्ते भी उन्होंने अपनी कहानी को आगे बढ़ाया, जहाँ रैंडी ऑर्टन के साथ मैच के बाद बड़ी स्क्रीन पर इस समोअन रैसलर ने एक अच्छा प्रोमो किया।

अगर इनके बीच WWE TLC के दौरान एक मैच होता है तो वो काफी खतरनाक मूव्ज़ से भरा हुआ होगा,और चूँकि ये दोनों ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो फैंस को इस मैच में काफी मनोरंजन देखने को मिलेगा।

youtube-cover

#1 द मिज़ जल्द ही WWE चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा होंगे

Enter caption

मिज़ रिंग और माइक दोनों में ही ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हैं और इसका नजारा एक बार फिर से देखने का मौका हमें इस हफ्ते स्मैकडाउन में मिला, जहाँ उन्होंने नए डेनियल ब्रायन के साथ एक अच्छा सैगमेंट किया।

इस दौरान एजे स्टाइल्स ने इस सैगमेंट को बीच में ही काट दिया और हमें एक अटैक देखने को मिला जिसमें दो हील एक बेबीफेस पर वार कर रहे थे। जिस समय डेनियल ब्रायन रिंग में वापस आए थे, उस समय ऐसा लग रहा था कि वो और मिज़ एक कहानी का हिस्सा होंगे क्योंकि इनके बीच काफी पुरानी दुश्मनी रही है। अब चूँकि वो एक हील हो गए हैं, तो ये उम्मीद थी कि मिज़ एक बेबीफेस बनेंगे लेकिन ऐसा होता जल्द मुमकिन नहीं दिखता।

वैसे भी जिस भी सैगमेंट या कहानी में मिज़ होते हैं वो 'मस्ट सी' हो जाती है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment